सत्ता वापसी के लिए बीजेपी ने सभी 90 विधानसभा सीटों के लिए शुरू की तैयारी …

raipur@khabarwala.news

रायपुर : छत्तीसगढ़ भाजपा 2023 में सत्ता में वापसी के लिए रणनीति तैयार करने में जुटी है। यही वजह है कि प्रदेश प्रभारी डी पुरंदेश्वरी लगातार छत्तीसगढ़ का दौरा कर रही हैं। इस बार भी वे तीन दिनों के दौरे पर छत्तीसगढ़ आईं हैं। इस दौरान प्रदेश भाजपा के पुराने और नए कार्यकर्ताओं को भाजपा मुख्यालय में प्रशिक्षण दिया जाएगा। तीन दिनों तक चलने वाले इस प्रशिक्षण शिविर में जहां पुराने कार्यकर्ताओं को पार्टी की मूल सोच याद दिलाई जाएगी वहीं नए कार्यकर्ताओं को पार्टी के इतिहास और इसकी रीति-नीति की जानकारी दी जाएगी।

पुरंदेश्वरी ने रायपुर एयरपोर्ट पर मीडिया से बातचीत में कहा कि भाजपा में प्रशिक्षण वर्ग का काफी महत्व होता है। उन्होंने बताया कि इस प्रशिक्षण वर्ग में लगभग दो सौ से ज्यादा नए और पुराने कार्यकर्ता शामिल होंगे। पुराने कार्यकर्ताओं को मोदी सरकार के जनहितैषी योजनाओं की जानकारी दी जाएगी। नए कार्यकर्ताओं को पार्टी के इतिहास और सैद्धांतिक विचारों की जानकारी दी जाएगी।

हर घर तिरंगा कार्यक्रम की समीक्षा की : भाजपा प्रभारी ने गुरुवार शाम को हर घर तिरंगा अभियान के तहत तिरंगा फहराने के अभियान की समीक्षा की। इसके तहत प्रदेश के सभी विधानसभा में किस तरह इसका प्रचार-प्रसार किया जाएगा।

प्रशिक्षण में इन मुद्दों पर रहेगा पार्टी का फाेकस

बताया गया है कि तीन तक चलने वाले प्रशिक्षण शिविर में अलग-अलग एजेंडा पर बात होगी। इसमें छत्तीसगढ़ के वर्तमान राजनीतिक परिस्थिति, पार्टी-संगठन की मजबूती के लिए किए जाने वाले कार्य, राज्य सरकार की कमजाेरियों पर फोकस के साथ ही मोदी सरकार की प्रमुख जनहितैषी योजनाओं के बारे में कार्यकर्ताओं को जानकारी दी जाएगी।

चुनाव के लिए 90 सीटों के प्रभारियों की नियुक्ति जल्द

बताया गया है कि प्रदेश में 2023 में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए सिर्फ डेढ़ साल का समय शेष रह गया है। ऐसे में भाजपा सभी 90 सीटों की रिपोर्ट तैयार करने के लिए प्रभारियों की नियुक्ति करने जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *