जगदलपुर में 15 मेडिकल छात्र मिले कोरोना पाॅजिटिव , मचा हड़कंप…

raipur@khabarwala.news

रायपुर: प्रदेश में अब तक रायपुर और दुर्ग में ही कोरोना के मरीज ज्यादा मिले हैं, लेकिन रविवार को जगदलपुर मेडिकल कालेज में एबीबीएस फर्स्ट ईयर के 15 छात्रों के एक साथ पॉजिटिव मिलने से खलबली मच गई है। एक ही हाॅस्टल की जांच में इतने छात्र संक्रमित पाए गए हैं। कॉलेज प्रबंधन पता लगा रहा है कि छात्र अस्पताल से संक्रमित हुए या बाहर से लेकर लौटे थे। इधर, पिछले 5 दिन से कोरोना संक्रमण दर 4 प्रतिशत से अधिक बनी हुई है और यह लगातार बढ़ने के ट्रेंड में है।

कोरोना की तीसरी लहर के बाद पिछले करीब एक माह से देश में संक्रमण बढ़ा है। केरल, महाराष्ट्र, प.बंगाल, तमिलनाडू और आंध्रप्रदेश जैसे राज्यों में मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। छत्तीसगढ़ में भी कुछ ऐसे ही हालात बन रहे हैं। पिछले कुछ दिनों से लगातार कोरोना के 500 से ज्यादा नए मरीज मिल रहे हैं।

राज्य में अब उन जिलों में भी मरीजों की संख्या बढ़ रही है, जहां मरीज कम थे। जगदलपुर मेडिकल कालेज से पहले दुर्ग के एक अस्पताल में कुछ दिन पहले कई डॉक्टर व पैरामेडिकल स्टॉफ संक्रमित मिले थे। राज्य में रोजाना 10 हजार से ज्यादा लोगों की कोरोना जांच हो रही है।

हर रविवार की तरह इस बार भी जांच कम हुई है, लेकिन संक्रमण दर उतनी ही है। हालांकि ज्यादातर मरीजों में गंभीर लक्षण नहीं है। वे घर से ही ठीक हो रहे हैं। लेकिन गंभीर बीमारी वाले मरीजों को सावधानी के तौर पर अस्पतालों में भर्ती करने की जरूरत पड़ रही है। प्रदेश के सबसे बड़े सरकारी अंबेडकर अस्पताल के आईसीयू में सात मरीज हैं। इनमें से 3 नए मरीज हैं।

डाॅ. रमन संक्रमित, विस और संगठन में शुक्रवार तक थे सक्रि

राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। उन्होंने खुद ही सोशल मीडिया पर इसकी जानकारी दी और कहा कि अगले कुछ दिन तक वे होम आइसोलेशन में रहेंगे। उन्होंने अपने संपर्क में आए लोगों को एहतियातन कोविड टेस्ट करवाने की सलाह भी दी है।

गौरतलब है, डा. रमन ने शुक्रवार देर शाम तक विधानसभा की बैठक अटेंड की। उसी दिन राष्ट्रपति चुनाव में एनडीए की जीत की खुशी में उन्होंने एकात्म परिसर और जयस्तंभ चौक पर पार्टी के कई नेताओं-कार्यकर्ताओं में मिठाइयां बांटी थीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *