छत्तीसगढ़ का नाम विश्व स्तर पर जाना जाने लगा है, छग बना बेस्ट टूरिस्ट डेस्टिनेशन, देश-विदेश से लोग आ रहे रायपुर…

raipur@khabarwala.news

रायपुर। छत्तीसगढ़ का नाम विश्व स्तर पर जाना जाने लगा है। राजधानी रायपुर क्रिकेट सट्टा, जुआ और गांजा, अफीम, चरस जैसे नशीली दवाइयों की तस्करी का कारिडोर तो बन चुका है लेकिन अब एक नया पहचान जिस्मफरोशी के लिए कुख्यात हो चुका है। छत्तीसगढ़ में आने वाले पर्यटकों को होटलों के संचालक इंटरटेनमेंट की सुविधा भी मुहैया करा रहे हैं। ग्राहकों की जिस देश की डांसर की डिमांड होता है उसे बुलाकर ग्राहकों को फुल इंटरटेनमेंट किया जा रहा है। राजधानी सहित छत्तीसगढ़ के पर्यटन स्थलों में होटल-मोटल के संचालक मोटी कमाई का जरिया डांसर बन चुका है। होटलों की मार्केटिंग टीम दूसरे राज्यों में जाकर वहां पर कमीशन एजेंट रखते है जो हटलों में मोटे कमीशन पर ग्राहक भेजते हंै। अब एक और नई पहचान बनने से इन दिनों देश-विदेश से भारी भरकम पर्यटकों का आना जाना शुरू हो गया है। जिससे होटल वाले हर साल करोड़ों रूपए की कमाई कर होटलों की चेन खोल रहे हैं। एयरपोर्ट में आने जाने वाले भारी तादात में यात्री इस बात की तस्दीक कर रहा है। विदेशों और दूसरे राज्यों से लोगों की आवाजाही से निश्चित रूप से छत्तीसगढ़ में होटलों वालों की आर्थिक हालात में सुधार हुआ है।

होटलों में नो रूम का बोर्ड भी बता रहा है कि यहां पर्यटकों की तादात काफी बढ़ गई है। विश्व के टूरिस्ट मानचित्र में अब रायपुर का नाम भी अंकित हो गया है। बैंकाक पटाया से सस्ते रेट पर यहाँ टूरिस्टों को हर तरह की सुविधायें दी जा रही है इस वजह से बैंकाक और पटाया को भी पीछे छोडऩे के करीब रायपुर आ गया है। राजधानी में हर प्रकार की शराब जिसकी कीमत तीन सौ से लेकर तीन लाख तक है आसानी से मिल जाती है। दुनिया की हर देश की डांसर और लड़किया रायपुर में होटल वाले आसानी से उपलब्ध करा रहे हैं। साथ ही नशे के सामान भी हर प्रकार की उपलब्ध है सिगरेट भी यहाँ पर पांच रूपये से लेकर एक हजार रूपये की मिल जा रही है। यही सब वजह है जिसके चलते देश सहित विदेश के पर्यटक भी रायपुर की ओर कूच कर रहे हैं। राजधानी रायपुर के पांच सितारा और आलीशान होटलों में लगातार मुजरा जारी है, जिसे ग्लैमर में लाने के लिए इवेंट मैनेजरों ने इसका नाम बेले डांस दिया है।

अंधाधुंध कमाई के लिए डांस के नाम पर सेक्स का कारोबार परवान चढ़ रहा है। सेलिब्रेशन के नाम पर आयोजित होने वाले पार्टियों में भीड़ बढ़ाने के लिए इवेंट मैनेजर सोशल मीडिया का जमकर दुरूपयोग कर रहे हंै। शनिवार और रविवार की होने वाली पार्टी के लिए आकर्षक एसएमएस देकर कस्टमरों को आमंत्रित करते है। इवेंट मैनेजरों व्दारा कमाई का जरिया बढ़ाने नियम-कानून की धज्जियां उड़ाते हुए नाइट पार्टियों का आयोजन किया जा रहा है, जहां रात 8 बजे से सुबह 4 बजे तक डीजे की धुन पर अरबी मुजरा बेली डांस के साथ जमकर नशा परोसा जाता है, यह सब पुलिस की सख्ती और चौकसी के बीच हो रहा है। वीआईपी रोड सहित तमाम मुख्य सड़कों में संचालित इन होटलों में शनिवार की रात होती है लेकिन नशे और नाइट पार्टियों को बढ़ावा देने के लिए सुबह नहीं होती, यहां हफ्ते में दो दिन शनिवार और रविवार शासन- प्रशासन द्वारा बनाएं गए नियम-कायदे कानून को ताक में रखकर जिम्मेदार अधिकारियों के नाक के नीचे जमकर डीजे की धुन पर नशा और सेक्स परोसा जा रहा है। वीआईपी रोड के एक बंद क्लब सहित तमाम बड़े क्लबों-कैफे भी नाइट पार्टी व अरबी डांस से गुलजार हो रहे हैं।

वीआईपी रोड के एक बंद क्लब सहित तमाम बड़े क्लबों-कैफे भी नाइट पार्टी व अरबी डांस से गुलजार हो रहे हैं। नाइट पार्टी और होटलों की अरबी डांस के चलते रायपुर अब देश ही नहीं विश्व में भी फेमस हो गया है। देश के तमाम बड़े शहरों के साथ विदेश से भी युवा इसका लुत्फ उठाने रायपुर आने लगे हैं। यही कारण है कि रायपुर आने वाले हवाई यात्रियों की संख्या भी बढ़ गई है।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *