सीआरपीएफ का सिविक एक्शन प्रोग्राम आजादी का अमृत महोत्सव का आयोजन…

raipur@khabarwala.news

जगदलपुर 07 मार्च 2022:बस्तरिया बटालियन 241 केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल द्वारा गांव सेडवा में बस्तर के स्थानीय ग्रामीणों को सिविक एक्शन प्रोग्राम आजादी का अमृत महोत्सव (देश की हिफाजल-देश की सुरक्षा) का आयोजन किया गया। जिसके अंतर्गत स्थानीय जनता के लिए रेडिया, मच्छरदानी एवं प्रतिदिन उपयोग में आने वाले सोलर लैम्प का भी वितरण किया गया और ग्रामवासियों के लिए सोलर स्ट्रीट लाइट लगवाया गया। इसी कडी में बस्तरिया बटालियन 241 के द्वारा (चिकित्सा शिविर) का आयोजन भी किया गया। जिसमें ग्राम सेडवा, राजूर, कोयापाल और आसपास के स्थानीय ग्रामीणों का मुक्त में जांच कर दवाईयों का भी वितरण किया गया।

कार्यक्रम का शुभारंभ श्रीमती अपर्णा आर.एस., द्वितीय कमान अधिकारी बस्तरिया बटालियन 241 द्वारा लिया गया। उन्होंने बताया कि बस्तरिया बटालियन 241 स्थानीय लोगों की सहायता के लिए प्रतिबद्ध है। स्थानीय लोगों के साथ समन्वय एवं सौहार्दपूर्ण भाव से कार्य कर रही है। इसके अतिरिक्त इस कार्यक्रम के दौरान कोरोना वायरस के संबंध में जारी सभी हिदायतों का ध्यान रखा गया साथ ही कोरोना वायरस से बचने के उपायों के बारे में ग्रामीणों को जानकारी दी गई। मलेरिया और पानी से होने वाली बीमारियों के बारे में जानकारी दी गई। सिविक एक्सन प्रोग्राम के अंतर्गत जो लोलर स्ट्रीट लाइट लगवाया गया है उससे ग्राम सेडवा के स्थानीय ग्रामीणों को काफी लाभ मिलेगा।

इस अवसर पर श्रीमती अपर्णा आर.एस., कमान अधिकारी, श्री श्रीकुमार बारा, द्वितीय कमान अधिकारी (परिचालन), श्री सचिन गायकवाड, उप कमाण्डेन्ट, श्री विशान वैभव, उप कमाण्डेन्ट, सुश्री आस्था भारद्वाज, सहायक कमाण्डेन्ट, श्रीमति निरूपा माझी सहायक कमाण्डेन्ट, बटालियन 241 के अतिरिक्त श्री हरचन्द, सरपंच ग्राम पंचायत सेडवा के साथ स्थानीय ग्रामीण सहित 241 बस्तरिया बटालियन के जवान उपस्थित थे।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *