Breaking news : राजधानी फिर बना करोना का हॉटस्पॉट…

raipur@khabarwala.news

रायपुर : छत्तीसगढ़ में एक बार फिर कोरोना केस बढऩे लगे हैं. बीते अप्रैल और मई महीने में जितने कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले उससे आधे से अधिक मरीज जून के केवल 13 दिन में ही सामने आ चुके हैं.

वहीं सोमवार को एक दिन में 43 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं. ये सभी मरीज केवल 12 जिलों से सामने आए हैं. इसके बाद से छत्तीसगढ़ में फिर से कोरोना के बढ़ते मामलों ने चिंता बढ़ा दी है।

दरअसल अप्रैल और मई महीने में 320 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले थे. लेकिन जून के 14 दिन में 200 से अधिक संक्रमितों की पहचान हुई है. इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि केवल 14 दिन में ही संक्रमितों की संख्या बढ़ गई है.

इसमें से सर्वाधिक एक्टिव मरीजों की संख्या तो राजधानी रायपुर से सामने आ रही है. राज्य में सोमवार को 3677 लोगों की जांच की गई है. इसमें से 43 लोग कोरोना पॉजिटिव मिले है।

पिछले कुछ महीने के आंकड़ों पर नजर डालें तो अप्रैल और मई महीने में कोरोना के मामले काफी कम थे. एक्टिव मरीजों की संख्या 50 से अधिक नहीं हुए.

लेकिन अब जून के पहले तारीख से हो संक्रमितों की संख्या बढऩे लगी है. बता दें कि 1 अप्रैल को राज्य में कुल संक्रमित मरीजों की संख्या 11 लाख 52 हजार 148 रही है. इसके बाद 13 जून तक ये संख्या बढक़र 11 लाख 52 हजार 679 हो गई है. इसमें से 201 मरीज केवल बीते 13 दिन में ही सामने आए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *