BREAKING NEWS : ममता-अखिलेश ने बनाया नया मोर्चा:इसमें बीजेपी-कांग्रेस को जगह नहीं; नवीन पटनायक शामिल हो सकते हैं

कोलकाता. @khabarwala.news. बंगाल की सीएम ममता बनर्जी और समाजवादी पार्टी के सुप्रीमो अखिलेश यादव ने बीजेपी और कांग्रेस दोनों से दूरी बनाने का फैसला किया है। शुक्रवार को समाजवादी पार्टी के सुप्रीमो अखिलेश यादव ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से मुलाकात की। इसके बाद अखिलेश ने कहा कि भगवा खेमे को हराने के लिए सपा मजबूती से TMC सुप्रीमो ममता बनर्जी के साथ खड़ी रहेगी।
वहीं, ममता बनर्जी इसी मुद्दे पर 23 मार्च को ओडिशा के मुख्यमंत्री और बीजू जनता दल के प्रमुख नवीन पटनायक से भी मुलाकात करेंगी। ममता से मुलाकात करने के बाद अखिलेश ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि बंगाल में हम ममता दीदी के साथ हैं। हम भाजपा और कांग्रेस दोनों से समान दूरी बनाए रखना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि जो लोग ‘बीजेपी वैक्सीन’ लगवा लेते हैं, उन्हें CBI, ED या IT से कोई फर्क नहीं पड़ता। संविधान की रक्षा के लिए समाजवादी पार्टी कोई भी बलिदान देने को तैयार है। अगर हम यूपी में भाजपा को हरा सकते हैं, तो पूरे देश में भाजपा को हराया जा सकता है।
पहले भी ममता की तारीफ कर चुके हैं अखिलेश
यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने भाजपा पर देश की संपत्ति को बेचने का आरोप भी लगाया। इससे पहले एक कार्यक्रम में अखिलेश 2021 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी को हराने के लिए ममता की तारीफ कर चुके हैं। उधर, TMC सांसद सुदीप बंद्दोपाध्याय ने एक मीडिया संस्थान से बात करते हुए कहा कि बीजेपी विदेश में दिए राहुल गांधी के एक बयान को लेकर संसद में हंगामा कर रही है। जब तक राहुल गांधी माफी नहीं मांगते, तब तक बीजेपी संसद चलने नहीं देगी। मतलब साफ है कि वे कांग्रेस का इस्तेमाल कर संसद नहीं चलने दे रहे हैं। बीजेपी चाहती है कि राहुल गांधी विपक्ष का चेहरा बनें, जिससे बीजेपी को मदद मिले।
TMC सांसद बोले- कांग्रेस विपक्ष का बिग बॉस नहीं
TMC सांसद ने कहा कि यह सोचना भ्रम है कि कांग्रेस विपक्ष का ‘बिग बॉस’ है। ममता बनर्जी 23 मार्च को नवीन पटनायक से मुलाकात करेंगी। हम अन्य विपक्षी दलों से भी बीजेपी और कांग्रेस दोनों से दूरी बनाने के लिए बात करेंगे। उन्होंने कहा कि हम यह नहीं कह रहे हैं कि यह तीसरा मोर्चा है, लेकिन क्षेत्रीय दलों के पास बीजेपी का मुकाबला करने की ताकत है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *