Weather alert: अगले 24 घंटे में इन जिलों में जमकर बरसेंगे बादल…

raipur@khabarwala.news

नई दिल्ली: देश में एक बार फिर मौसम में तेजी से परिवर्तन देखने को मिला है देश के कई राज्यों में भारी बारिश और ओलावृष्टि देखने को मिल रही है, जिससे किसानों के फसलों को काफी ज्यादा नुकसान है। बता दें कि किसानों की फसल पूरी तरह से पक कर तैयार हो चुकी है। ऐसा में ओलावृष्टि की वजह से फसली पूरी तरह से बर्बाद हो रही है।

मंगलवार को मध्य प्रदेश के कई जिलों में देर शाम भारी बारिश और ओलावृष्टि हुई, जिसकी वजह से फसल बर्बाद हो गई है। मुख्यमंत्री मोहन यादव ने सभी जिले के कलेक्टर को जल्द से जल्द सर्वे कर किसानों को मुआवजा देने का ऐलान भी कर दिया है। आने वाले एक-दो दिनों में और मध्य प्रदेश के जिलों में इस तरह का मौसम बना रह सकता है।

मौसम विभाग के अनुसार मार्च की शुरुआत भी कई राज्यों में बारिश के साथ होने वाली है। दिल्ली एनसीआर में पिछले कुछ दिनों से लगातार मौसम में परिवर्तन देखने को मिला है मंगलवार को बारिश भी हुई। मौसम विभाग के अनुसार 1 मार्च से 3 मार्च के बीच यूपी के कई जिलों में भारी बारिश और ओलावृष्टि होने के संभावना जताई जा रही है।

इतना ही नहीं यूपी के कई बड़े जिलों में मौसम विभाग ने आज बारिश होने की चेतावनी दी है। मौसम विभाग की मानें तो 28 फरवरी को यानी आज प्रयागराज, वाराणसी, सोनभद्र, मिर्जापुर, चित्रकूट, मऊ, देवरिया, आजमगढ़, कौशांबी, बांदा, बलिया, चंदौली, महोबा, फतेहपुर, हमीरपुर, ललितपुर और झांसी में तेज बारिश के साथ ओले गिरने की भी संभावना है।

इसके साथ ही देश के कई राज्यों में आने वाले तीन-चार दिनों तक मौसम ऐसा ही बना रहने का अनुमान जताया जा रहा है, जिसमें कई जगह भारी बारिश की भी चेतावनी जारी की गई है। बारिश और ओलावृष्टि को देखते हुए लोगों को सावधानी बरतने को भी कहा गया है। मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान, उत्तर प्रदेश, हिमाचल प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, गुजरात देश के ज्यादातर राज्यों को नए सिस्टम ने घेरा हुआ है।

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *