छत्तीसगढ़ में किसकी बनेगी सरकार? 3 दिसंबर का आएगा विधानसभा का रिजल्ट….

raipur@khabarwala.news

रायपुर: छत्तीसगढ़ की जनता को तीन दिसंबर के बाद कई सौगातें मिलेंगी। राज्य में सरकार किसी भी पार्टी की बने सीधा फायदा इस बार जनता को होने वाला है। जनता के लिए सौगात के कई पिटारे खुलेंगे। वैसे सत्ता की कुर्सी पर कौन सी पार्टी बैठने वाली है इसका फैसला 3 दिसंबर को होगा, क्योंकि विधानसभा चुनाव का रिजल्ट तीन दिसंबर को घोषित किया जाएगा। बीजेपी-कांग्रेस अपनी जीत के दावे कर रही हैं। इस दावे के बीच छत्तीसगढ़ में इस बार बीजेपी की सरकार बने या फिर कांग्रेस की फायदा जनता को होने वाला है। विधानसभा चुनाव के लिए दोनों पार्टियों ने आम जनता के लिए जमकर घोषणाएं की है।

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी-कांग्रेस ने अपने घोषणा पत्र में कई ऐसे वादे किए हैं जिससे आम जनता को सीधा फायदा मिलेगा। किसी भी पार्टी की सरकार बने राज्य के किसान और महिला वर्ग को बड़ी राहत मिलने की उम्मीद लगाई जा रही है। दोनों पार्टियों का फोकस इस चुनाव में महिला और किसान वोटर्स थे।

बीजेपी की सरकार आती है क्या फायदे मिलेंगे?

छत्तीसगढ़ में अगर बीजेपी की सरकार बनती है तो महिलाओं को बड़ी सौगात मिल सकती है। बीजेपी ने राज्य में महतारी वंदन योजना लागू करने की घोषणा की है। इस योजना के तहत राज्य की हर विवाहित महिला को एक हजार रुपए महीने दिए जाएंगे। वहीं, किसानों को लेकर भी बीजेपी ने बड़ी घोषणा की है। बीजेपी ने अपने घोषणा पत्र में कहा है कि इस बार धान 31 रुपए के समर्थन मूल्य में खरीदी जाएगी। इसके साथ ही किसानों को बोनस भी दिया जाएगा। वहीं, महिलाओं को घरेलू सिलेंडर सस्ते में मिलेगा।

कांग्रेस की सरकार बनी तो क्या लाभ?

छत्तीसगढ़ में अगर कांग्रेस की सरकार बनती है तो किसानों को बड़ा फायदा होगा। कांग्रेस ने 3200 में रुपए प्रति क्विंटल धान खरीदी का वादा किया है। वहीं, किसानों की कर्जमाफी भी की जाएगी। महिलाओं के लिए गृह लक्ष्मी योजना की शुरुआत होगी। इस योजना के तहत महिलाओं को हर साल 15 हजार रुपए दिए जाएंगे। 500 रुपए में सिलेंडर देने की घोषणा की है। कांग्रेस ने घोषणा की है कि राज्य में सरकार बनने के बाद केजी से लेकर पीजी क्लास तक एजुकेशन फ्री में दिया जाएगा।

3 दिसंबर को आएगा रिजल्ट

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के रिजल्ट तीन दिसंबर को घोषित होंगे। राज्य में दो चरणों में विधानसभा के चुनाव हुए थे। पहले फेज के लिए 20 सीटों पर वोटिंग हुई थी वहीं, दूसरे फेज के लिए 70 सीटों पर वोटिंग हुई थी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *