यूपीएससी ने असिस्टेंट डायरेक्टर सहित कई पदों के लिए जारी किए एडमिट कार्ड..

raipur@khabarwala.news 

आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर जाकर डाउनलोड करें।

इंदौर। संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) असिस्टेंट डायरेक्ट सहित कई पदों के लिए 19 और 20 अक्टूबर को परीक्षा का आयोजन करेगा। इन परीक्षाओं को देने के लिए आवेदन देने वाले अभ्यर्थियों के लिए एडमिट कार्ड जारी हो गए हैं। आप उनको आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं। एडमिट कार्ड को डाउनलोड करने के लिए आपको लॉगिन क्रेडेंशियल दर्ज करना होगा। इस आर्टिकल में हम आपको एडमिट कार्ड डाउनलोड कैसे करना पूरी जानकारी देंगे।

इस तरह डाउनलोड करें यूपीएससी एडमिट कार्ड 2024

यूपीएससी एडमिट कार्ड 2024 डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा। यूपीएससी की मुख्य वेबसाइट है: https://upsc.gov.in/ । ई-एडमिट कार्ड के लिए सीधा लिंक: https://upsconline.nic.in/eadmitcard/ । उम्मीदवारों से अनुरोध है कि वे अपनी जानकारी सही से भरकर कार्ड डाउनलोड करें।

यूपीएससी एडमिट कार्ड 2024 डाउनलोड करने के लिए ये कदम अपनाएं

यूपीएससी एडमिट कार्ड 2024 डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवारों को होम पेज पर “एडमिट कार्ड” या “Civil Services (Preliminary) Examination, 2024 – Admit Card” लिंक पर क्लिक करना होगा। इसके बाद एक नया पेज खुलेगा, जहां आपको अपना रजिस्ट्रेशन नंबर या रोल नंबर और जन्मतिथि दर्ज करनी होगी। यह जानकारी आपके आवेदन फॉर्म में उपलब्ध होगी। सभी विवरण सही से भरने के बाद, “सबमिट” बटन पर क्लिक करें। आपका एडमिट कार्ड स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा। इसे ध्यान से जांचें और एक प्रिंटआउट निकालना न भूलें, जिससे परीक्षा के दिन कोई समस्या न आए।

 

अंतिम तिथि से पहले डाउनलोड करें एडमिट कार्ड

एडमिट कार्ड को डाउनलोड करने का लिमिटेड होता है। ऐसे में आपको समय रहते इसको डाउनलोड कर लेना चाहिए। परीक्षा केंद्र में एडमिट कार्ड को लाना अनिवार्य होता है। ऐसे में बिना एडमिट कार्ड के परीक्षा नहीं दे पाएंगे।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *