लोकतंत्र के महापर्व में छुरिया विकासखंड के ग्राम देवरी में शिवनाथ नदी तट पर स्थित मोक्षधाम सांकरदहरा में मतदाताओं को मतदान के लिए प्रेरित करने दीपदान कार्यक्रम का किया गया आयोजन…

raipur@khabarwala.news

राजनांदगांव 10 अप्रैल 2024।लोकतंत्र के महापर्व में छुरिया विकासखंड के ग्राम देवरी में शिवनाथ नदी तट पर स्थित मोक्षधाम सांकरदहरा में मतदाताओं को मतदान के लिए प्रेरित करने दीपदान कार्यक्रम का आयोजन किया गया। मतदान में सबकी सहभागिता सुनिश्चित करने के लिए स्वीप द्वारा आयोजित कार्यक्रम में सभी उत्साह एवं खुशी के साथ शामिल हुए। मोक्षााम सांकरदहरा का तट दीपों की श्रृंखला से जगमगा उठा। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री संजय अग्रवाल के मार्गदर्शन में लोकसभा निर्वाचन अन्तर्गत मतदान दिवस 26 अप्रैल 2024 को शत-प्रतिशत मतदान के लिए मतदाताओं को जागरूक किया जा रहा है। जिला पंचायत सीईओ एवं स्वीप नोडल सुश्री सुरूचि सिंह के निर्देशन में गांव-गांव में स्वीप कार्यक्रम के तहत बिहान स्वसहायता समूह की महिलाएं अपने-अपने ग्राम संगठन एवं संकुल संगठन स्तर पर ग्रामीण मतदाताओं को मतदान के लिए जागरूक कर रही है। 

मतदाता जागरूकता कार्यक्रम अन्तर्गत मंदिर परिसर में रंगोली, मानव श्रृंखला एवं अन्य गतिविधियों का आयोजन कर मतदाताओं को मतदान के लिए जागरूक किया गया। कार्यक्रम के ग्रामीण उत्साह के साथ शामिल हुए और शत प्रतिशत मतदान की शपथ भी ली। जिले में मतदाताओं को मतदान के लिए जागरूक करने और शत प्रतिशत मतदान के लक्ष्य का हासिल करने स्वीप कार्यक्रम के तहत विभिन्न गतिविधियों का आयोजन किया जा रहा है। इस अवसर पर जनपद पंचायत सीईओ श्री नारायण बंजारा, डीईओ व एसडीओ, महिला एवं बाल विकास विभाग के अधिकारी व कर्मचारी, बिहान महिला स्वसहायता समूह की सदस्य, आसपास के ग्राम पंचायत के सचिव एवं बड़ी संख्या में ग्रामीणजन उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *