मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, प्रदेश के इन 10 जिलों में अगले 24 घंटो में गरज-चमक के साथ होगी भारी बारिश…

raipur@khabarwala.news

भोपाल: राज्य में मौजूदा स्थिति यह है कि कहीं धूप है और कहीं बारिश हो रही है। आज मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों में फिर बेमौसम बारिश की चेतावनी दी गई है। राज्य इस समय दोहरे माहौल का सामना कर रहा है। एक तरफ जहां गर्मी का पारा बढ़ता जा रहा है। वहीं दूसरी ओर कई जिलों में तूफानी बारिश ने किसानों को परेशानी में डाल दिया है। ऐसा लगता है कि बेमौसम बारिश के कारण बड़े पैमाने पर नुकसान हुआ है।

प्रदेश में मौसम का मिज़ाज़:

भारतीय मौसम विभाग ने आज भोपाल, इंदौर, बैतूल, दमोह जिलों में गर्म और आर्द्र मौसम के लिए येलो अलर्ट (हीट वेव अलर्ट) जारी किया है। जबकि भोपाल, इंदौर, रायसेन, धार, बरवानी, सोनी, मलाजखंड और बैतुल जिलों में तूफानी बारिश होने की संभावना है। इसके साथ प्रदेश के कई जिलों में अधिकतम तापमान 40 डिग्री से ऊपर दर्ज किया गया।

राजधानी भोपाल में आज हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। भारतीय मौसम विभाग ने गरज के साथ बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है। राज्य के कुछ जिलों में इस वक्त मौसम की ऐसी मार पड़ रही है कि सुबह से ही सूरज की तपिश बढ़ जाती है तो वहीं दोपहर में तूफानी बारिश होने लगती है।

इन जिलों में हो सकती है बारिश:

बादल छाए रहने के कारण अधिकतम तापमान में व्यापक उतार-चढ़ाव होता है। मौसम विभाग ने आज मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों में तूफानी बारिश की चेतावनी दी है। भोपाल और बैतूल में गर्म और उमस भरे मौसम की चेतावनी जारी है। भोपाल, इंदौर, रायसेन, धार, बरवानी, सोनी, मलाजखंड और बैतुल जिलों में तूफानी बारिश होने की संभावना है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *