आज का राशिफल 31 मार्च 2024: जानिए कैसा रहेगा आज आपका दिन?

raipur@khabarwala.news

मेष राशि के लिए खर्चीला रहेगा दिन

आज का दिन मेष राशि के जातकों के लिए लाभकारी रहेगा। आप आज आत्मविश्वास से परिपूर्ण रहेंगे। आपकी आय में वृद्धि होगी। आप आज कुछ शौक की चीजों की खरीदारी कर सकते हैं। मनोरंजन और खानपान पर भी आज आपका व्यय होने वाला है। व्यापार में आपको अधिक मेहनत करनी होगी और अपनी योजनाओं पर पूरा ध्यान केंद्रित करना होगा। लव लाइफ में आज अपने पार्टनर की बातों से प्रभावित होकर निवेश करने की योजना बना सकते हैं। जीवन में एक नई शुरुआत करना आपके लिए अच्छा रहेगा। पिता की ओर से आपको सहयोग मिलेगा।

 

आज भाग्य 83% आपके पक्ष में रहेगा। शिव चालीसा का पाठ करें।

वृषभ राशि के लिए सुखद रहेगा दिन

वृषभ राशि के लिए सुखद रहेगा दिन

आर्थिक दृष्टि से आज का दिन आपके लिए वृषभ राशि के लिए लाभकारी रहेगा। आप अपने निजी और व्यावसायिक जीवन के बीच संतुलन बनाए रखने में सफल रहेंगे। रिश्तेदारी में आज आपको वाणी पर संयम रखना होगा नहीं तो कोई करीबी आपसे नाराज हो सकता है। आज आप मनोरंजन के पल परिवार के साथ बिताएंगे लेकिन आलस भी हावी रहने की वजह से आप कुछ काम को टालने का प्रयास करेंगे। अगर आपकी सेहत में कोई परेशानी चल रही है तो आपको उसे नजरअंदाज नहीं करना चाहिए, नहीं तो यह आगे चलकर किसी बड़ी बीमारी का कारण बन सकती है। आज आपके घर किसी मित्र या मेहमान का आगमन हो सकता है।

 

आज भाग्य 94% आपके पक्ष में रहेगा। गौ माता तो आज गुड़ रोटी खिलाएं।

मिथुन राशि की कमाई में आज वृद्धि होगी

मिथुन राशि की कमाई में आज वृद्धि होगी

आज का दिन मिथुन राशि के लिए अनुकूल है। आपकी आय में आज वृद्धि होगी। कार्यस्थल पर आपको अपने सहकर्मियों के काम पर ध्यान देना होगा। अगर आप अपने सहयोगियों के काम पर ध्यान नहीं देंगे तो उनकी गलती की सजा आपको मिल सकती है। विद्यार्थियों को बौद्धिक और मानसिक परेशानी से राहत मिलेगी। आप आज परिवार के साथ मनोरंजक पल बिताएंगे और आपका अपनी मां से किसी बात पर मतभेद हो सकता है। आपको अपने बच्चों की ओर से खुशी मिलेगी। आज किसी मित्र या संबंधी से मिलने का मौका मिलेगा।

 

आज भाग्य 71% आपके पक्ष में रहेगा। गणेश चालीसा का पाठ करें।

 

कर्क राशि वालों को अच्छी खबर मिलेगी

कर्क राशि वालों को अच्छी खबर मिलेगी

आज का दिन कर्क राशि के जातकों के लिए सुखद रहेगा। सुख-सुविधाओं में वृद्धि होगी। आपकी व्यवसाय संबंधी कुछ योजनाएं गति पकड़ेंगी, जिससे आप अच्छी कमाई करवा सकते हैं। अगर आप किसी काम को लेकर चिंतित थे तो वह भी आज खत्म हो जाएगी। आपको किसी को पैसा उधार देने से बचना होगा, अन्यथा पैसा वापस मिलने में दिक्कत आएगी। आप परिवार के किसी सदस्य के स्वास्थ्य को लेकर चिंतित हो सकते हैं। आपको आज किसी दूर रहने वाले संबंधी से अच्छी खबर मिलेगी।

 

आज भाग्य 82% आपके पक्ष में रहेगा। तुलसी माता की आरती करें और विष्णु चालीसा का पाठ करें।

 

सिंह राशि के जातकों को कुछ नया सीखने का मौका मिलेगा

सिंह राशि के जातकों को कुछ नया सीखने का मौका मिलेगा

सिंह राशि के लिए सितारे कहते हैं कि आपको आज कुछ नया सीखने का मौका मिलेगा। पारिवारिक जीवन में आज आपको बच्चों की शिक्षा और करियर को लेकर चिंता हो सकती है। परिवार में सदस्यों की खुशियों पर आपको ध्यान देना होगा। आप आज जीवनसाथी को लेकर कहीं घूमाने जा सकते हैं। परिवार के किसी सदस्य का विवाह तय होने से प्रसन्नता रहेगी। किसी सामाजिक कार्यक्रम में आज आप भाग ले सकते हैं। धर्म कर्म के काम में भी आपकी रुचि रहेगी। महिलाएं आज घर की व्यवस्था पर भी ध्यान देंगी। किसी उपकरण पर आज आपका खर्च हो सकता।

 

आज भाग्य 74% आपके पक्ष में रहेगा। सूर्य देव को कुमकुम मिश्रित जल से अर्घ्य प्रदान करें।

 

कन्या राशि के जातक सेहत का ध्यान रखें, मानसिक तनाव बना रहेगा

कन्या राशि के जातक सेहत का ध्यान रखें, मानसिक तनाव बना रहेगा

आज का दिन कन्या राशि के जातकों के लिए उलझन भरा रहेगा। दिन भर आपके मन में किसी बात को लेकर चिंता और बेचैनी बनी रहेगी। स्वास्थ्य में अचानक गिरावट के कारण भी आप आज परेशान होंगे। किसी काम में आज आपको जीवनसाथी के सहयोग से सफलता मिलेगी। कार्यक्षेत्र में आज टारगेट को लेकर आपकी चिंता बनी रहेगी। अकाउंट के क्षेत्र में काम करने वाले जातकों पर आज काम का दबाव बना रहेगा। कार्यक्षेत्र में आप जमकर मेहनत करेंगे, लेकिन अपेक्षित लाभ नहीं मिलने से आप थोड़े निराश हो सकते हैं।

 

आज भाग्य 79% आपके पक्ष में रहेगा। संकटनाशक गणेश स्तोत्र’ का पाठ करें।

 

तुला राशि वालों को दिल की बजाय दिमाग से काम लेना चाहिए

तुला राशि वालों को दिल की बजाय दिमाग से काम लेना चाहिए

आज का दिन तुला राशि के जातकों के लिए मध्यम फलदायी रहने वाला है। आपके खर्चे बढ़ने से आप आज चिंतित रहेंगे। आपको आज बच्चों को लेकर थोड़ी चिंता रहेगी। लेकिन प्यार से जुड़े किसी भी मामले में आपको दिल की बजाय दिमाग की बात सुननी चाहिए नहीं तो आपके रिश्ते में तनाव बढ़ सकता है। आप अपने घर की मरम्मत आदि कराने के बारे में भी सोच सकते हैं, जिसमें आपका अच्छा खासा पैसा भी खर्च होगा। आपको अपने किसी खास मित्र के साथ पिकनिक पर जाने का मौका मिलेगा। कार्यस्थल पर आपको अपने काम के लिए प्रोत्साहित किया जा सकता है।

 

आज भाग्य 84% आपके पक्ष में रहेगा। उगते सूर्य को आज जल देना आपके लिए शुभ रहेगा।

 

वृश्चिक राशि के जातक अपने अटके कार्यों को पूरा कर पाएंगे

वृश्चिक राशि के जातक अपने अटके कार्यों को पूरा कर पाएंगे

आज का दिन वृश्चिक राशि के जातकों के लिए बहुत ही शुभ रहने वाला है। आप अतिरिक्त ऊर्जा से भरपूर रहेंगे और अपने कई अटके कार्यों को पूरा कर पाएंगे। अपनी भविष्य की योजनाओं पर ध्यान केंद्रित कर पाएंगे और इसमें आपको परिवार का पूरा सहयोग मिलेगा। कोई सोचा हुआ काम आज आपका पूरा होने से मन को तसल्ली मिलेगी। यदि आपके बच्चे के करियर को लेकर कोई समस्या थी तो उसमें भी आपको राहत मिल सकती है। किसी मित्र या मेहमान से मिलने आप उनके घर जा सकते हैं। शाम का समय आपका मनोरंजन में बीतेगा।

 

आज भाग्य 88% आपके पक्ष में रहेगा। श्री गणेश चालीसा का पाठ करें।

 

धनु राशि वालों को ससुराल से लाभ मिलेगा

धनु राशि वालों को ससुराल से लाभ मिलेगा

आज का दिन धनु राशि के जातकों के लिए लाभकारी रहेगा। मन मुताबिक काम मिलने से आप प्रसन्न रहेंगे। यदि जीवनसाथी के साथ किसी बात पर विवाद चल रहा है तो उन्हें मनाने की पूरी कोशिश करेंगे और इसके लिए उन्हें कहीं घुमाने ले सकते और गिफ्ट दे सकते हैं। ससुराल पक्ष की ओर से आज आपको लाभ मिलेगा। आपके लिए सलाह है कि अपनी कार्य योजनाओं को किसी के साथ शेयर नहीं करें नहीं तो आपको नुकसान हो सकता है। किसी मित्र से आपको सहयोग की प्राप्ति होगी। जो लोग प्रॉपर्टी डीलर का काम करते हैं उनको आज कोई अच्छी डील मिलेगी।

 

आज भाग्य 82% आपके पक्ष में रहेगा। गायों को गुड़ खिलाएं।

 

मकर राशि के जातक सेहत की अनदेखी से बचें

मकर राशि के जातक सेहत की अनदेखी से बचें

आज का दिन मकर राशि के जातकों के लिए उतार-चढ़ाव वाला रहने वाला है। आपको अपने लंबित कार्यों को प्राथमिकता देनी होगी और बाकी काम आप कल तक के लिए टाल सकते हैं। आप आज का दिन रिलैक्स होकर बिताना चाहते हैं। आज कार्यक्षेत्र में कुछ लोग आप पर हावी होने की पूरी कोशिश करेंगे, जिससे आपको बचना होगा। आपके लिए सलाह है कि सेहत के मामले में अनदेखी न करें और जोखिम वाले काम में हाथ न डालें। आप आज किसी मनोरंजक कार्यक्रम में भाग ले सकते हैं। आज देव दर्शन का भी आपको पुण्य मिल सकता है।

 

आज भाग्य 75% आपके पक्ष में रहेगा। बजरंग बाण का पाठ करें।

 

कुंभ राशि के लिये खुशियों भरा रहेगा आज का दिन

कुंभ राशि के लिये खुशियों भरा रहेगा आज का दिन

आज का दिन कुंभ राशि के जातकों के लिए ख़ुशियों से भरपूर रहेगा। आपको अपने परिवार के किसी सदस्य से कोई अच्छी खबर सुनने को मिल सकती है। परिवार के किसी सदस्य की सफलता से मन आनंदित होगा। कार्यक्षेत्र में आपको कुछ नया सीखने को मिलेगा, जिससे आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा। आपके खर्चे भी बढ़ेंगे, लेकिन खर्च जायज होंगे इसलिए आपको इस संदर्भ में तकलीफ नहीं होगी। शादीशुदा लोगों के लिए दिन खुशनुमा रहने वाला है और अगर आप यात्रा पर जा रहे हैं तो अपने माता-पिता का आशीर्वाद जरूर लें। आपको आज वाहन सुख मिलने का भी योग बना हुआ है।

 

आज भाग्य 89% आपके पक्ष में रहेगा। चीटियों को आटा डालें।

 

मीन राशि के जातक आज क्रोध और वाणी पर संयम रखें

मीन राशि के जातक आज क्रोध और वाणी पर संयम रखें

मीन राशि के सितारे कहते हैं कि आज का दिन आपके लिए परिश्रम से भरपूर रहेगा। बहुत दिनों से टल रहा आपका कोई काम आज पूरा हो सकता है। व्यापार करने वाले लोग आज मनचाहा मुनाफा न मिलने से थोड़े चिंतित रहेंगे और अपना अकाउंट अपडेट करेंगे। आप आज गैर जरूरी खर्चों को भी कंट्रोल में करने का प्रयास कर सकते हैं। नौकरी करने वाले लोगों की आज अपने बॉस से किसी बात पर कहासुनी हो सकती है, ऐसे में आपको आज वाणी और क्रोध पर संयम रखना होगा। लव लाइफ में आज आप अपने पार्टनर के साथ रोमांटिक पलों का आनंद लेंगे।

 

आज भाग्य 69% आपके पक्ष में रहेगा। भगवान सूर्य नारायण को अर्घ्य दें।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *