लोकसभा चुनाव 2024: नामांकन जमा करने फिर एक उम्मीदवार 24 हजार की चिल्लर लेकर पहुंचा कलेक्ट्रेट…

raipur@khabarwala.news

 भोपाल। लोकसभा संसदीय क्षेत्र भोपाल के लिए नामांकन पत्र जमा करने का सोमवार को दूसरा दिन है। इस दौरान एक उम्मीदवार नामांकन जमा करने के लिए 25 हजार रुपये की जमानत राशि लेकर पहुंचा। जिसमें 24 हजार की चिल्लर और एक हजार रुपये के नोट शामिल हैं।24 हजार की चिल्लर आते ही मतदानकर्मियों ने गिनना शुरू कर दिया है।बता दें कि पहले दिन शुक्रवार को एक अन्य उम्मीदवार 25 हजार की जमानत राशि में छह हजार रुपये की चिल्लर लेकर पहुंचा था।जिनकी गिनती करने में कर्मचारियों को आधा घंटे से अधिक का समय लग गया था। नामांकन पत्र सुबह 11 से दोपहर तीन बजे तक 19 अप्रैल तक जमा किए जा सकेंगे।

 

जानकारी के अनुसार मानव समाधान पार्टी से उम्मीदवार संजय कुमार लोकसभा संसदीय क्षेत्र से अपना नामांकन पत्र जमा करने के लिए सोमवार को कलेक्ट्रेट स्थित रिटर्निंग अधिकारी के कार्यालय पहुंचे। जहां उन्होंने पत्र के साथ कुल 25 हजार रुपये की जमानत राशि मतदानकर्मियों को दी। यह राशि बोरियों में बंद थी, जब उन्होंने खोलकर देखी तो उसमें 24 हजार रुपये की चिल्लर शामिल थी। इनमें एक, दो, पांच और 10 के सिक्के थे। जबकि एक हजार रुपये संजय ने नकद जमा किए हैं। कर्मचारियों ने चिल्लर अलग-अलग कर गिनना शुरू कर दिया था। इससे पहले शुक्रवार को कम्युनिस्ट पार्टी मुदित भटनागर छह हजार की चिल्लर सहित 25 हजार रुपये की जमानत राशि जमा करने गए थे। अभी कलेक्ट्रेट में नामांकन पत्र लेने और जमा करने का सिलसिला जारी है।बता दें कि पहले दिन लगभग 19 उम्मीदवारों ने नामांकन पत्र खरीदे थे इनमें करीब छह निर्दलीय उम्मीदवार शामिल थे।

 

पुलिस बल तैनात, आज के बाद तीन दिन शेष

 

नामांकन पत्र लेने और जमा करने के लिए आज के बाद उम्मीदवारों के पास तीन दिन का समय शेष रह जाएगा। सुबह 11 से दोपहर तीन बजे के बीच 19 अप्रैल तक नामांकन प्रक्रिया जारी रहेगी लेकिन रामनवमी बुधवार को अवकाश होने से प्रक्रिया बंद रहेगी।कलेक्ट्रेट में नामांकन प्रक्रिया के चलते पुलिस बल तैनात रहा। रिटर्निंग कक्ष में पांच से अधिक लोगों को नहीं जाने दिया गया। साथ ही 100 मीटर के दायरे में वाहनों पर प्रतिबंध रहा।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *