प्रधानमंत्री आवास योजना : पक्के आवास निर्माण के लिए प्रथम किस्त पाकर बहुत ही उत्साहित है गोरेलाल…

raipur@khabarwala.news

  • कच्चे मकान की जगह सुन्दर पक्का मकान बनाकर परिवार के साथ सुख शांति से करूँगा निवास-श्री गोरेलाल यादव

सक्ती, 30 सितंबर 2024: मुख्यमंत्री श्री विष्णु देव साय की सुशासन की सरकार आवासहीन परिवारों को पक्की छत देने के लिए संकल्पित है। छत्तीसगढ़ सरकार की इसी पहल से सक्ती जिला के तहसील नया बाराद्वार अंतर्गत ग्राम पलाड़ीकला निवासी 72 वर्षीय श्री गोरेलाल यादव का अपना पक्का मकान बनाने का सपना पूरा होने जा रहा है। पक्का आवास निर्माण के लिए पहली किस्त प्राप्त होने व निर्माण कार्य शुरू होने से श्री गोरेलाल यादव बहुत ही उत्साहित है l उन्होंने कहा की कच्चे मकान की जगह अब मै सुन्दर पक्का मकान बनाकर परिवार के साथ सुख शांति से रहूँगा l प्रधानमंत्री आवास योजना सक्ती जिला सहित पूरे प्रदेश में आमजन के मन में एक नई उम्मीद और उज्ज्वल भविष्य की किरण लेकर आ रही है।

सक्ती जिले के ग्राम पंचायत पलाड़ीकला निवासी श्री गोरेलाल यादव का प्रधानमंत्री आवास योजना से पक्का मकान बनाने का सपना अब पूरा होने जा रहा हैं। श्री गोरेलाल यादव ने बताया कि उनका मकान मिट्टी और खप्पर का होने के कारण उन्हें बरसात के दिनों में छत से पानी टपकना, सीलन आना, दीवाल गिर जाना जैसी बहुत सारी मुसीबतों का सामना करना पड़ता है l उन्होंने बताया की उन्हें एक दिन प्रधानमंत्री आवास योजना के बारे में पता चला जिससे उनके मन में पक्के आवास के सपने को लेकर एक नई उम्मीद मिली और उन्होंने पक्के आवास के लिए आवेदन किया और कुछ दिनों बाद उनका आवेदन आवास निर्माण के लिए स्वीकृत हो गया। जिसकी पहली किस्त उनके खाते में प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने मोर आवास मोर अधिकार कार्यक्रम के तहत 40 हजार की राशि अंतरित किये। 72 वर्षीय श्री गोरेलाल यादव अपने पक्के आवास निर्माण के सपने को पूरा होते देखने के लिए बहुत ही खुश है। श्री गोरेलाल यादव कहते है कि अब मुझे बरसात के दिनों में जो दिक्कते होती थी वह पक्का मकान बन जाने से नहीं होगी और उन्होंने इसके लिए प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री श्री विष्णु देव साय को धन्यवाद दिया है।

 

उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री आवास योजना न केवल लोगों के जीवन स्तर को ऊपर उठाने का काम कर रहा है, बल्कि उन्हें एक सुरक्षित और स्थिर आवास प्रदान करता है। प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने अपने जन्म दिन के मौके पर छत्तीसगढ़ राज्य के 5 लाख 11 हजार से अधिक आवासहीन परिवारों को स्वयं का पक्का मकान बनाने के लिए पहली किश्त 2044 करोड़ रूपए की राशि सीधे उनके बैंक खातों में ऑनलाईन ट्रान्सफर की है। ऐसे में सभी लाभान्वित हितग्राहियों में पक्का आवास बनने के सपने को लेकर उनके और उनके परिवार में खुशी छा गई है और इसके लिए वे प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री श्री विष्णु देव साय को बारम्बार आभार प्रकट कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *