चुनाव प्रचार अब अपने अंतिम चरण में , बीजेपी-कांग्रेस के ये दिग्गज करेंगे प्रचार…

raipur@khabarwala.news

रायपुर:  छत्तीसगढ़ में 90 सीटों के लिए चुनाव प्रचार चरम पर है. एक तरफ जहां कांग्रेस एक बार फिर सरकार बनाने का दावा कर रही है. वहीं दूसरी तरफ बीजेपी का कहना है कि जनता बदलाव का मन बना चुकी है. इन सबके बीच पहले चरण के चुनाव के लिए प्रचार अब अपने अंतिम चरण में है. पहले चरण में आदिवासी बहुल जिलों में मतदान होना है. 2018 के चुनाव में कांग्रेस ने इन इलाकों में बेहतर प्रदर्शन किया था, लेकिन इस दफा हमर राज पार्टी भी चुनावी मैदान में है. हमर राज पार्टी का कहना है कि कांग्रेस और बीजेपी दोनों ने आदिवासी समाज को छलने का काम किया है. आदिवासी समाज के नाम पर वो सत्ता में आते हैं लेकिन जब बात प्रतिनिधित्व की आती है तो ये दोनों दल धोखा देते हैं. इस तरह के आरोपों को कांग्रेस और बीजेपी दोनों ने नकार दिया है. कांग्रेस और बीजेपी दोनों का कहना है कि आदिवासी समाज के हितों के लिए हम कभी पीछे नहीं हटे.

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष का तूफानी दौरा

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव चार जिलों का दौरा करने वाले हैं. दुर्ग,खैरागढ़-छुईखदान-गंडई,कबीरधाम और मुंगेली के कई कार्यक्रम में शामिल होंगे. दुर्ग जिले के दौरे पर रहेंगे. सुबह 10:30 बजे प्रधानमंत्री मोदी के कार्यक्रम में शामिल होंगे. दोपहर 1:00 बजे खैरागढ़ के स्थानीय कार्यक्रम के लिए होंगे रवाना, शाम 4:00 कबीरधाम के कवर्धा जिले पहुंचेंगे प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव, शाम 6:00 बजे लोरमी में कार्यक्रम होगा।

सीएम भूपेश बघेल का तूफानी दौरा

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल कोंडागांव और खैरागढ़ का करेंगे दौरा. वो कई आमसभाओं को संबोधित करेंगे. सुबह 11:00 हेलीकॉप्टर से कोंडागांव के लिए होंगे रवाना, कोंडागांव के मर्दापाल में दोपहर 12:00 करेंगे आम सभा को संबोधित, तत्पश्चात दोपहर 1:00 बजे ग्राम माकड़ी जाएंगे मुख्यमंत्री, ग्राम माकड़ी में 2.45 तक भाषण करेंगे. दोपहर 3:50 को खैरागढ़ के मुढीपार में चुनावी प्रचार में शिरकत करेंगे.

जगदलपुर, रायगढ़ में राहुल गांधी की रैली

कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी आज पहुंचेंगे छत्तीसगढ़, चुनाव प्रचार के लिए जगदलपुर और रायगढ पहुंचेंगे.दोपहर 1:00 करेंगे विशाल जनसभा को संबोधित करने के बाद रायगढ़ के लिए होंगे रवाना, खरसिया में दोपहर 2.30 बजे जनसभा में होगा संबोधन, जनसभा के पश्चात वापस दिल्ली लौट जाएंगे.

दुर्ग में पीएम मोदी की रैली

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज दुर्ग पहुंचेंगे. जहां वो एक विशाल जनसभा को संबोधित करेंगे. वो सुबह 10.40 बजे रायपुर एयरपोर्ट पहुंचेंगे प्रधानमंत्री मोदी, हेलीकॉप्टर से दुर्ग जायेंगे प्रधानमंत्री मोदी, 11.15 बजे दुर्ग में आमसभा को करेंगे संबोधित, दोपहर 12.15 बजे दुर्ग हेलीपैड से लौटेंगे रायपुर एयरपोर्ट, लगभग एक बजे रायपुर एयरपोर्ट से मध्य प्रदेश के लिए होंगे रवाना.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *