राशिफल 29 जून 2023 : जानिए कैसा रहेगा आज आपका दिन?

raipur@khabarwala.news

आज का राशिफल 

मेष राशि (Aries)-

चन्द्रमा 7वें हाउस में रहेंगे जिससे साझेदारी के बिजनस से होगा लाभ. सिद्ध, बुधादित्य योग के बनने से बिज़नेस में नए बिजनेसमैन से कांटेक्ट बनेंगे जिसके चलते बिजनस में नई डील आपके हाथ लगेगी. ऑफिस में आपकी कम्युनिकेशन स्किल्स आपको बहुत फायदा करवाएंगी. सेहत को लेकर सतर्क हो जाएं सेहत थोड़ी गड़बड़ा सकती है. फैमिली में फेस्टिवल जैसा माहौल बन सकता है. लव एंड लाइफ पार्टनर के साथ रोमांटिक पल बिताने का वक्त मिलेगा और आप उनके साथ काफी वक्त बिताएंगे. समाजिक और राजनीतिक स्तर पर किसी मंच पर में आपकी ही चर्चा होगी. जनरल एंड कॉम्पिटिटिव स्टूडेंट्स को एग्जाम में विषेश सफलता मिल सकती है.

देवशयनी एकादशी परः- भगवान विष्णु को तुलसी की माला चढ़ानी चाहिए. अगर आप भगवान विष्णु को तुलसी की माला नहीं चढ़ा पाते तो पूजा में तुलसी के पत्ते अवश्य रखें और उनसे भगवान विष्णु का पूजन करें. ऐसा करने से आपको आपके जीवन की सभी परेशानियों से छुटाकरा मिल जाएगा.

 

वृषभ राशि (Taurus)-

चन्द्रमा छठे हाउस में रहेंगे जिससे कर्ज को कम करने के लिए प्लानिंग करें. इम्पोर्ट एक्सपोर्ट बिज़नेस में आपके हाथ विदेषों से नए कान्टेªक्ट बनेंगे.कार्यस्थल पर आपको कोई बड़ा पद मिल सकता है. समाजिक और राजनीतिक स्तर पर किसी नए कार्य को करने का मानस बन सकता है. मोटापे को लेकर आप परेषान रहेंगे. आपको अपने वेट पर कण्ट्रोल करने की जरूरत है. फैमिली में किसी नए मेम्बर की एन्ट्री हो सकती है. लव एंड लाइफ पार्टनर के साथ दिनभर एंजाॅय करेंगे. जनरल एंड कॉम्पिटिटिव स्टूडेंट्स का स्टडी में मन लगा रहेगा एवं वे जमकर मेहनत करेंगे जिसका फल आगे जाकर प्राप्त होगा. “बहुत बड़े बदलाव के लिए बहुत हार्ड वर्क करनी पड़ती है.”

देवशयनी एकादशी परः- जिन छात्रों को पढ़ाई में समस्या उत्पन्न हो रही है. वह विधार्थी विद्या यंत्र को भगवान विष्णु के चरणों में रखकर उनकी विधिवत पूजा करें. ऐसा करने से आपका मन एकाग्र होगा और आपका मन पढ़ाई में लगने लगेगा. इतना ही नहीं अगर आप उच्च शिक्षा के लिए विदेश जाना चाहते हैं तो आपको उसमें भी सफलता प्राप्त होगी.

 

मिथुन राशि (Gemini)-

चन्द्रमा 5वें हाउस में रहेंगें जिससे स्टूडेंट्स पढाई के तरिके में बदलाव करें. सिद्ध, बुधादित्य योग के बनने से पार्टनरशिप बिज़नेस में उम्मीद से ज्यादा मुनाफा होगा. वर्कस्पेस पर समय आपके लिए विषेश फलदायी रहेगा, जिससे आप अपने अधूरे पड़े कार्य पूर्ण करने में सफल होंगे. फैमिली में आपको किसी कार्य में सभी का सहयोग मिलेगा. लव एंड लाइफ पार्टनर से आपको कोई महंगा गिफ्ट मिल सकता है. हेल्थ की दृष्टि से आप पूरा दिन एनर्जेटिक फील करेंगे. सडनली ट्रेवलिंग की प्लानिंग बन सकती है. जनरल एंड कॉम्पिटिटिव स्टूडेंट्स का लव अफेयर से दूर रहना ही उनके करियर के लिए बेहतर रहेगा.

देवशयनी एकादशी परः- जिन लोगों को अपने कार्यक्षेत्र में परेशानी आ रही है. वे लोग देवशयनी एकादशी से लेकर देवउठनी एकादशी तक लगातार भगवान विष्णु की आराधना करें और विष्णु सहस्त्रनाम का पाठ करें.

 

कर्क राशि (Cancer)-

चन्द्रमा चौथे हाउस में रहेंगें जिससे वाहन में कुछ खराबी आ सकती है. ग्रहण दोश के बनने से आलस्य और बिना सोच-विचाकर कर किए गए कार्य से बिज़नेस में दिन आपके लिए हितकर नहीं रहेगा. वर्कप्लेस पर सीनियर्स और काॅ-वर्कस का कोई कार्य आपकी उलझने बढ़ा सकता है. समाजिक और राजनीतिक स्तर पर किसी कार्य को लेकर आपकी इमेज डाउन हो सकती है. फैमिली मेंबर के साथ आपके रिलेशन बिगड़ सकते है. लव एंड लाइफ पार्टनर से वाक-युद्ध हो सकता है. “कठोर वचन बुरा है, क्योंकि तन-मन को जला देता है, और मृदुल वचन अमृत वर्षा के समान है.”सेहत के मामले में ब्लड प्रेशर हाई लौ की समस्यां से आप परेषान रहेंगे. जनरल एंड कॉम्पिटिटिव एग्जाम की तैयारी कर रहे स्टूडेंट्स को अनेकानेक परेषानियों का सामना करना पड़ेगा.

देवशयनी एकादशी परः- जिन लोगों की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं है या उन्हें मेहनत करने पर भी धन लाभ नहीं हो रहा. ऐसे लोगों को देवशयनी एकादशी के दिन पांच पीले रंग की कौड़ियां लेकर भगवान को चढ़ानी चाहिए और फिर पूजा के बाद उन कौड़ियों पीले रंग के कपड़े में बांधकर अपनी तिजोरी में रखनी चाहिए.

 

सिंह राशि (Leo)-

चन्द्रमा तीसरे हाउस में रहेंगे जिससे छोटे भाई से सम्बधों में मजबुती लाए. कॉन्फिडेंस लेवल हाई होने से बिज़नेस प्रॉफिट आपके हाथ लगेगा. वर्कस्पेस पर नई पोस्ट के साथ कोई बड़ी जिम्मेदारी भी मिल सकती है. एक्सपेंडिचर पर कण्ट्रोल रखने की जरूरत है. फैमिली मेंबर के साथ किसी स्पिरिचुअल प्रोग्राम में शामिल हो सकते है. लव एंड लाइफ पार्टनर के किसी कार्य में आपका संपूर्ण सहयोग रहेगा. मस्कुलर पैन से आप तनाव में रहेंगे. “उन बातों की चिंता न करें जिन पर आपका वश नही है.”अगर आप किसी कॉम्पिटिटिव एग्जाम की तैयारी कर रहे हैं, तो कठिन प्रयासों से आपको उसमें सफलता मिलेगी.

देवशयनी एकादशी परः- श्री विष्णु भगवान की विधि-पूर्वक पूजा करते हैं और साथ ही दक्षिणावर्ती शंख में जल भरकर, शंख भगवान को स्नान कराते हैं तो इनके तरक्की के रास्ते खुल जाएंगे और इन्हे अपने जीवन में किसी भी प्रकार की समस्या का सामना नहीं करना पड़ेगा.

 

कन्या राशि (Virgo)-

चन्द्रमा दुसरे हाउस में रहेंगे जिससे सत्कर्म का आशीर्वाद मिलेगा. सिद्ध, बुधादित्य योग के बनने से कानुनी मामले आपके पक्श में आ सकते है. ऑफिस में फ्रेंड्स से आपको हर संभव मदद मिलेगी जिससे आप अपने कार्य समय पर कम्पलिट करने पाएंगे. पॉलिटिशियन के कार्यों में कुछ रूकावटें आएगी लेकिन आपके अथक प्रयासों से धीरे-धीरे दूर हो जाएगी. “कामयाबी कोषिश करने से हासिल होती है, इंतजार करने से नहीं.”फैमिली में सुख समृद्धि में वृद्धि होगी. लव एंड लाइफ पार्टनर के साथ बाहर जाने की प्लानिंग बन सकती है. स्वास्थ्य पक्श अनुकूल बने रहने से जोश एवं उत्साह का संचार होगा. स्पोर्ट्स पर्सन के लिए ग्राउंड पर टाइम अच्छा है.

देवशयनी एकादशी परः- अगर आपका स्वास्थय खराब रहता है और आप ईलाज कराकर थक गए हैं तो आप सवा किलो सात प्रकार का अनाज और वस्त्र दान करें.

 

तुला राशि (Libra)

चन्द्रमा आपकी राशि में रहेंगे जिससे मन भटका हुआ रहेगा. बिजनस में सक्सेस पाने के लिए आपको कुछ प्रॉब्लम का सामना करना पड़ सकता है. “मुष्किलों से निपटना है, तो हल ढुंढों बहाना नहीं.”वर्कस्पेस पर इमोशनल इशू की वजह से तनाव की स्थितियां बन सकती है. फैमिली के साथ लुक्सुरिएस लाइफ जीने के लिए नए वाहन की खरीददारी हो सकती है. समाजिक और राजनीतिक स्तर पर आपकी मध्यस्तता से किसी विवाद का सलूशन हो सकता है. हेल्थ पर विशेष ध्यान रखने की जरूरत है. स्टूडेंट को सक्सेस होने के लिए हार्ड वर्क करना पड़ेगा. लव एंड मैरिड लाइफ में आपकी कुछ विश पुरी हो सकती है.

देवशयनी एकादशी परः- जिन लोगों को नौकरी में परेशानी आ रही है या वह अपनी नौकरी बदलना चाहते हैं तो शाम के समय में तुलसी माता के आगे घी का दीपक जलाना चाहिए और मां तुलसी से अच्छी नौकरी के लिए प्रार्थना करनी चाहिए.

वृश्चिक राशि (Scorpio)

चन्द्रमा 12वें हाउस में रहेंगे जिससे बढेगे खर्च रहे सावधान. बिज़नेस में आपको लोस्स होगा जो आपकी प्रॉब्लम इनक्रीस करेगा. ग्रहण दोश के बनने से वर्कस्पेस पर ग़लतफहमी होने से आपको बॉस से डांट सुननी पड़ सकती है. फैमिली में आपकी उम्मीदों पर पानी फिर सकता है. लव एंड लाइफ पार्टनर की कोई बात आपकी टेंशन बढ़ा सकती है. समाजिक स्तर पर भाग दौड़ के चलते हेल्थ में गिरावट आ सकती है. जनरल एंड कॉम्पिटिटिव स्टूडेंट्स समय रहते अलर्ट हो जाएं तो उनके लिए बेहतर रहेगा. “वक्त दिखाई नहीं देता लेकिन बहुत कुछ दिखा देता है.”हेल्थ को लेकर ट्रेवलिंग अवॉयड करें.

देवशयनी एकादशी परः- जो लोग अपने घर में सुख और शांति का अनुभव नहीं करते या उनके घर में हमेशा कलह की स्थिति बनी रहती है. तो भगवान विष्णु के ऊँ नमो भगवते वासुदेवाय का 108 बार जाप करना चाहिए और साथ ही विष्णु सहस्त्रनाम का भी पाठ करना चाहिए.

 

धनु राशि (Sagittarius)

चन्द्रमा 11वें हाउस में रहेंगे जिससे घर के बडो से कुछ सीख मिलेगी. बिजनस में किसी प्रोजेक्ट इन्वेस्टमेंट की प्लानिंग बना सकते है. कार्यस्थल पर आगे बढ़ेंने के कई अवसर आपके हाथ लगेंगे. “अवसर सूर्याेदय की तरह होते है, आप ज्यादा देर करेंगे तो आप उन्हें गवा देंगे.”सेहत के मामले में रीढ़ की हड्डी में परेशानी हो सकती है. फैमिली के साथ स्वादिष्ट भोजन का आनंद लेंगे. लव एंड लाइफ पार्टनर के सहयोग से लाइफ में आ रही प्रॉब्लम दूर होगी. स्र्पोट्स पर्सन को करियर के नए अवसर मिलेंगे.

देवशयनी एकादशी परः- जो लोग अपने शत्रुओं के कारण परेशान हैं. उन्हें भगवान विष्णु की पीले फूलों से पूजा करनी चाहिए और खीर में तुलसी मिलाकर भगवान विष्णु को भोग लगाना चाहिए.

मकर राशि (Capricorn)

चन्द्रमा 10वें हाउस में रहेंगे जिससे काम करने का नशा आप में रहेगा. सिद्ध, बुधादित्य योग के बनने से बिजनस के मार्केट में अटके हुए मामले सुलझेंगे साथ ही अटके हुए धन का आगमन भी हो सकता है. वर्कस्पेस पर दिन आपके फेवर में रहेगा, लेकिन आपको गॉसिप से दुरी बनाएं रखनी होगी. पॉलिटिशियन मंच पर सावधानी बरतें और अपने वाणी पर कण्ट्रोल रखें. फैमिली में खुशहाली का माहौल रहेगा. डिफेंस एंड बैंकिंग एग्जाम की तैयारी कर रहे स्टूडेंट्स को कठिन प्रयास से ही सफलता हाथ लगेगी. ऑफिशियली ट्रेवलिंग करनी पड़ सकती है जोकि आपके लिए प्रॉफिटेबल साबित होगी. खाने को लेकर बनाये गए डाइट चार्ट का असर आपकी हेल्थ पर देखने को मिलेगा.

कुंभ राशि (Aquarius)

चन्द्रमा 9वें हाउस में रहेगा जिससे धार्मिक कार्यो का नोलेज. बिजनस विस्तार की प्लानिंग बना रहे है, तो सुबह 7.00 से 8.00 और शाम 5.00 से 6.00 बजे के मध्य करें. वर्कस्पेस पर प्रमोशन के चान्सेस बन सकते है. हेल्थ को लेकर अर्लट हो जाएं. “अच्छी समझ और अच्छा स्वास्थ्य दोनों जीवन के सबसे बड़े आषीर्वाद है.”फैमिली में नए मेम्बर के आने से खुषी का माहौल बना रहेगा. लव एंड लाइफ पार्टनर की किसी कार्य में हेल्प करेंगे. कॉम्पिटिटिव एंड जनरल स्टूडेंट्स को अपने सब्जेक्ट पर पकड़ मजबुत बनानी होगी तब ही वो अपने करियर को सवांर पाएंगे. समाजिक और राजनीतिक स्तर पर आपको किसी कार्य में कानुनी सर्पोट भी मिल सकता है.

देवशयनी एकादशी परः- जो लोग संतान सुख से वंचित है या उनकी संतान उनकी बात नहीं सुनती तो श्रीमद्भगवत कथा का पाठ करें या सुनना चाहिए. इसके अलावा चतुर्मास के सभी महीनों में, विशेशकर गुरुवार के दिन ऊँ नमो भगवते वसुदेवाय नमः का जाप करें.

मीन राशि (Pisces)

चन्द्रमा 8वें हाउस में रहेंगे जिससे ददियाल में किसी से बहस हो सकती है. ग्रहणदोश के बनने से बिजनस में किए गए इन्वेस्टमेंट से आपके हाथ लोस्स लगेगा. वर्कप्लेस पर आप बैक बीटिंग के षिकार हो सकते है. साथ ही कुछ डॉक्यूमेंट खो जाने से आपकी परेषानियां बढ़ेगी. फैमिली में मतभेद और मनमुटाव जैसी स्थितियां बन सकती है. लव एंड लाइफ पार्टनर के इमोशन को समझें. सेहत के मामले में चेस्ट पैन की समस्यां से आप परेषान रहेंगे. स्टूडेंट को टेक्निकल कुछ प्रॉब्लम फेस करनी पड़ेगी. “मुष्किलों से पीछा छुड़ाने का बस एक ही रास्ता है उसका सामना करना.”

देवशयनी एकादशी परः- जो लोग कर्ज से परेशान है. कई कोशिशों के बाद भी वह कर्ज से छुटाकारा प्राप्त नहीं कर पा रहे तो पीपल पेड को जल अवश्य देना चाहिए और इसी के साथ पीपल की सात परिक्रमा करनी चाहिए.

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *