शासन-प्रशासन की मदद से प्रधामंत्री आवास योजना के तहत बुजुर्ग दम्पत्ति मोहर साय एवं उनकी पत्नी को मिला अपना खुद का पक्का घर…

raipur@khabarwala.news

कोरिया, 07 फरवरी 2023 :जिले के जनपद पंचायत सोनहत के ग्राम पंचायत सलगवांकला के निवासी श्री मोहरसाय की उम्र 70 वर्ष है और वे अपने घर के मुखिया हैं। मन में हमेशा पक्के मकान की आस थी पर आर्थिक स्थिति ठीक ना होने के कारण अपनी पत्नी के साथ कच्चे मकान में ही रहते थे। छत्तीसगढ़ शासन एवं प्रशासन की मदद से प्रधानमंत्री आवास योजना से लाभान्वित होने के बाद वे बेहद खुश हैं।

वे बताते हैं कि योजना का लाभ वर्ष 2019-20 में प्रदान किया गया। उन्हे इस योजना के तहत प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय किश्त की कुल राशि 1 लाख 30 हज़ार रूपये शत्-प्रतिशत अनुदान के रूप में प्रदाय किया जा चुका है। उन्होंने बताया कि द्वितीय किश्त की राशि प्राप्त होने के उपरांत ही अपने आवास निर्माण कार्य को पूर्ण करा लिया था।

उल्लेखनीय है कि छत्तीसगढ़ शासन प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत लोगों को उनके अपने घर के सपने को पूरा करने में मदद कर रही है। मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल के निर्देशानुसार जिले में योजनांतर्गत पक्के आवास निर्माण का कार्य तेजी से जारी है। जिले में ऐसे ही कई आर्थिक रुप से कमजोर परिवार शासन की मदद से लाभान्वित हुए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *