स्कूल बैग लिए बच्चों ने कहा-स्कूल चले हम…

raipur@khabarwala.news

दुर्ग 16 जून 2022 :शिक्षा के नए सत्र को शाला प्रवेशोत्सव मनाते हुए स्कूलों में आज से पढ़ाई का अगाज हो गया है। इसी को लेकर आज विकासखंड धमधा शासकीय पूर्व माध्यमिक शाला पोटिया में जिला स्तरीय प्रवेशोत्सव का आयोजन हुआ। इस अवसर पर शाला के कई बच्चे नए गणवेश और स्कूल बैग के साथ प्रसन्नचित मुद्रा में दिखाई दिए। प्रवेशोत्सव के अवसर पर बच्चों के द्वारा रंगारंग कार्यक्रम किया गया और नवप्रवेशित बच्चों को मिठाई, गुलाल, पुस्तक एवं गणवेश वितरण कर, प्रतिभाशाली बच्चों का सम्मान और स्वागत भी किया गया।

जिलों के प्रवेशोत्सव में मुख्यमंत्री श्री भुपेश बघेल भी वर्चुअल माध्यम से जुडे हुए थे, जहां उन्होंने बच्चों को मन लगाकर पढ़ने व गांधी जी के सुविचारों का अनुसरण करने की हिदायत दी। उन्होंने बताया कि इस सत्र से कुछ चयनित शालाओं में बालवाड़ी खोलने का निर्णय भी किया गया है ताकि बच्चों का सर्वांगीण विकास हो सके। उन्होंने आगे कहा कि शिक्षा के स्तर को बेहतर बनाने के लिए हम शिक्षा के विभिन्न आयामों का स्वागत करेंगे और नवाचार को बढ़ावा देंगे। इस सत्र में शासन ने नक्सल प्रभावित क्षेत्रों के 260 स्कूलों की पुनः स्थापना की है। जिससे वहां के स्कूलों के बच्चे वर्णमाला और शब्दों से परिचित होकर एक नया अध्याय लिखेंगे।

कार्यक्रम स्थल पर वनमंत्री श्री मोहम्मद अकबर भी उपस्थित थे। जहां उन्होंने शिक्षा के स्तर को बेहतर बनाने और क्षेत्र के विकास के लिए अपना वक्तव्य दिया। उन्होंने स्कूल परिसर में सांस्कृतिक मंच, हॉल, परिसर में चेकर टाईल्स और सांस्कृतिक कार्यक्रम में भाग लेने वाले प्रतिभागियों को 10 हजार रूपए देने की घोषणा की।

इस अवसर पर जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती शालिनी रिवेन्द्र यादव, कलेक्टर डॉ. सर्वेश्वर नरेंद्र भुरे, डी.एफ.ओ. श्री शशि कुमार, एस.डी.एम. श्री बृजेश क्षत्रिय, जिला शिक्षा अधिकारी श्री अभय जयसवाल एवं जनप्रतिनिधि उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *