देश में बीते 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के 529 नए मामले दर्ज किए गए हैं…

raipur@khabarwala.news

नई दिल्ली। भारत में एक बार फिर से कोरोना संक्रमण के मामले में तेजी आ रही है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने आज बताया कि देश में बीते 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के 529 नए मामले दर्ज किए गए हैं। वहीं देश में अब कोरोना संक्रमण के एक्टिव केस की संख्या 4,093 हो चुकी है। आपको बता दें कि स्वास्थ्य मंत्रालय के आज सुबह 8 बजे अपडेट आंकड़े जारी किए हैं, इसके अनुसार बीते 24 घंटे में कोरोना संक्रमण से 3 लोगों की मौत हुई है, जिसमें 2 कर्नाटक से और 1 गुजरात से मृतक शामिल हैं।

ठंड के कारण बढ़ा संक्रमण

स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, 5 दिसंबर तक दैनिक मामलों की संख्या घटकर दोहरे अंक में आ गई थी, लेकिन तापमान में गिरावट और बढ़ती ठंड के कारण संक्रमण फिर से बढ़ने लगा है। कोरोना महामारी के चरम पर रोज कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या लाखों में थी, जो 2020 की शुरुआत में शुरू हुई और तब से लगभग 4 वर्षों में देशभर में 4.5 करोड़ से अधिक लोग संक्रमित हुए है। देश में अभी तक कोरोना संक्रमण से 5.3 लाख से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है।

फिलहाल रिकवरी दर

स्वास्थ्य मंत्रालय की वेबसाइट के मुताबिक, कोरोना महामारी से ठीक होने वाले लोगों की संख्या 4.4 करोड़ से अधिक है और इसकी रिकवरी दर 98.81 प्रतिशत है। आंकड़ों के मुताबिक, मृत्यु दर 1.19 प्रतिशत है। देश में अब तक कोविड टीकों की 220.67 करोड़ खुराक दी जा चुकी है।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *