टेस्ट में फेल हुआ पतंजलि का घी तो बाबा रामदेव ने कही ये बात…

raipur@khabarwala.news

नई दिल्‍ली. बाबा रामदेव की कंपनी पतंजलि फूड्स (Patanjali Foods) जल्‍द ही अपने गाय के घी (Patanjali Cow Ghee) के दाम घटाएगी. ये ऐलान शुक्रवार का बाबा रामदेव (Baba Ramdev) ने नई दिल्‍ली में एक प्रेस कांफ्रेंस में किया.

उन्होंने यह कांफ्रेंस पतंजलि के खिलाफ कथित तौर पर चल रहे षड्यंत्र और कंपनी की भविष्‍य की योजनाओं का खुलासा करने के लिए की.

बाबा रामदेव ने कहा कि पतंजलि को बदनाम करने के लिए कई तरह से प्रयास किए गए हैं. पतंजलि के घी को भी नकली बताने के अनेक प्रयास हुए हैं. उन्‍होंने कहा कि पतंजलि घी का सैंपल उत्‍तराखंड के घनसाली से लिया गया और उसे रूद्रपुर की उस सरकारी लैब में भेजा गया, जो बिलकुल ही फिसड्डी है. उसी की रिपोर्ट को आधार बनाकर घी को मिलावटी बताया गया. लेकिन गाजियाबाद की लैब की जांच में सच सामने आ गया और पतंजलि घी में किसी तरह की खराबी नहीं मिली.

दूसरे देशों ने भी माना शुद्ध

बाबा रामदेव ने कहा कि पतंजलि के गाय के घी के सैंपल केवल देश में फेल किए जाते हैं. यह घी दुनिया के कई देशों में जाता है. लेकिन आज तक वहां से इस घी में किसी तरह की खराबी होने की खबर नहीं आई है. बाबा रामदेव ने कहा कि देश में गायों में फैली लंपी बीमारी का इलाज ढूंढ़ने में भी पतंजलि लगी है. बाबा रामदेव ने कहा कि जिन गायों की इम्‍यूनिटी पावर मजबूत है, उन पर लम्‍पी असर नहीं कर रहा है. उन्‍होंने गाय की लंपी बीमारी को एक साजिश करार देते हुए सरकार की इसकी गहनता से जांच करने की मांग की.

अच्‍छी है डिमांड

पतंजलि द्वारा बेचे जा रहे गाय के घी की देश में अच्‍छी डिमांड है. गाय के घी को पसंद करने वाले लोगों को ध्‍यान में रखकर किए पतंजलि ने बाजार में यह घी उतारा था. हालांकि, कई बार पतंजलि के गाय के घी पर सवाल उठ चुके हैं. मदर डेयरी और अमूल जैसी कंपनियां भी घी बेचती हैं. कुछ समय पहले ही अमूल और मदर डेयरी ने दूध और दूध से बने उत्‍पादों के दाम बढ़ाए थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *