विश्रामपुरी में नवीन शासकीय महाविद्यालय का विधायक संतराम नेताम ने किया शुभारंभ…

raipur@khabarwala.news

कोण्डागांव, 13 जून 2022 :सोमवार को उपाध्यक्ष बस्तर विकास प्राधिकरण एवं विधायक केशकाल संतराम नेताम द्वारा विश्रामपुरी में बनाये गये नवीन शासकीय महाविद्यालय का शुभारंभ किया। उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल द्वारा 27 जनवरी 2021 को अपने ग्राम कोंगेरा प्रवास के दौरान विधायक द्वारा क्षेत्र में महाविद्यालय की कमी एवं शिक्षा हेतु पलायन को दूर करने के लिये मांग पर आमसभा मंे विश्रामपुरी में नवीन शासकीय महाविद्यालय की घोषणा की थी। जिसका निर्माण पूर्ण होने पर विधायक द्वारा विधिवत पूजा अर्चना कर इस महाविद्यालय का शुभारंभ किया गया।

इस अवसर पर विधायक ने कहा कि विश्रामपुरी क्षेत्र में महाविद्यालय न होने के कारण इस क्षेत्र के बच्चों को केशकाल, फरसगांव और कोण्डागांव जाना पड़ता था। महाविद्यालय न होने के कारण कई लोग 12वीं के बाद आगे की पढ़ाई ही छोड़ देते हैं। इसलिए मुख्यमंत्री से मेरे द्वारा मांग पर उन्होंने तुरंत इस पर मुहर लगा दी थी। इसके लिए मुख्यमंत्री को धन्यवाद देता हूँ। इस महाविद्यालय के खुलने से बच्चों को अन्यत्र जाने की आवश्यकता नहीं पड़ेगी, सारी सुविधाएं अब विश्रामपुरी में ही उपलब्ध होंगी और यहां के बच्चों को शिक्षा का अधिकार उनके गांवों के पास ही उपलब्ध होगा।

इस दौरान राज्य योजना आयोग के सदस्य धन्नूराम मरकाम, जनभागीदारी समिति अध्यक्ष सगीर अहमद कुरैशी, जनपद अध्यक्ष प्रेमशीला मण्डावी, उपाध्यक्ष श्याम साहू, सरपंच सुशीला मरकाम, जनप्रतिनिधि हीरालाल नेताम, केशकाल महाविद्यालय के प्राचार्य एस.डी सोनवानी समेत बड़ी संख्या में जनप्रतिनिधिगण एवं महाविद्यालयीन स्टाफ मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *