आज का राशिफल 13 जूलाई 2023 : जानिए कैसा रहेगा आज आपका दिन?

raipur@khabarwala.news

 आज का राशिफल 

मेष राशि (Aries)-

चन्द्रमा दुसरे हाउस में रहेंगे जिससे पैतृक सम्पति के मामले सुलझेगे. शूल योग के बनने से बिजनेसमैन के लिए दिन बेहद शुभ है लंबे समय से प्रयासरत बिजनेसमैन के बड़े क्लाइंटस से संपर्क स्थापित हो सकते हैं.बिजनेस में आपके कई दिनों से अटके कुछ खास काम पूरे होंगे. धंधे में अचानक से आगे बढ़ सकते है. नई डील हो सकती है. पुराना कर्जा आप चुका देंगे. वर्कप्लेस पर ऑफिशियल यात्रा पर भी आपको बाहर जाना पड़ सकता है. एम्प्लाइज कार्यस्थल पर सीनियर्स हो या जुनियर्स की बातचीत पर बोलने के बजाए सुनने पर ज्यादा ध्यान दें. दाम्पत्य जीवन और रिलेशनशिप में मधुरता लाने के लिए आप कहीं पिकनिक स्पॉट पर जाने की प्लानिंग बना सकते है. स्टूडेंट्स अध्ययन में किसी टॉपिक्स को करने की एक निश्चित समय सीमा तय करके ही अध्ययन करें. तली-भुनी चीजों से परहेज रखें आपके सेहत के लिए फायदेमंद रहेगा.

वृषभ राशि (Taurus)-

चन्द्रमा आपकी राशि में रहेंगे जिससे आत्म-विश्वास बढेगा. बिजनेसमैन व्यावसायिक मामलों का कुशलतापूर्वक समाधान करने में सफल रहेंगे. साथ ही अगर आप कुछ नया कार्य करना चाहते है, तो सुबह 7.00 से 8.00 शुभ, शाम 5.00 से 6.00 बजे के मध्य करना आपके लिए फायदेमंद साबित होगा. सांझेदारी के बिजनेस में आप मीटिंग में अपने मन की और फायदे की बात कहने में आप जरा भी संकोच नहीं करेंगे. ऑफिस में आपके अच्छे प्रभाव से कोई बड़ा काम आपके फेवर में हो सकता है. कुछ लोग आपसे प्रभावित हो जाएंगे. एम्प्लाइज अपनी पेंशन व अन्य बिमा पॉलिसी के बारे में विचार-विमर्श करेंगे. जीवनसाथी और रिलेटिव की सलाह आपके लिए अच्छी रहेगी. प्रतियोगी परीक्षार्थी कठीन टॉपिक्स थोड़ी गहनता से अध्ययन करें. आपको उससे फायदा हो सकता है. पुराने रोग खत्म हो सकते हैं. सेहत के लिए दिन अच्छा रहेगा.

मिथुन राशि (Gemini)-

चन्द्रमा 13वें हाउस में रहेंगे जिससे कानूनी दावपेचो को सिखे. बिजनेस में कुछ रूकावटों से परेशानियों का सामना करना पड़ेगा. उधोग बिजनेसमैन को स्टाफ और सप्लाई चैन की समस्या से कुछ तनाव हो सकता है. वर्कप्लेस पर अचानक से कार्य का लोड बढ़ने से आपकी परेशानियों भी बढ़ेगी. एम्प्लाइज सीनियर्स के व्यवहार को लेकर इरिटेड हो जाएंगे. दाम्पत्य जीवन और संबंधों में आपकी किसी बात को लेकर खटास आ सकती है. स्टूडेंट्स अध्ययन में आ रहीं कन्फ्यूजन के बारे में टिचर से सलाह ले सकते है. नई पीढ़ी में जो बहुत सीधे है उन्हें अब अपने अंदर चतुराई का गुण लाना होगा जिससे अब कोई उनकी अच्छाई का फायदा न उठा सके. कोई पुरानी बिमारी से परेशान रहेंगे. कुल्हों का दर्द परेशान कर सकता है.

कर्क राशि (Cancer)-

चन्द्रमा 11वें हाउस में रहेंगे जिससे अपने कर्तव्यों को पहचान कर पुरा करें. बिजनेस में किसी भी प्रकार की स्थायी संपत्ति खरीदने में जल्दबाजी न करें. नए बिजनेस की शुरुआत भी न करें तो ही अच्छा है. कार्यस्थल पर कामकाज की रुकावटें बढ़ भी सकती हैं. विरोधी इसी ताक में बैठे हुए रहेंगे. बॉस से आपकी कानाफुसी भी कर सकते है. कोई सरकारी फाईल के खो जाने से एम्प्लाइज के कामकाज निपटाने में समस्या या रुकावट आ सकती है. दाम्पत्य जीवन और रिलेशनशिप में किसी दूसरे की वजह से रिस्तों में दरार आ सकती है. कॉमर्स वाले स्टूडेंट्स को एक्स्ट्रा मेहनत करनी पडे़गी. बदलते मौसम के कारण बीमारियों से आपकी परेशानियां बढ़ सकती है. यदि आपका वजन तेजी से बढ़ रहा है तो इसे कट्रोल करें वरना आप तमाम रोगों से परेशान हो सकते हैं. “जिंदगी की भागदौड़ में सेहत का भी ख्याल रखिए.. ऐसा न हो कि आप पीछे रह जाएं और पेट आगे निकल जाएं.”

सिंह राशि (Leo)-

चन्द्रमा 10वें हाउस में रहेंगे जिससे जॉब में प्रमोशन के योग धटित होगे. बिजनेस में नए सौदे होंगे लेकिन सौदे करते समय थोड़ा सर्तक अवश्य रहें. वर्कस्पेस पर आपके सोचे कार्य पूरे होंगे. एम्प्लाइज की राजनैतिक कार्य को लेकर ड्यूटी लिस्ट में नाम नहीं आने से एक अजिब सी खुशी के अहसास के साथ कुछ अन्य परेशानियों का सामना भी करना पड़ेगा. पारिवारिक कार्य के लिए लोन लेना पड़ सकता है. प्रेमी के साथ दिन बिताने का समय मिल सकता है. स्टूडेंट्स को एक्स्ट्रा मेहनत करनी पड़ सकती है. स्टूडेंट्स को नई शुरुआत करने के लिए अतीत को भुलाना होगा, अतीत का दामन पकड़ कर वह कभी भी आगे नहीं बढ़ सकेंगे. “छोड़ो कल की बातें कल की बातें पुरानी, नए दौर में लिखेंगे हम नई कहानी हम हिन्दुस्तानी.” कोई पुरानी बिमारी आपकी जी का झंझाल बन सकती है.

कन्या राशि (Virgo)-

चन्द्रमा 9वें हाउस में रहेगा जिससे अच्छे काम करने से चमकेगा भाग्य. शूल योग के बनने से ऑफिस में बेहतर प्रदर्शन की कोशिश करें क्योंकि बेहतर प्रदर्शन सिनिर्यस की नजर में आपकी अच्छी तस्वीर प्रस्तुत करेगा. बिजनेस बढ़ाने के कुछ अच्छे मौके हाथ लगेंगे जिनमें आपको सफलता भी मिलेगी. कार्यस्थल पर नए फ्रेंडस बनेंगे. एम्प्लाइज की सीनियर्स के साथ मिटिंग हो सकती है. जीवनसाथी और रिलेटिव से संबंध सुधारने की कोशिश में आप सफल रहेंगे. दिन आपके व्यवहार पर निर्भर करेगा. स्टूडेंट्स को सफलता प्राप्ति के लिए अधिक मेहनत करनी होगी. हल्का फिवर होने से आप परेशान रहेंगे.

तुला राशि (Libra)

चन्द्रमा 8वें हाउस में रहेंगे जिससे अनसुलझे मामले सुलझेगे. बिजनेस में कुछ ऐसी परिस्थितियां के चलते आपकों कर्जा लेना पड़ सकता है. खुदरा बिजनेसमैन को ग्राहक के साथ रिश्ता और बेहतर बनाने की जरूरत है, ग्राहक की बढ़ती संख्या पर ही आपके बिजनेस की उन्नति निर्भर है. वर्कप्लेस पर पुराने मामलों के कारण समस्या खड़ी होगी. एम्प्लाइज व्यावहारिक और संतुलित रहने की कोशिश करें. दाम्पत्य जीवन और संबंधों में संभल कर रहे. आपके साथ कुछ गलत हो सकता है. स्पोर्टस पर्सन टुर्नामेंट की तैयारी में लगे रहेंगे. श्वास संबंधित समस्या हो सकती है. डस्ट व एलर्जी वाले स्थानों से दूरी बनाएं रखें.

वृश्चिक राशि (Scorpio)

चन्द्रमा 7वें हाउस में रहेंगे जिससे बिजनेस में आऐगी तेजी. शूल योग के बनने से दिन बिजनेसमैन के पक्ष में है, कोई बड़ा ऑडर मिलने से बिजनेसमैन को लाभ मिल सकता है. कोई बड़ा ऑर्डर मिलने से बिजनेस में वर्क लोड बढे़गा. वर्कस्पेस पर विवादों को निपटानें में सफल होंगे. एम्प्लाइज की सीनियर्स के साथ बाहर की यात्रा हो सकती है. परिवार व संबंधों के कुछ मामले सुलझाने आपके लिए आवश्यक होंगे. कुछ में आप सफल भी रहेंगे. स्टूडेंट्स को अध्ययन में सफलता पाने के लिए एकाग्रता पर ध्यान देना होगा. नई पीढ़ी जिन्हें अपना हितैषी समझते हैं वह भरोसे में लेकर नुकसान पहुंचा सकते हैं इसलिए ऐसे छद्म हितैषियों से सावधान रहें. सेहत को लेकर सचेत रहे. लापरवाही महंगी पड़ सकती है.

धनु राशि (Sagittarius)

चन्द्रमा छठे हाउस में रहेंगे जिससे ज्ञात व अज्ञात शत्रुओ से छुटकारा मिलेगा. बिजनेस में मार्केट से अटका पैसा मिलेगा. बैंक बैलेंस में इजाफा होगा. लेकिन दोपहर बाद होटल, मोटल, खाद्य श्रृंखला, दैनिक आवश्यकताएं और रेस्तरां बिजनेसमैन को मैनेजमेंट के साथ-साथ स्वच्छता पर ध्यान देने की जरूरत है, अस्वच्छता दिखने पर ग्राहक द्वारा शिकायत की जा सकती है. वर्कप्लेस पर अपने मन की बाते किसी के साथ शेयर कर सकते है. एम्प्लाइज को कार्य में सफलता मिलेगी. फैमिली और संबंधों के लिए आपको साथ में समय स्पेंड करने का ज्यादा से ज्यादा वक्त मिलेगा. स्टूडेंट्स अध्ययन में आ रही समस्या के लिए पेरेंट्स से डिस्कस करेंगे. हाथ-पैर में दर्द की समस्या परेशान कर सकती है.

मकर राशि (Capricorn)

चन्द्रमा पांचवें हाउस में रहेंगें जिससे आकस्मिक धनलाभ होगा. शूल योग के बनने से लॉजिस्टिक यात्रा और परिवहन से बिजनेसमैन को लाभ होगा हो सकता है उन्हें आयात निर्यात का कोई बड़ा ऑडर मिल सकता है. बिजनेस में निवेंश से संबंधित कोई प्रस्ताव है, तो उस पर सावधानी से विचार करें. ऑफिस में आ रही दिक्कतों के कारण कामकाज की गति थोड़ी धीमी रहेगी. एम्प्लाइज की किसी कार्य को लेकर सीनियर्स से बहस हो सकती है. दाम्पत्य जीवन और संबंधों को अच्छा बनाए रखने के लिए खुद के व्यवहार पर कंट्रोल करना होगा. स्टूडेंट्स कम्पीटिटिव एग्जाम को लेकर तनाव में रहेंगे. स्किन और हड्डी से जुड़ी परेशानियां आ सकती है.

कुंभ राशि (Aquarius)

चन्द्रमा चौठे हाउस में रहेंगें जिससे भूमि-भवन के मामले सुलझेगे.बिजनेस में लिए गए ऑर्डर समय से पूरे न होने में समस्या खड़ी हो सकती है. सांझेदार से भी सहयोग नहीं मिल पाएगा. वर्कप्लेस पर किसी कार्य को लेकर आप कुछ ज्यादा जिद्दी हो सकते हैं. कहीं-कहीं आप संकोची भी हो जाएंगे. एम्प्लाइज कार्यस्थल पर किसी से कोई बड़ा वादा न करें. दाम्पत्य जीवन और रिलेशनशिप में जो भी बोले सोच-समझकर बोलें. सही शब्दों का इस्तेमाल नहीं करेंगे तो आपकी परेशानी बढ़ सकती है. र्स्पोट्स पर्सन की प्रेक्टिस को लेकर किसी फ्रेंड्स से अनबन हो सकती है. शांति से काम लें. सेहत को लेकर लापरवाही आपके लिए महंगी साबित हो सकती है. नियमित चैकअप करवाते रहें.

मीन राशि (Pisces)

चन्द्रमा तीसरे हाउस में रहेंगे जिससे दोस्त व रिशतेदारो की मदद करें. शूल योग के बनने से होटल, मोटल और रेस्तरां बिजनेसमैन अच्छा मुनाफा कमा सकेंगे. बिजनेस में सारे काम निपटाने में सफल रहेंगे. वर्कप्लेस पर दूसरों से मदद बेधड़क मिलेगी. एम्प्लाइज अपनी क्षमता दिखाने का मौका न चूकें. परिवार, प्रेमी और संतान को लेकर आप कुछ ज्यादा ही पजेसिव हो सकते हैं. स्टूडेंट्स डिप्रेसन से बाहर निकलने में लगे रहेंगे. खेल से जुड़े व्यक्ति फालतू की बातों से खुद को दूर रखने का प्रयास करें वरना बेवजह ही उनका दिमाग अपने गोल से डाइवर्ट हो सकता है. माइग्रेन की समस्या परेशान कर सकती है.

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *