2024 के लिए बाबा वेंगा की कई बड़ी भविष्यवाणियां सच होती नजर आ रही हैं…

raipur@khabarwala.news

1911 में पैदा हुईं और 1996 में दुनिया छोड़ गईं बाबा वेंगा को उनकी भविष्यवाणियों के लिए दुनियाभर में जाना जाता है। राजकुमारी डायना की मौत का इशारा पहले की कर देने से उनको काफी शोहरत मिली थी। उनकी ओर से किए गए कई दावे उनकी मौत के बाद सच साबित हुए।

1996 में हो गई थी बाबा वेंगा की मौत

मौत से पहले की थीं कई बड़ी भविष्यवाणी

उस समय किया था साइबर हमलों से आगाह

बुल्गेरिया: बुल्गेरिया की रहस्यमयी बाबा वेंगा ने साल 2024 के लिए कई भविष्यवाणियां की हैं। नेत्रहीन बाबा वेंगा ने 1996 में 85 साल की उम्र में अपनी मौत से पहले 2024 के लिए कई दावे किए थे। इनमें से कुछ ठीक होते दिखे हैं और इस साल के शुरुआती महीनों में दुनिया के कई हिस्सों में उथल-पुथल देखने को मिली है। 9/11 के हमले, चेरनोबिल आपदा और राजकुमारी डायना की मौत जैसी प्रमुख वैश्विक घटनाओं की भविष्यवाणी करने वाली बाबा वेंगा की 2024 के लिए कई भविष्यवाणियां हैं।

रिपोर्ट के मुताबिक, बाबा वेंगा की तुलना फ्रांसीसी ज्योतिषी नास्त्रेदमस से की जाती रही है, जिनकी भविष्यवाणी ने पुनर्जागरण काल के दौरान और उसके बाद उन्हें पहचान दिलाई। बाबा वेंगा ने भी इसी तरह से कई बड़ी भविष्यवाणियां कीं। 2024 के लिए बाबा वेंगा ने जो अहम भविष्यवाणियां की थीं, उनमें जलवायु परिवर्तन प्रमुख है। बाबा वेंगा ने 2024 में गंभीर मौसमी घटनाओं और प्राकृतिक आपदाओं के घटित होने की भविष्यवाणी की थी। ये सच भी साबित हो रही है। अध्ययन से पता चलता है कि उच्चतम तापमान बढ़ गया है। विश्व मौसम विज्ञान संगठन ने कहा है कि इस बात की संभावना है कि 2024 एक और रिकॉर्ड गर्म वर्ष के रूप में दर्ज होगा।

साइबर हमलों पर भी की थी भविष्यवाणी

बाबा वेंगा की सबसे उल्लेखनीय भविष्यवाणियों में से एक साइबर हमलों को लेकर है। 1996 में उनकी मृत्यु के समय इंटरनेट अपने शुरुआती चरण में था। इसके बावजूद उन्होंने साइबर हमलों की भविष्यवाणी की थी और इसे वैश्विक स्तर पर सुरक्षा जोखिम बताया था। साइबर अटैक आज दुनिया के सामने चुनौती है। हाल ही में एटी एंड टी ने यह खुलासा किया है कि डार्क वेब पर खोजे गए डेटासेट में 7.6 मिलियन वर्तमान और 65.4 मिलियन पूर्व खाताधारकों से संबंधित सामाजिक सुरक्षा नंबर और पासवर्ड सहित संवेदनशील जानकारी शामिल है।

तीन दिन तक छाया रहेगा अंधेरा… जिंदा नास्त्रेदमस की भविष्यावाणी हुई ‘सच’, सूर्य को लेकर कही थी बड़ी बात

आर्थिक संकट पर भी रहस्यवादी बाबा वेंगा ने भविष्यवाणी की थी। बाबा वंगा ने 2024 में आर्थिक संकट गहराने की भविष्यवाणी की थी। इसकी वजह वैश्विक आर्थिक शक्ति में बदलाव, बढ़ते भू-राजनीतिक तनाव और कर्ज का बढ़ता स्तर बताया था। देखा जाए तो इस साल पहले ही अमेरिकी लगातार मुद्रास्फीति से जूझ रहे हैं। अमेरिका के अलावा जापान में भी आर्थिक गति में सुस्ती है। कई दूसरे देश भी खराब आर्थिक हालत से जूझ रहे हैं।

आतंकवाद और जैविक हथियारों के परीक्षण में वृद्धि

बाबा वेंगा ने यूरोप में बढ़ती आतंकवादी गतिविधियों की चेतावनी देते हुए एक प्रमुख देश के जैविक हथियारों के परीक्षण या हमले शुरू करने में शामिल होने की संभावना का संकेत दिया था। वर्तमान में इजराइल-हमास संघर्ष और यूक्रेन पर रूस का आक्रमण प्रमुख मुद्दे बने हुए हैं।

बाबा वेंगा ने 2024 में अल्जाइमर और कैंसर सहित लाइलाज बीमारियों के लिए मेडिकल सफलताओं की भविष्यवाणी की है। हाल में फेफड़ों के कैंसर के टीके के विकास में प्रगति की पुष्टि हुई है। यूके ने डीएनए-आधारित फेफड़ों के कैंसर के टीके के लिए 3000 खुराक बनाने के लिए बजट आवंटित किया है। रूस से आई रिपोर्ट कहती हैं कि वहां कैंसर का टीका बनाया जा रहा है। इस सबके अलावा बाबा वेंगा ने दुनिया खत्म होने की भी भविष्यवाणी की है। बाबा वेंगा ने साल 5079 तक के लिए भविष्यवाणी करके गई हैं। यानी उनकी भविष्यवाणी है कि 5079 में दुनिया खत्म हो जाएगी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *