पांचवीं मंजिल से गिरकर 3 साल के बच्चे की मौत, क्लब में फुटबॉल वर्ल्डकप फाइनल का जश्न मना रहे थे मां-बाप…

raipur@khabarwala.news

मुंबई: चर्चगेट के गरवारे क्लब में फीफा विश्व कप फाइनल मैच का आयोजन परेल के एक परिवार के लिए उस समय त्रासदी में बदल गया जब रविवार देर शाम उनका 3 साल का बच्चा पांचवीं मंजिल से गिर गया। उस समय बच्चे के माता-पिता क्लब की छठी मंजिल की छत पर फाइनल देख रहे थे। मासूम हृदयांशु अवनीश राठौड़ को सिर में गंभीर चोटें आईं और उसे बॉम्बे अस्पताल ले जाया गया जहां उसे आईसीयू में ले जाया गया। इसके तुरंत बाद उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। मरीन ड्राइव थाने में दुर्घटनावश मौत की रिपोर्ट दर्ज की गई है।

जिस सीढ़ी से बच्चा गिरा था उसमें रेलिंग के रूप में कांच के स्लैब और स्टील की रेलिंग थी। एक रिश्तेदार ने कहा कि कांच का एक स्लैब गायब था जहां से बच्चा फिसल गया था। वहां एक बड़ा गैप रह गया था। रिश्तेदार ने कहा कि यह आपराधिक लापरवाही है क्योंकि उन्होंने ऐसा कार्यक्रम आयोजित करने से पहले इसे ठीक करने के लिए कुछ नहीं किया। टीओआई ने गरवारे क्लब के पदाधिकारियों को फोन किया लेकिन उनकी ओर से कोई जवाब नहीं दिया गया।

पुलिस ने बताया कि रात करीब 11 बजे बच्ची 11 साल के बच्चे के साथ पांचवीं मंजिल पर बने शौचालय में गई थी और छत पर लौट रही थी। 11 साल का लड़का सीढ़ी पर छोटे लड़के से थोड़ा आगे चल रहा था। बड़े लड़के ने कुछ शोर सुना और मुड़कर देखा तो पाया कि छोटा लड़का सीढ़ी के गड्ढे में गिर गया था। वह ऊपर गया और अपने माता-पिता को इसके बारे में बताया। पुलिस ने ये जानकारी दी।

ग्राउंड फ्लोर पर मौजूद एक सुरक्षाकर्मी ने धमाके की आवाज सुनी और देखा कि बच्चा फर्श पर पड़ा है। तब तक लड़के के परिजन और रिश्तेदार मौके पर पहुंच गए और उसे बॉम्बे अस्पताल ले गए। पुलिस ने कहा कि बाद में लड़के की मौत हो गई। पुलिस ने कहा कि बच्चे के माथे और सिर के पिछले हिस्से में गंभीर चोटें आई थीं। बाद में उसके शव को पोस्टमार्टम के लिए जीटी अस्पताल भेज दिया गया। एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि शव को परिवार को सौंप दिया गया है।जांचकर्ताओं ने सुरक्षा गार्ड और 11 वर्षीय लड़के के बयान दर्ज किए हैं। अधिकारी ने कहा कि हम बच्चे के परिवार का बयान बाद में दर्ज करेंगे क्योंकि वे अभी सदमे की स्थिति में हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *