राशिफल 16 अक्टूबर 2023 : जानिए कैसा रहेगा आज आपका दिन?

raipur@khabarwala.news

 आज का राशिफल 

मेष राशि (Aries)-

चंद्रमा नौवें भाव में रहेगा जिससे धार्मिक कार्यों में कुछ परेशानियां आ सकती हैं. ऑफिस में आप अपने काम पर ध्यान देंगे तो दिन आपके लिए बेहतर रहेगा, ऑफिस में होने वाली राजनीति से दूरी बनाकर रखना ही फायदेमंद है. नौकरीपेशा व्यक्ति को कार्यस्थल पर सभी का सहयोग मिलेगा. सुकर्मा योग बनने से व्यापारियों को अधिक लाभ मिलेगा. सम्भावनाएं दिख रही हैं. अचानक लाभ होने की संभावना है जिससे आपको कैशबैक जैसी योजनाओं का लाभ मिल सकता है.

ग्रहों की सकारात्मक स्थिति विद्यार्थियों के लिए शुभ संकेत लेकर आई है. परिवार में पैतृक संपत्ति को लेकर विवाद या संपत्ति का बंटवारा हो सकता है, ऐसे में आपको सभी मामलों को बहुत शांति से निपटाने का प्रयास करना होगा.

वृषभ राशि (Taurus)

चंद्रमा अष्टम भाव में रहेगा जिसके कारण मायके में कुछ परेशानियां आ सकती हैं. नौकरीपेशा लोगों को काम कठिन लगने पर वरिष्ठों से मार्गदर्शन लेना चाहिए, उनके मार्गदर्शन से आपका काम आसान हो जाएगा. कर्ज लेने की कोशिश कर रहे कारोबारियों को कुछ समय इंतजार करना चाहिए. कर्ज के लिए की गई मेहनत व्यर्थ जाएगी. प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे छात्रों को सफलता मिलती रहेगी. आप अपनी मेहनत जारी रखें.

राजनेता को समर्थकों और पार्टी के विरोध का सामना करना पड़ेगा. घर के नियम, कानून, अनुशासन को बंधन मानना बिल्कुल भी उचित नहीं होगा. अपने माता-पिता के बनाये नियमों का पालन करने का प्रयास करें. स्वास्थ्य कुछ असामान्य लग सकता है. इसलिए अपनी सेहत के प्रति लापरवाही न बरतें और तुरंत डॉक्टर से सलाह लें.

मिथुन राशि (Gemini)-

चंद्रमा सातवें भाव में होगा, जिससे व्यापारिक साझेदारों से मनमुटाव हो सकता है. कार्यालय में उन कार्यों को प्राथमिकता दी जानी चाहिए जिनके लिए एक निश्चित समय निर्धारित किया गया है. काम में देरी होने पर सीनियर और बॉस काफी नाराज हो सकते हैं. कार्यस्थल पर काम के साथ-साथ आराम करने का भी प्रयास करें, अन्यथा काम के बोझ के कारण शारीरिक थकान हो सकती है. सुकर्मा योग बनने से इलेक्ट्रॉनिक्स और इलेक्ट्रिकल कारोबारियों को अच्छा मुनाफा मिल सकता है.

खिलाड़ी अपनी मानसिक उलझनें किसी करीबी व्यक्ति या अपने कोच से साझा कर सकते हैं, अपने विचार साझा करने के बाद आप काफी हल्का महसूस करेंगे. दूसरों के कहने के आधार पर परिवार संबंधी निर्णय लेने से बचें, जो भी निर्णय लें सभी तथ्यों पर सावधानी से विचार करने के बाद ही लें.

कर्क राशि (Cancer)

चंद्रमा छठे भाव में रहेगा, जिससे शारीरिक तनाव से राहत मिलेगी. ऑफिस में काम करने के साथ-साथ अपना डेटा भी सेव करते रहें, बेहतर होगा कि उसका बैकअप मोबाइल और लैपटॉप या किसी अन्य तरीके से ले लें. बिजनेसमैन को लगातार सफलता मिलने से आपके मान-सम्मान में वृद्धि होगी, जिससे मन प्रसन्न रहेगा. नई पीढ़ी को यह सोचकर परेशान नहीं होना चाहिए कि क्या हुआ, बल्कि भविष्य के बारे में सोचें और आगे की योजना बनाएं.

अगर आपके बच्चे की संगति या व्यवहार गलत दिशा में जा रहा है तो उसे डांटें. प्यार से समझाने की बजाय प्यार से समझाएं. यदि मौके पर मौजूद व्यक्ति को किसी प्रकार की गहरी चोट लगी है, तभी ऑपरेशन की जरूरत है तो ऑपरेशन कराने में देर न करें, जितनी जल्दी हो सके ऑपरेशन कराएं और जल्द से जल्द फील्ड में जाएं.

सिंह राशि (Leo)-

चंद्रमा पंचम भाव में रहेगा, जिससे विद्यार्थियों के पढ़ाई के तरीके में बदलाव आएगा. अगर आप कार्यस्थल पर अपने काम को नए तरीके से शुरू करना चाहते हैं, या कोई नया बदलाव करने की सोच रहे हैं तो आपको अपने बॉस से इस विषय पर बात करनी चाहिए, आपको सकारात्मक परिणाम मिलेंगे. सुकर्मा याग का बनना दूरसंचार व्यवसायियों के लिए शुभ संकेत लेकर आया है, आपको भारी मुनाफा मिलने की संभावना है.

विद्यार्थियों को खुद को किसी न किसी काम में व्यस्त रखना होगा, क्योंकि खाली बैठना आपको अत्यधिक तनाव दे सकता है. कहा भी गया है कि खाली दिमाग शैतान होता है. परिवार के सदस्यों के साथ समय बिताने का प्रयास करें. परिवार के साथ अपने खाली समय का आनंद लें. निजी या आधिकारिक यात्रा अचानक हो सकती है.

कन्या राशि (Virgo)

चंद्रमा चतुर्थ भाव में रहेगा जिसके कारण पारिवारिक सुख-सुविधाओं में कमी आएगी. नौकरीपेशा लोगों को ऑफिस में चुगली करने वालों, सीनियर्स और बॉस से तालमेल बनाकर रखना चाहिए, क्योंकि उनसे वैचारिक मतभेद हो सकते हैं. व्यापारियों को व्यापार में कोई भी बड़ा निवेश करने से बचना होगा, लाभ की दृष्टि से छोटे-छोटे निवेश पर ही ध्यान दें. नई पीढ़ी को सावधान रहना होगा और अपने रिश्तों को मजबूत करने का प्रयास करना होगा, कोशिश करें कि किसी तीसरे व्यक्ति को अपने रिश्ते में दखल देने का मौका न दें.

घर की अन्य जिम्मेदारियों के साथ-साथ अपने जीवनसाथी को भी खुश रखने का प्रयास करें. चित्तीदार व्यक्ति के ट्रैक पर नसों में खिंचाव और दर्द होने की संभावना है, इसलिए आपको अपने स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहने की आवश्यकता है.

तुला राशि (Libra)

चंद्रमा तीसरे भाव में रहेगा, जिससे साहस में वृद्धि होगी. सुकर्मा योग बनने से कार्यस्थल पर किसी प्रोजेक्ट पर आपकी मेहनत का शत प्रतिशत परिणाम मिलने की संभावना है. बिजनेसमैन को कुछ समझौते करने पड़ सकते हैं, सब कुछ अगर सही ढंग से किया जाए तो समझौता करने में कोई हर्ज नहीं है. खिलाड़ी को कोच, दोस्तों और परिवार से पूरा सकारात्मक सहयोग मिलेगा, लेकिन आपको आत्मविश्वास बनाए रखना होगा और बुरी आदतों से बचना होगा.

माता-पिता को अपने बच्चे के बदलते व्यवहार और संगति का विशेष ध्यान रखना होगा, क्योंकि बच्चे के बिगड़ने की आशंका है. लव और लाइफ पार्टनर के साथ डिनर का प्लान बन सकता है. राजनेता यह अनुमान लगा सकता है कि उसकी जीत पक्की हो जायेगी.

वृश्चिक राशि (Scorpio)

चंद्रमा दूसरे भाव में होगा जिससे आर्थिक वृद्धि होगी. नौकरीपेशा लोगों को घर हो या ऑफिस समझदारी से काम लेना होगा. बिजनेसमैन के लिए दिन सामान्य रहेगा, आपको न तो ज्यादा फायदा होगा और न ही नुकसान. अगर छात्र व्यावसायिक शिक्षा लेने की योजना बना रहे हैं तो प्रवेश लेने के लिए दिन उत्तम है. साथ ही अगर आप किसी भी तरह की प्रतियोगी परीक्षा का फॉर्म भर रहे हैं तो सुबह 7 बजे से 8 बजे और शाम 5 बजे से 6 बजे के बीच भरें.

अगर परिवार में कोई छोटी लड़की है तो उसे उपहार दें, उसे उपहार देना आपके लिए बहुत शुभ है. खिलाड़ी अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें, अधिक तले-भुने भोजन से दूर रहें और हल्का और आसानी से पचने वाला भोजन करें, आपके आहार का असर आपके अभ्यास पर देखा जा सकता है.

धनु राशि (Sagittarius)

चंद्रमा आपकी राशि में रहेगा, जिससे आत्मसम्मान में वृद्धि होगी. कार्यस्थल पर मन मुताबिक काम नहीं होने पर आपको गुस्सा आ सकता है, इसलिए गुस्सा बढ़ाने वाली चीजों से दूर रहें. सुकर्मा योग बनने से व्यापारियों के लिए दिन शुभ संकेत लेकर आया है, बिक्री में बढ़ोतरी होगी. वेतन वृद्धि से बड़ा मुनाफा होने की प्रबल संभावना है. खेल से जुड़े जातकों को अपने व्यवहार की कमियों को दूर रखने का प्रयास करना होगा, खराब वाणी के कारण मित्रों से संबंध खराब होने की आशंका है.

त्योहारी सीजन के बाद लाइफ पार्टनर के साथ शॉपिंग करेंगे. योजना बन सकती है. शाम के समय परिवार के साथ भजन कीर्तन करने का प्रयास करें. पूजा के बाद आप घर में सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह महसूस करेंगे.

मकर राशि (Capricorn)

चंद्रमा 12वें भाव में रहेगा जिसके कारण नये संपर्कों से हानि होगी. नौकरी तलाशने वालों को किसी प्रतिष्ठित संस्थान में नौकरी मिलने की संभावना है. व्यापारियों के लिए दिन मानसिक रूप से थोड़ा तनावपूर्ण है. इसलिए, भले ही आपका मन न हो, तो भी काम करते रहें. नई पीढ़ी को अपनों पर बेवजह शक करने से बचना चाहिए. बेवजह के संदेह के कारण करीबी रिश्तों में दूरियां बढ़ सकती हैं.

दांपत्य जीवन में आपको हर कदम सोच-समझकर उठाना होगा, समय प्रतिकूल होने से छोटी-छोटी बातों पर भी विवाद हो सकता है. पोलिंग बूथ पर आपके खिलाफ नारे लग सकते हैं. जिसका असर आपके वोट पर पड़ेगा. अचानक किसी यात्रा की योजना बनाना आपके लिए सिरदर्द बन सकता है.

कुंभ राशि (Aquarius)

चंद्रमा 11वें भाव में रहेगा जिससे आय में वृद्धि होगी. ऑफिस में बॉस को खुश रखने की कोशिश करनी होगी, कोई अनुचित काम न करें जिससे वह नाराज हो जाएं. बिजनेसमैन के लिए दिन आर्थिक लाभ की दृष्टि से बहुत अच्छा हो सकता है, इसलिए जो भी काम करें पूरे मन से करें. नई पीढ़ी को दूसरों के झगड़ों में नहीं पड़ना चाहिए, अन्यथा लेने के देने पड़ सकते हैं.

सुकर्मा योग के बनने से संतान प्राप्ति की चाह रखने वाले जोड़ों को जल्द ही खुशखबरी मिल सकती है, घर में शुभ समाचार मिलेगा. नन्हें मेहमान के आगमन से घर का माहौल खुशनुमा हो जाएगा. खिलाड़ियों, कलाकारों और विद्यार्थियों को अपने-अपने क्षेत्र पर ध्यान देकर अपनी किस्मत सुधारनी चाहिए.

मीन राशि (Pisces)

चंद्रमा दसवें भाव में होगा जिसके कारण आप काम में व्यस्त रहेंगे. ऑफिस में अपनी टीम के साथ काम करते हुए बॉस की योजना को सफल बनाना मुख्य उद्देश्य रहेगा. यदि व्यापारी अपने व्यापार का विस्तार करने की योजना बना रहा है तो व्यापार का विस्तार करना आसान होगा.

विद्यार्थियों के लिए यह आराम का दिन है, पर्याप्त समय होने पर वे दोस्तों के साथ कहीं बाहर जाने की योजना बना सकते हैं. माता-पिता को छोटे बच्चों पर ध्यान देना चाहिए, नकारात्मक परिस्थितियाँ घेर सकती हैं. ऐसे में आपको उनसे सख्ती से निपटना होगा. एग्जिट पोल के रुझान राजनेता को भ्रमित कर सकते हैं.

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *