एग्जिट पोल्स को लेकर बीजेपी, कांग्रेस और अन्य दलों के बिच छिड़ी जंग…

raipur@khabarwala.news

 मध्य प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़, तेलंगाना और मिजोरम में विधानसभा चुनाव के लिए मतदान संपन्न हो चुके हैं और अब 3 दिसंबर यानी मतगणना का इंतजार है. इससे पहले आए एग्जिट पोल्स ने भारतीय जनता पार्टी, भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस, भारत राष्ट्र समिति, समाजवादी पार्टी, बहुजन समाज पार्टी, एआईएमआईएम और आम आदमी पार्टी के बीच बयानों की जंग छेड़ दी है.

बीजेपी, कांग्रेस और अन्य दलों की ओर से प्रतिक्रियाओं का दौर जारी है. उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने एग्जिट पोल्स को लेकर बड़ा दावा किया है. उन्होंने कहा कि ‘रिपोर्ट के मुताबिक बीजेपी सबसे अच्छा प्रदर्शन करेगी. बीजेपी सभी राज्यों में जीत रही है और दक्षिणी राज्यों में भी बेहतर प्रदर्शन करेगी.

इसके अलावा डिप्टी सीएम ने यूपी में जातीय जनगणना के मुद्दे पर भी प्रतिक्रिया दी. उन्होंने कहा कि लोगों को गुमराह करने के लिए विपक्ष जाति आधारित जनगणना पर बात कर रहा है. हम राज्य के समग्र विकास के लिए प्रतिबद्ध हैं.’

कांग्रेस ने खारिज किया सर्वे

वहीं कांग्रेस नेता और राज्यसभा सांसद प्रमोद तिवारी ने दावा किया कि चार राज्यों में उनकी पार्टी की सरकार बन रही है. उन्होंने आरोप लगाया कि पीएम नरेंद्र मोदी ने वायदे के साथ वादाखिलाफी किया है. जो वादे किए उसे पूरा नहीं किया है.

उन्होंने दावा किया कि हम चार राज्य में अपने बूते पर सरकार बना रहे है. मिजोरम में हमारे बिना सरकार नहीं बन सकती है. एग्जिट पोल्स पर प्रमोद तिवारी ने कहा कि सर्वे पर हम भरोसा नहीं करते है.

तिवारी ने कहा- चार राज्यों, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, राजस्थान और तेलंगाना में हम सरकार बनाने जा रहे हैं. मिजोरम में हमारे बिना कोई सरकार नहीं बनेगी. वहां हम गठबंधन कर सरकार बनाएंगे. जहां तक एग्जिट पोल की बात है तो कोई भी सर्वे एक जैसा नहीं होता. मैं सर्वे पर यकीन नहीं करता क्योंकि हर जगह सर्वे अलग-अलग होते हैं. मुझे खुद पर भरोसा है, हम 4 राज्यों में सरकार बनाएंगे.”

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *