भूपेश सरकार पर शाह का हमला- भुवनेश्वर की लिन्चिंग कराई कांग्रेेस ने

0 राजनांदगांव में गृहमंत्री ने बिरनपुर हिंसा पर कहा- हत्यारों को नहीं बख्शेंगे
0 शाह ने राजनांदगां‍व के स्टेट हाई स्कूल मैदान में जनसभा को संबोधित किया

रायपुर@khabarwala.news/ छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव दौरे पर सोमवार को पहुंचे केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने बेमेतरा के बिरनपुर गांव में हुई हिंसा को लेकर कांग्रेस सरकार पर खुले तौर पर हमला बोला। उन्होंने आरोप लगाया कि भूपेश सरकार ने भुवनेश्वर साहू को लिन्चिंग कराकर मार डाला। शाह ने कहा कि, मैं आपको भरोसा दिलाता हूं उसकी शहादत बेकार नहीं जाएगी। उसके हत्यारों को हम उसके अंजाम तक जरूर पहुंचाएंगे।

भाजपा की परिवर्तन संकल्प महासभा में शाह ने मुख्यमंत्री भूपेश सरकार से हिसाब मांगा कि बताइए आपने घोटालों के अलावा छत्तीसगढ़ को क्या दिया? उन्होंने कहा कि, पिज्जा के फूड चेन की तरह कांग्रेस ने भ्रष्टाचार की चेन बना रखी है। राज्य को दिल्ली दरबार का एटीएम बना कर रख दिया है।

 

विकसित राज्‍य बनानेे वाले कई फैसले लिए

भाजपा कार्यकाल में छत्तीसगढ़ को विकसित राज्य बनाने कई फैसले लिए गए। 15 साल में बीमारू राज्य को विकसित राज्य रमन सिंह ने बनाया। यहां के हर क्षेत्र को विकसित करने का काम भाजपा सरकार के कार्यकाल में हुआ। उन्होंने कहा कि, राजनांदगांव में 370 करोड़ का मेडिकल कॉलेज दिया। हमने 3 लाख एक हजार करोड़ छत्तीसगढ़ सरकार को दिया। शाह ने कहा कि, नक्सलवाद पर नकेल हमने कसी, 2 करोड़ गरीबों को 5 लाख का स्वास्थ्य कवर दिया। भाजपा ने 150 दिन तक रोजगार देने वाला पहला राज्य छत्तीसगढ़ को बनाया था। छत्तीसगढ़ को एजुकेशन, पावर और सीमेंट का हब बनाया। छत्तीसगढ़ी को राज्य भाषा का दर्जा दिलाने का काम भी बीजेपी ने किया। उन्होंने कहा कि, 38 लाख किसानों को सालाना 6 हजार रुपए हमने दिए। 11 लाख लोगों को पीएम आवास योजना में घर दिए। हमने ने 33 प्रतिशत आरक्षण माताओं और बहनों को देने का काम किया। छत्तीसगढ़ को वंदे भारत ट्रेन की सौगात दी। शाह ने कहा कि, एक बार कमल फूल की सरकार बना दो, छत्तीसगढ़ में जिन्होंने भ्रष्टाचार किया है, उनसे पाई-पाई वसूलेंगे और उनको उल्टा लटकाकर सीधा करने का काम करेंगे।
भूपेश सरकार कटकी और बटकी की सरकार
गृहमंत्री ने कहा कि, छत्तीसगढ़ को भूपेश सरकार ने घोटालों के अलावा कुछ नहीं दिया। पटवारी से लेकर मुख्यमंत्री तक करप्शन चेन बना दिया, जो दिल्ली तक जाता है। उन्होंने कहा कि, यहां 2 हजार करोड़ के शराब घोटाले में इनके अधिकारी जेल में बंद है। साढ़े पांच सौ करोड़ का कोयला घोटाला किया गया। गोबर में घोटाला सट्टा ऐप का घोटाला किया गया। प्रधानमंत्री गरीब अन्न योजना में पांच हजार करोड़ का घोटाला किया। 13 सौ करोड़ से ज्यादा का गौठान घोटाला किया। 600 करोड़ का पीडीएस घोटाला किया। सट्टा ऐप में पांच हजार करोड़ का घोटाला किया।

सवा तीन सौ वादे कर मुकरी कांग्रेस
उन्होंने कहा कि, केंद्र की यूपीए सरकार ने छत्तीसगढ़ को क्या दिया हिसाब दीजिए? सवा तीन सौ वादों से मुकर गई कांग्रेस। उन्होंने तो बच्चों की नौकरियों को भी नहीं छोड़ा। पब्लिक सर्विस कमीशन का घोटाला कर बच्चों की नौ​करियों में कटकी लेने का काम भूपेश सरकार ने किया किया। शाह ने कहा कि, वहीं भूपेश सरकार ने शराबबंदी लागू नहीं की, बिजली बिल हाफ नहीं किया। मुफ्त गैस के चार सिलेंडर देने थे। 50 हजार अतिरिक्त शिक्षक भरने थे। शहरी क्षेत्र में संपत्ति कर पचास प्रतिशत कम करने का वादा भी पूरा नहीं किया। इनको हिसाब छत्तीसगढ़ की जनता को देना चाहिए।

किसानों, गरीबों, दलितों पर: सिर्फ गांधी परिवार खुशहाल
अमित शाह ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि, किसानों को 14 प्रतिशत ब्याज से मुक्त कराने का काम रमन ​सिंह ने किया था। वहीं भूपेश सरकार में दलित, ओबीसी, आदिवासी, पिछड़ा कोई खुशहाल नहीं है। माता-बहनों और किसानों और युवाओं की तो बात ही मत ​करिए। खुशहाल है तो सिर्फ गांधी परिवार खुशहाल है, और कोई नहीं।

रमन बोले- भूपेश सरकार ने छल किया

इससे पहले राजनांदगांव में परिवर्तन रैली के मंच पर पूर्व सीएम रमन सिंह ने कहा भूपेश सरकार ने राजनांदगांव के साथ छल और धोखा किया। छत्तीसगढ़ में सिर्फ भ्रष्टाचार का बोलबाला है। भूपेश सरकार में यहां सेतु निगम कार्यालय को बंद किया गया। प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना का ऑफिस बंद किया गया। भाजपा कार्यकाल में 1 लाख 20 हजार शिक्षाकर्मियों की नियुक्ति की।

4 उम्मीदवारों ने नामांकन दाखिल किया
बीजेपी के 4 उम्मीदवारों ने सोमवार को नामांकन दाखिल किया। राजनांदगांव से रमन सिंह, डोंगरगढ़ विधानसभा से विनोद खांडेकर, डोंगरगांव विधानसभा से भरत वर्मा और खुज्जी विधानसभा से गीता घासी साहू ने नामांकन भरा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *