वर्ल्ड कप का मैच रायपुर में खेला जा सकता है, स्टेट क्रिकेट संघ राजधानी में मैच कराने की कोशिश में

रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह स्टेडियम में मैच कराने की  कोशिश में 

रायपुर 07 मई 2023@khabarwala.news, साल 2023 क्रिकेट प्रेमियों के लिए खास होने जा रहा है । क्योंकि इसी साल क्रिकेट वर्ल्ड कप खेला जाएगा । यह साल इस वजह से भी खास है क्योंकि वर्ल्ड कप की मेजबानी इस बार भारत को मिली है । देश के ही शहरों में वर्ल्ड कप के मैच खेले जाएंगे। छत्तीसगढ़ स्टेट क्रिकेट संघ इस प्रयास में है कि जिन शहरों में वर्ल्ड कप के मैच खेले जाएं उनमें रायपुर भी शामिल हो सके। इसके लिए स्टेट क्रिकेट संघ के पदाधिकारियों ने बीसीसीआई से संपर्क भी किया है ।

स्टेट क्रिकेट संघ के सचिव मुकुल तिवारी ने जानकारी दी कि हम रायपुर को मेजबानी मिले इसका प्रयास कर रहे हैं। फिलहाल रायपुर के मैच को लेकर शेड्यूल तय नहीं हुआ है। क्योंकि भारत में वर्ल्ड कप खेला जाना है और रायपुर में भी सर्व सुविधा युक्त स्टेडियम मौजूद है। इसलिए हम इस कोशिश में हैं कि रायपुर को भी मेजबानी मिले।

5 अक्टूबर से 19 नवंबर संभावित डेट
क्रिकेट के इस महाकुंभ का आयोजन 5 अक्टूबर से 19 नवंबर के बीच हो सकता है। हालांकि दुनिया में क्रिकेट संचालित करने वाली संस्था इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने अधिकृत रूप से किसी तारीख का ऐलान नहीं किया है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक वनडे विश्व कप 2023 का 5 अक्टूबर से आगाज हो सकता है और टूर्नामेंट का फाइनल मैच नवंबर में खेला जाएगा। इसके लिए कई वेन्यू तय किए गए हैं। माना जा रहा है कि मैच नागपुर, बेंगलुरु, त्रिवेंद्रम, मुंबई, दिल्ली, लखनऊ, गुवाहाटी, हैदराबाद, कोलकाता, राजकोट, इंदौर, बेंगलुरु और धर्मशाला में हो सकते हैं।
अभी इस तरह के मैच की मेजबानी कर चुका है रायपुर
वीर नारायण सिंह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम ने 2013 में IPL के दो मैच की मेजबानी की थी। 2014 में यहां टी-20 चैलेंजर ट्रॉफी के मैच हुए। 2015 में दूसरी बार IPL खेला गया। 2016 से लगातार रणजी ट्रॉफी के मैच, सैय्यद मुस्ताक अली टी-20 ट्रॉफी के मैच खेले जाते रहे हैं। पिछले दो साल से यहां रोड सेफ्टी क्रिकेट सीरीज के मैच भी आयोजित हो रहे हैं।

सचिन भी लगा चुके हैं चौके छक्के
रोड सेफ्टी सीरीज में सचिन तेंदुलकर, युवराज जैसे क्रिकेट प्लेयर रायपुर के मैदान में उतरे। इसी साल 21 जनवरी को रायपुर में टीम इंडिया और न्यूजीलैंड के बीच मैच हुआ था। लोगों ने यहां विराट कोहली, शुभमन गिल जैसे स्टार्स प्लेयर्स को खेलते देखा। इसके बाद सेलिब्रिटी क्रिकेट लीग भी खेली गई, इसमें भोजपुरी, पंजाबी, बॉलीवुड फिल्मों के स्टार्स क्रिकेट खेलते दिखे थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *