हैवानियत की सारी हदें पार- घर में घुसकर महिला के 2 बच्चों का कत्ल, तीसरा घायल…

raipur@khabarwala.news

बदायूं: उत्तर प्रदेश के बदायूं  में मंगलवार देर शाम को थाना सिविल लाइन क्षेत्र में हैवान बना आरोपी साजिद ने घर में घुसकर ऐसा खूनी खेल-खेला कि जिसे सुनकर आपकी रूह कांप जाएगी। आरोपी ने 2 नाबालिग सगे भाइयों की धारदार हथियार से प्रहार कर निर्मम तरीके से हत्या की वारदात को अंजाम दिया। बचाने की कोशिश में मृतकों का तीसरा भाई भी घायल हो गया। मामला अलग समुदाय विशेष से जुड़ा होने के चलते वारदात की खबर आग की तरह फैल गई। देखते ही देखते मौके पर भीड़ जमा हो गई। आरोपी मदद के नाम पर घर गया, पैसे लिए और चाय पी। फिर अंदर जाकर बच्चों को बेहरमी से काट डाला।

आक्रोशित भीड़ में मौजूद लोगों ने फरार आरपियों की गिरफ्तारी की मांग करते हुए बवाल शुरू कर दिया। तोड़फोड़ और आगजनी की भी कोशिश की। वहीं मृतक के परिजन पुलिस चौकी पर धरना-प्रदर्शन करने लगे। पुलिस ने आनन-फानन में दोनों बच्चों के शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया और आरोपियों की तलाश शुरू कर दी। एसएसपी आलोक प्रियदर्शी, आईजी बरेली रेंज राकेश कुमार भी मौके पर पहुंच कर डटे रहे। भारी पुलिस बल तैनात किया गया ताकि कोई असामाजिक तत्व कोई हरकत ना कर पाए।

सैलून चलाते हैं साजिद-जावेद

दरअसल वारदात थाना सिविल लाइंस क्षेत्र के पुलिस चौकी से चंद कदमों की दूरी पर हुई। यहां बाबा कॉलोनी के रहने वाले जल निगम में ठेकेदार विनोद कुमार अपनी पत्नी बच्चों और मां के साथ रहते है। उनकी पत्नी ब्यूटी पार्लर का काम करती है। पत्नी संगीता के मुताबिक पड़ोस में नाई की दुकान चलाने वाले शाम को सैलून संचालक आरोपी साजिद और जावेद उनके यहां पहुंच गए।

हैवान बने आरोपी साजिद ने पहले संगीता से घर पहुंच कर 45 रुपये का सामान खरीदा। जिसके बाद आरोपी ने अपनी पत्नी की महिला जिला अस्पताल में डिलीवरी होने का हवाला देते हुए पांच हजार रुपए उधार मांगे। बोला मेरे 5 बच्चे हुई लेकिन कोई जीता नहीं है। उसकी परेशानी सुनकर संगीता ने पति विनोद को आरोपी द्वारा उधार रुपये मांगने की बात फोन कॉल पर बताई। पति विनोद ने संगीता से रुपये देने के लिए बोल दिया जिसके बाद आरोपी को संगीता ने रुपये दे दिए।

पहले चाय पी और फिर भरोसा का कत्ल कर डाला

इसी दौरान आरोपी साजिद को संगीता ने चाय पिलाई, आरोपी चाय पीने लगा। जबकि दूसरा आरोपी जावेद बाहर बैठ गया। चाय पीते-पीते आरोपी साजिद मकान की तीसरी मंजिल पर जा पहुंचा जहां विनोद के एक-एक कर 3 बच्चों को उसने ऊपर बुलाया। एक बच्चे को गुटखा लेने के लिए दुकान पर भेज दिया।

फिर उस पर ऐसा खूनी भूत सवार हुआ कि उसने नाबालिग 2 सगे भाई आयुष और हनी को धारदार हथियार से काट डाला और उनकी निर्मम हत्या कर दी, जबकि बीच वाला बेटा गुटखा लेकर जब वापस पहुंचा तो अपने भाइयों को बचाने लगा। आरोपी ने उसे भी जानलेवा हमला कर घायल कर दिया। किसी तरह वो जीने से आरोपी के चुंगल से छुटकर नीचे पहुंचा और चीखने चिल्लाने लगा। आरोपी साजिद खून से सना बेखौफ दूसरे आरोपी जावेद के साथ फरार हो गया।

पुलिस की स्क्रिप्ट में भी झोल मां के आरोपों से नया ट्विस्ट:

मां का साफ तौर पर कहना है कि आरोपी साजिद और जावेद दो थे, जबकि बदायूं SSP आलोक प्रियदर्शी और आईजी राकेश कुमार सिर्फ एक ही आरोपी साजिद का ही नाम बता रहे है। इससे साफ जाहिर हो रहा है कि कुछ तो है जिसे पुलिस छुपा रही है या फिर अभी मामले से अंजान है। पीड़ित विनोद का परिवार रात्रि में चौकी पर बैठा हुआ है।

पुलिस ने एक आरोपी को मार गिराया

घर की दीवारों पर लगे जगह-जगह खून के निशां बयां कर रहे हैं कि किस तरह हैवानों ने हैवानियत की हदें पार करते हुए दोहरे हत्याकांड को अंजाम दिया होगा। हालांकि पुलिस ने कुछ ही घंटों में आरोपी साजिद को गिरफ्तार करने की कोशिश की जब वो पुलिस पर भी हमलावर हुआ तो उसे मुठभेड़ में मार गिराया।

मंगलवार और बुधवार की रात पीड़ित मृतक बच्चों के परिवार के लिए मनहूस रात ही होगी कि संगीता के दो बेटों के शव पोस्टमॉर्टम हाउस पर कातिल साजिद के शव के साथ मोर्चरी में रखे हुए है। कल बुधवार को दोनों बच्चों का पोस्टमॉर्टम होगा जहां यह पता चलेगा कि कातिल ने कितनी बेहरमी से उन्हें मार डाला शरीर पर कितने चाकूओं से जख्म दिए।

कहीं तंत्र विद्या के चक्कर में तो नहीं कर दिए कत्ल:

चर्चा है कि नाई साजिद ने बच्चों पर ही हमला किया। उसने संगीता को बताया भी था कि 5 बच्चे उसके पैदा होने के बाद मर चुके है। कोई बच्चा जीवित नहीं रहता। अब फिर पत्नी की डिलीवरी जिला महिला अस्पताल में होगी। जिसके खर्चे की मुसीबत की बात कहते हुए उधार लिए। और दोनों बच्चों के मार डाला। इधर कोई रंजिश की बात कही जा रही है। पुलिस अब तक दोहरे हत्याकांड की क्या वजह रही इसकी पड़ताल नही कर सकी है। तो तरह-तरह की चर्चा होना लाजिमी है।

बदायूं में तनावपूर्ण शांति पुलिस बल तैनात:

वारदात के बाद शहर में तनावपूर्ण शांति का माहौल है। हालांकि एक आरोपी साजिद की मुठभेड़ में मारे जाने की खबर के बाद लोगों की भीड़ चली गई। वरना घटना के बाद लोगों का हुजूम नजर आ रहा था।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *