फिर बदलेगा मौसम का मिजाज, अगले 24 घंटे में इन जिलों में होगी भारी बारिश, अलर्ट जारी …

raipur@khabarwala.news

नई दिल्ली: मौसम विभाग ने आने वाले दिनों के लिए देश के कुछ हिस्सों में सर्दी के बीच बारिश और बर्फबारी की संभावना जताई है. पूर्वी उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल, सिक्किम, असम, अरुणाचल प्रदेश और नागालैंड में हल्की बारिश होने की संभावना है.

स्काईमेट वेदर के अनुसार, वेस्टर्न डिस्टरबेंस का भी असर देखने को मिल रहा है. इसकी वजह से पश्चिमी हिमालय क्षेत्र में गरज और बिजली गिरने के साथ हल्की से मध्यम बारिश और बर्फबारी होने की उम्मीद है.

हिमालयी राज्यों में बर्फबारी/बारिश: मौसम विभाग के मुताबिक, जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड जैसे हिमालयी राज्यों में बर्फबारी/बारिश की संभावना जताई गई है. इन राज्यों के कुछ हिस्सों में बारिश भी हो सकती है.

मैदानी इलाकों में घना कोहरा: सर्दी का असर मैदानी इलाकों में भी देखने को मिल रहा है, बिहार, झारखंड और पूर्वी उत्तर प्रदेश में शुक्रवार (16 फरवरी) को घने कोहरे का सामना करना पड़ सकता है. हालांकि, दिन के समय मौसम साफ रहने का अनुमान है.

दिल्ली-एनसीआर में धूप: दिल्ली-एनसीआर में मौसम साफ रहने वाला है. शुक्रवार से लेकर रविवार तक धूप का असर देखने को मिलेगा. अधिकतम तापमान में भी बढ़ोतरी होने वाली है. सुबह और शाम के वक्त हल्का कोहरा देखने को मिल सकता है. आज अधिकतम तापमान 27 डिग्री तक जा सकता है.

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *