राशिफल 8 अगस्त 2023 : जानिए कैसा रहेगा आज आपका दिन?

raipur@khabarwala.news

 आज का राशिफल (Rashifal in Hindi)-

मेष राशि (Aries)-

चन्द्रमा आपकी राशि में रहेंगे जिससे विवेक में होगी वृद्धि. गजकेसरी, गण्ड योग के बनने से विदेश से या आउटसोर्सिंग के माध्यम से बिजनस के नए अवसर भी मिल सकती हैं. साथ ही आपको बिज़नेस में आय के नए स्त्रोत मिलेंगे. बेरोज़गार लोग नए स्किल्स के दम पर अपना दम खम दिखाएंगे. आर्थिक स्थिति में आप द्वारा की गई बेहतर प्लानिंग आपको दूसरों से आगे रखेगी. सेहत के मामले में दिन अच्छा गुजरेगा. फैमिली में किसी नए मेंम्बर के आने से फैमिली में खुशियों को माहौल बनेगा. लाइफ पार्टनर से आपकी बॉडिंग बेहतर बनेगी. कॉमर्स, आर्टस स्टूडेंट्स अपने दृढ़ संकल्प से सक्सेस हासिल करेंगे.

वृषभ राशि (Taurus)-

चन्द्रमा 12वें हाउस में रहेंगे जिससे खर्चो को कम करने का प्रयास करें. ग्रहणदोष के बनने से फाइनेंसियल लाइफ आसान नहीं रहने वाली है कुछ जोखिम का सामना करना पड सकता है. बिजनस में आपको पैसे कमाने के लिए हार्ड वर्क करना पड़ेगा. किसी भी प्रकार के कारोबार में पैसे इनवेस्ट करने की प्लानिंग कर रहे तो अभी ना करें. वर्कस्पेस पर सतर्क रहते हुए कार्य करें. सेहत को लेकर दिन आपके पक्ष में नहीं रहेगा. फैमिली में किसी के प्रति आपके मन में गलतफहमी हो सकती है. “रिश्ते कभी भी कुदरती मौत नहीं मरते इनको हमेशा इंसान ही कत्ल करता है.”लाइफ पार्टनर के लिए आप ज्यादा टाइम नहीं निकाल पाएंगे. प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे प्रतियोगियों को स्टडी में कुछ समस्याओं का समाना करना पडे़गा.

 

मिथुन राशि (Gemini)-

चन्द्रमा 11वें हाउस में रहेंगे जिससे प्रोफिट को बढाने का प्रयास करें. गजकेसरी और गण्ड योग के बनने से बिजनस में आपको उम्मीद से ज्यादा मुनाफा प्राप्त होगा. बिजनस में निवेश करने से पहले अनुभवी लोगों की सलाह जरूर लें. करियर में आम तौर पर मध्यम परिणाम का सामना करना पड़ सकता है. नौकरी में बेहतरीन परिणाम मिल सकते हैं और नई नौकरी के मौके भी मिल सकते हैं. जॉइंट पेन की समस्या हो सकती है. फैमिली में सभी के साथ बैठकर आप अपने दिल में दबी बातों को खुलकर कर पाएंगें. लाइफ में रोमास और रोमांच में दिन बितेगा. स्टूडेंट्स को एग्जाम में बेटर रिजल्ट प्राप्त होंगे.

 

कर्क राशि (Cancer)-

चन्द्रमा 10वें हाउस में रहेंगे जिससे आप वक्रोहोलिक रहेगे. गण्ड और गजकेसरी योग के बनने से पार्टनरशिप बिजनस में आपको बहुत फायदा मिलेगा. साथ ही नई जिम्मेदारी भी मिलेगी. शेयर सौदे से जुड़े लोगों के च्छा प्रदर्शन करने से वह उच्च मुनाफा कमाने में सक्षम हो सकते हैं. वर्कस्पेस पर दिन आपके लिए बेहतर रहेगा. इंक्रिमेंट के साथ पेमेंट में भी बढ़ोतरी हो सकती है. सफल होने के लिए स्टूडेंट्स को स्टडी के लिए अतिरिक्त समय निकालना ही पड़ेगा. “तेरी हिम्मत तेरी लड़ाई से जानी जाएगी और तेरी किस्मत तेरी पढ़ाई से जानी जाएगी.” सेहत के मामले में उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ सकता है. स्वास्थ्य देखभाल की आवश्यकता है क्योंकि उन्हें स्कीन रिलेटेड प्रोब्लम्स फेस कर सकते है. लाइफ पार्टनर के साथ टाइम स्पेंड करेंगे. र्स्पोट्स पर्सन फ्रेंड्स के साथ एंजॉय करेंगे.

सिंह राशि (Leo)-

चन्द्रमा 9वें हाउस में रहेगा जिससे धार्मिक कार्यो को पुरा करने का प्रयास करें. व्यापार के लिए टाइम बेटर रहेगा, कुछ प्रॉडक्ट्स पर स्किम निकालने से आपकी आय में इजाफा होगा. इम्पोर्ट एक्सपोर्ट का बिज़नेस कर रहे है उन्हें ज्यादा से ज्यादा प्रोफिट हो सकता है. वर्कस्पेस पर आपको सकारात्मक परिणाम मिलेंगे, अपने करियर पथ की व्यवस्थित रूप से योजना बनाने की आवश्यकता हो सकती है जिससे अच्छी प्रगति हो सकती है और जिससे संतुष्टि प्राप्त हो सकती है. अच्छा-खासा मुनाफा आपके हाथ लगेगा जिसकी आप कल्पना भी नहीं कर पाएंगे. हेल्थ को लेकर अर्लट हो जाएं जंक फूड खाने से बचें. फैमिली में हंसी खुशी का माहौल बना रहेगा. लाइफ पार्टनर की घरेलु कार्यों में हेल्प करेंगे. प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे स्टूडेंट्स को सक्सेस पानी है तो हार्ड वर्क करना होगा. “पसिने की स्याही से लिखते हैं, जो अपने ईरादों को उसके मुकद्दर के पन्ने कभी कोरे नहीं हुआ करते.”

कन्या राशि (Virgo)-

चन्द्रमा 8वें हाउस में रहेंगे जिससे यात्रा में हो सकती है समस्या. ग्रहण दोष के बनने से बिजनसमैन को अच्छा प्रोफिट नहीं मिलेगा साथ ही उनके बिजनस के विस्तार की संभावना मध्यम हो सकती है. वर्कस्पेस पर उच्च अधिकारियों के द्वारा आप किसी कार्य को लेकर दबाव बनाया जा सकता है. जिसके परिणामस्वरूप आप काम में गलतियाँ कर सकते हैं. एम्प्लॉइज किसी भी प्रकार का जोखिम उठाना आपके लिए ठीक नहीं रहेगा. फैमिली में आपकी बातों को कोई अनुसरण नहीं करेंगा. मोटापा और सुस्ती महसूस कर सकते हैं. उच्च शिक्षा व विदेश में शिक्षा करने वालों को ऑनलाइन स्टडी में कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ेगा. साथ ही ऑनलाइन गेमिंग में व्यस्त रहने से स्टडी में बेटर परफॉरमेंस नहीं दे पाएंगे. लाइफ पार्टनर के साथ रिश्तों में किसी बात को लेकर संबंधों में दरारे आ सकती है. आपको अपने गुस्सें और वाणी पर लगाम लगनी होगी. “जो कुछ भी क्रोध से प्रारंभ होता है, वह शर्म पर खत्म होता है.”

तुला राशि (Libra)

चन्द्रमा 7वें हाउस में रहेगे जिससे साझेदारी के बिजनस से होगा लाभ. विदेश में बिजनस करने वालों के कार्य पुर्ण हो सकते है जिससे बिजनस की ग्रॉथ में इजाफा होगा. गण्ड और गजकेसरी योग के बनने से आप पॉजिटिव एनर्जी से लबरेज होकर वर्कस्पेस पर आप सबसे आगे रहेंगे. जोखिम भरे कार्यों से दूरी बनाकर रखें. ब्लड प्रेशर और डाइजेशटिव सिसटम में प्रोब्लमस आ सकती है. हैल्थ में कुछ झटके लग सकते हैं. फैमिली मेटर में आपका इंटरफेयर सभी का दिल जीत लेगा. लाइफ पार्टनर के साथ एंजॉय करते समय आपको टाइम का ध्यान ही नहीं रहेगा. अपने सपनों को पूर्ण करने के लिए किए गए प्रयासों से स्टूडेंट्स को सफलता मिलेगी. कहा भी गया है किः- “करत-करत अभ्यास के जड़मति होत सुजान.“

वृश्चिक राशि (Scorpio)

चन्द्रमा छठे हाउस में रहेगे जिससे कर्ज से छुटकारा मिलेगा. आपका बकाया पैसा वापस आ जाए, या जिस बिजनस पर आपने पहले काम करना शुरू किया था वह वापस फोकस में आ जाएगा. आर्टिफिशियल ज्वेलरी बिजनस में प्रॉफिट आपके हाथ लगेगा. वर्कस्पेस पर 50 पर्सेंट एम्प्लाइज को फॉरेन टूर का इंविटेशन मिल सकता है. आपके वर्क करने की टेक्निक को वर्क्स को आकर्षित करेगी. जॉइंट पेन की समस्या से आप परेशान रहेंगे. फैमिली में आपकी बातें और आपकी सलाह सभी मेम्बर का दिल जीत लेगी. लाइफ पार्टनर के साथ प्यार भरी बातें होगी. स्टूडेंट्स अपने लक्ष्य से भटक सकते है. स्टडी को लेकर अवेयर हो जाएं. “भटकता हुआ मन कभी ज्ञान की प्राप्ति नहीं कर सकता.”

धनु राशि (Sagittarius)

चन्द्रमा 5वें हाउस में रहेगें जिससे होगा आकस्मिक धनलाभ. बिजनस में पार्टनर के साथ किसी नए बिजनस की नींव रखने की प्लानिंग बन सकती है. अन्य कम्पनी से आपको जॉब के लिए ऑफर आ सकता है. अचानक यात्रा के कारण आप कुछ महत्वपूर्ण कागजात घर पर ही भूल सकते है. फैमिली में किसी बड़े बुजुर्ग की सेहत में सुधार आएगा. लाइफ के हर मोड़ पर आपको लाइफ पार्टनर की हेल्प मिलती रहेगी. प्रतियोगी परीक्षार्थी को स्टडी में हार्ड वर्क से सक्सेस मिलेगी. “फर्क नहीं पड़ता हार से क्योंकि चैम्पियन तब तक खेलता हैं, जब तक वह जीत नही जाता.”प्रोफेशनल ट्रेवल करनी पड़ सकती है.

मकर राशि (Capricorn)

चन्द्रमा चौथे हाउस में रहेगें जिससे पारिवारिक सुख-सुविधाओ में आऐगी कमी. ग्रहणदोष के बनने से बिजनस में मुनाफा कम मिलेगा और पार्टनरशिप से भी उन्हें हानि का सामना करना पड़ेगा. स्वीटस एण्ड नमकीन बिजनस में घाटे का सामना करना पड़ेगा. आपको धैर्य धारण करना होगा. “बस धैर्य से सही काम करते रहें हर वास्तविक प्रयास का बीज एक दिन फल देगा.”वर्कस्पेस पर वर्क लॉड ज्यादा होने से आप थकान महसूस करेंगे. एम्पलॉइज अपने पेशे में या नौकरी बदलने में समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है और इससे वित्तीय प्रगति में बाधा आ सकती है. आपको अपनी वाणी पर कंट्रोल रखना होगा. स्वास्थ्य पर धन खर्च करना पड़ सकता है. फैमिली में घरेलु विवादों से दुरियां बनाएं रखें जब आपकी सलाह ली जाएं तब ही आप इंटरफेयर करें. स्टूडेंट्स और र्स्पोट्स पर्सन अपने-अपने फिल्ड में एकाग्रता बरकरार नहीं रख पाएंगे. धार्मिक यात्रा की प्लानिंग में कुछ समस्याएं आ सकती है.

कुंभ राशि (Aquarius)

चन्द्रमा तीसरे हाउस में रहेगे जिससे साहस व करेज में वृद्धि होगी. होटल, मोटेल, रेस्टोरेंट एंड फ़ूड डिलीवरी बिज़नेस में चुनौतियों से दो-चार होना पड़ सकता है. “चुनौतियां सबक है जिंदगी का, इनसे मजबूर नहीं मजबूत बनें.”हार्ड वर्क का रिजल्ट आपको अपनी मनचाही जगह पर ट्रांसफर एंड हायर पोस्ट के रूप में मिल सकता है. मनचाही जगह पर ट्रेवलिंग की प्लान बन सकती है. हेल्थ रिलेटेड कोई गंभीर समस्या हो सकती है. फैमिली के साथ एंजॉय एण्ड मस्ती की प्लानिंग बन सकती है. लव लाइफ और मैरिड लाइफ के मामले में अच्छे परिणाम मिल सकते हैं. गण्ड और गजकेसरी योग के बनने से स्टूडेंट्स को सक्सेस मिल सकती है.

मीन राशि (Pisces)

चन्द्रमा दुसरे हाउस में रहेगे जिससे पैतृक सम्पति के मामलो को सुलझाने का प्रयास करें. ग्रोसरी बिजनस में पार्टनर से अच्छा प्रॉफिट आपके हाथ लगेगा. बिजनस में सक्सेस मिलें इसलिए आप नए-नए आइडिया इन्वेंट किजिए और उन पर अम्ल लाएं. वर्कस्पेस पर मेहनत के अनुरूप फल मिलने से आपकी खुशी का ठिकाना नहीं रहेगा. आपको हर एक काम में सफलता मिलेगी और आर्थिक स्थिति भी मजबूत बनी रहेगी. बैक-बोन की समस्यां से आप परेशान रहेंगे. लाइफ पार्टनर के साथ मौज-मस्ती में व्यस्त रहेंगे. परिवार के सदस्यों के बीच रिश्तों में तनाव पैदा कर सकता है. अहंकार संबंधी समस्याओं को जन्म दे सकती है और परिवार के सदस्यों के बीच समायोजन की कमी संभव हो सकती है. मैनेजमेंट स्टूडेंट्स को स्टडी में पेरेंट्स से मदद मिलेगी. “अपने पेरेंट्स का हाथ पकड़कर रखिए यकिन मानिए किसी के पैर पकड़ने की जरूरत नहीं पड़ेगी.”

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *