मतदान के दौरान नक्सलियों ने सुकमा जिले में CPRF कोबरा 206 वाहिनी और एसटीएफ की संयुक्त टीम पर नक्सलियों ने अंधाधुंध फायरिंग की,3 जवान घायल…

raipur@khabarwala.news

रायपुर: छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के प्रथम चरण में मतदान (Voting) के दौरान नक्सलियों ने सुकमा (Sukma) जिले के मिनपा इलाके में जमकर उत्पात मचाया. मिनपा और दुलेड़ के बीच एरिया डोमिनेशन पर निकली CPRF कोबरा 206 वाहिनी और एसटीएफ की संयुक्त टीम पर नक्सलियों ने अंधाधुंध फायरिंग की. नक्सलियों की फायरिंग CRPF कोबरा के 3 जवान घायल हो गए हैं, जिसमें एक ही हालत गंभीर बनी हुई है. घायल जवानोंं का मिनपा कैंप में प्राथमिक उपचार के बाद एयरलिफ्ट कर रायपुर रेफर किया गया है. इधर सुकमा पुलिस के आला अधिकारियों ने दावा किया है कि मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने 5-6 से नक्सलियों को मार गिराया गया है.

सुकमा जिले के पुलिस अधिकारियों के अनुसार सुरक्षाबलों ने नक्सलियों को मुहतोड़ जवाब दिया. लगभग 30 मिनट तक दोनों तरफ से चली फायरिंग में सुरक्षाबलों को अपने ऊपर भारी पड़ता देख नक्सली जंगल पहाड़ियों की तरफ भाग खड़े हुए. इस मुठभेड़ में 5-6 नक्सलियों के मारे जाने और कई नक्सली घायल होने का दावा किया जा रहा है. मंगलवार 7 नवंबर को दोपहर करीब 2.20 बजे CRPF कोबरा 206 वाहिनी और एसटीएफ की संयुक्त टीम एरिया डोमिनेशन पर निकली हुई थी, इस दौरान जंगल में घात लगाए नक्सलियों ने सुरक्षाबलोंं पर फायरिंग कर दिया.

राज्य की स्थापना के बाद पहली बार हुआ यहां मतदान

दरअसल छत्तीसगढ़ स्थापना के बाद पहली बार मिनपा और एल्मागुंडा गांव में मतदान कार्य संपन्न कराया गया. मिनपा में 113 और एल्मा गुंडा में 247 लोगों ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया और लोकतंत्र में अपना भरोसा जताया.

संभाग के अलग-अलग जिलों में हुई मुठभेड़ घायल जवानों की हालत खतरे से बाहर

इधर सुकमा के अलावा कांकेर ,नारायणपुर और बीजापुर में भी नक्सलियों ने मतदान को प्रभावित करने के लिए लगातार अपनी सक्रियता दिखाते हुए आईईडी ब्लास्ट करने के साथ जवानों पर फायरिंग भी की. सुकमा जिले में आईईडी ब्लास्ट की घटनाओं में दो जवान घायल हुए हैं. हालांकि सभी जवानों को खतरे से बाहर बताया जा रहा है. सभी का इलाज चल रहा है. कांकेर जिले में नक्सलियों से मुठभेड़ के दौरान जवानों ने AK-47 हथियार भी बरामद किया है और इस मुठभेड़ में भी तीन से चार नक्सलियों के मारे जाने का दावा किया गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *