कौन बनेगा छत्‍तीसगढ़ का मुख्यमंत्री,दौड़ में ये नाम सबसे आगे…

 

raipur@khabarwala.news

रायपुर: छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में भाजपा ने 90 सदस्‍यीय विधानसभा में से 54 सीटोंं पर जीत दर्ज की है। भाजपा की नई सरकार के मुखिया और उसके मुख्यमंत्री समेत 13 सदस्यीय मंत्रीमंडल के गठन को लेकर जनता में उत्सुकता बढ़ गई है। राज्य का मुख्यमंत्री कौन होगा, इसे लेकर अभी संशय है, क्योंकि भाजपा ने इस बार मुख्यमंत्री का चेहरा घोषित किए बिना ही चुनाव लड़ा था। राज्य के मुख्यमंत्री पद के लिए भाजपा के कई विधायकों के नाम को लेकर चर्चा हो रही है।

10 : 42 : 53 AM

Chhattisgarh Ministers Candidate: इनमें से हो सकते हैं नई सरकार के मंत्री

Chhattisgarh Ministers Candidate: छत्‍तीसगढ़ में मंत्री के प्रबल दावेदारों में बृजमोहन अग्रवाल, रामविचार नेताम, अमर अग्रवाल, अजय चंद्राकर, केदार कश्यप, राजेश मूणत, विक्रम उसेंडी, भैयालाल राजवाड़े, पुन्नूलाल मोहिले, रेणुका सिंह, दयालदास बघेल, गोमती साय, विजय शर्मा शामिल है।

 

10 : 37 : 45 AM

Who Will Be CM Of Chhattisgarh: केंद्रीय नेताओं के बयानों से कई मायने

Who Will Be CM Of Chhattisgarh: छत्‍तीसगढ़ में मुख्यमंत्री के चेहरे को लेकर केंद्रीय नेताओं द्वारा दिए गए बयानों पर गौर करें तो ओपी चौधरी को लेकर चर्चा तेज है। केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने बिलासपुर में कहा था कि इस बार गरीब मां का लाल मुख्यमंत्री बनेगा। भाजपा के प्रदेश प्रभारी ओम माथुर ने मीडिया से चर्चा में कल्पनाओं से विपरीत एक नया चेहरा आने की बात कही थी। गृह मंत्री अमित शाह ने भी रायगढ़ की सभा में पूर्व आइएएस ओपी चौधरी को बड़ा आदमी बनाने की बात कही थी।

 

10 : 30 : 19 AM

Who Will Be CM Of Chhattisgarh: यूथ आइकान ओपी चौधरी रेस में आगे

Who Will Be CM of Chhattisgarh: चुनाव में यूथ आइकान रहे और ओबीसी के युवा व सशक्त चेहरे के रूप में ओपी चौधरी का नाम भी आगे रहा है। वे भी मुख्यमंत्री पद की दौड़ में बताए जा रहे हैं। इनमें से किसी एक को उप मुख्यमंत्री भी बनाया जा सकता है। क्षेत्रीय संगठन महामंत्री अजय जामवाल ने बताया कि दो से तीन दिनों के भीतर विधायक दल का नेता चुन लिया जाएगा।class=lazy

 

10 : 20 : 42 AM

Who Will Be CM In Chhattisgarh: छत्‍तीसगढ़ में आदिवासी सीएम की मांग

Who Will Be CM in Chhattisgarh: छत्‍तीसगढ़ में आदिवासी चेहरे की भी मांग उठती रही है, ऐसे में सरगुजा संभाग से पूर्व केंद्रीय मंत्री व भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय और महिला मुख्यमंत्री के रूप में बस्तर से भाजपा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष लता उसेंडी भी मुख्यमंत्री पद की प्रबल दावेदार हैं।

10 : 15 : 24 AM

Leaders In CM Race Chhattisgarh: रमन सिंह को नजरअंदाज करना मुश्किल

Leaders in CM Race Chhattisgarh: अरुण साव के अलावा पूर्व मुख्यमंत्री डा. रमन सिंह को भी भाजपा को नजरअंदाज करना मुश्किल होगा, क्योंकि भाजपा ने रमन सरकार के 15 वर्ष के कार्यकाल के विकास कार्यों को ही इस चुनाव में भी अपना विकास रूपी मुद्दा बनाया था।class=lazy

 

10 : 11 : 07 AM

Who Will Be The CM Of Chhattisgarh: अरुण साव मुख्यमंत्री पद के प्रबल दावेदार

Who Will Be The CM of Chhattisgarh: राष्ट्रीय स्वंय सेवक संघ से राज्य के मुख्यमंत्री के पद को लेकर रायशुमारी की जा रही है। प्रदेश भाजपा के अध्यक्ष अरुण साव (Arun Sao) को मुख्यमंत्री पद का प्रबल दावेदार माना जा रहा है। वे अन्य पिछड़ा वर्ग समाज से बड़ा चेहरा हैं और साथ ही छत्तीसगढ़िया छवि के लिए भी जाने जाते हैं।class=lazy

 

10 : 05 : 57 AM

Chhattisgarh CM Candidate: भाजपा कार्यालय में विधायकों की बैठक आज

Chhattisgarh CM Candidate: छत्‍तीसगढ़ में भाजपा की जीत के बाद अब मुख्‍यमंत्री को लेकर चर्चा तेज हो गई है। भाजपा ने सोमवार को प्रदेश भाजपा कार्यालय में सभी नए विधायकों की बैठक बुलाई है। इस बैठक में भाजपा प्रदेश प्रभारी ओम माथुर की मौजूदगी में मुख्‍यमंत्री को लेकर चर्चा होगी।

 

9 : 58 : 34 AM

Chhattisgarh Election Result 2023: छत्‍तीसगढ़ की सत्‍ता में भाजपा की फिर एंट्री

Leaders in CM Race CG: छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव 2023 के जनादेश से पांच साल बाद एक बार फिर सत्‍ता में भाजपा की एंट्री हो गई है। इस बार भाजपा ने 90 सदस्यीय विधानसभा में से 54 में जीत दर्ज की है, जबकि कांग्रेस 35 सीटों पर ही जीत पाई है, गोंडवाना गणतंत्र पार्टी एक सीट पाली-तानाखार से जीती।

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *