संपूर्णता अभियान और ‘‘स्वच्छता ही सेवा अभियान’’ के तहत ग्राम पंचायत झापरा, मरईगुड़ा (राजस्व) और गगनपल्ली में चलाया गया जागरूकता कार्यक्रम…

raipur@khabarwala.news

सुकमा 23 सितंबर 2024: संपूर्णता अभियान और ‘‘स्वच्छता ही सेवा अभियान’’ के तहत जिले के विभिन्न स्थानों में जन जागरूकता कार्यक्रम जारी साथ ही श्रमदान के माध्यम से स्वच्छता अभियान चलाया जा रहा है। इसी कड़ी में कलेक्टर श्री देवेश कुमार के निर्देशन एवम् सीईओ जिला पंचायत श्रीमती नम्रता जैन के मार्गदर्शन में जनपद पंचायत सुकमा अंतर्गत ग्राम पंचायत झापरा और जनपद पंचायत कोंटा अंतर्गत ग्राम पंचायत गगनपल्ली और ग्राम पंचायत मरईगुड़ा (राजस्व)

में स्वच्छता ही सेवा के तहत स्वच्छता रैली, सामूहिक श्रमदान, स्वास्थ्य कैंप लगाया गया। इस दौरान स्वच्छता संवाद, एक पेड़ मॉ के नाम पौधा रोपण और वहां उपस्थित अधिकारी-कर्मचारी, स्थानीय जनप्रतिनिधि और महिला स्व सहायता समूह की महिलाओं, स्कूली छात्र छात्राओं को अपने आसपास के वातावरण को स्वच्छ बनाएं रखने के लिए शपथ लिया गया।

उल्लेखनीय है कि 17 सितम्बर से 02 अक्टूबर तक ‘स्वभाव स्वच्छता-संस्कार स्वच्छता’ की थीम पर स्वच्छता ही सेवा अभियान चलाया जा रहा है। इस अभियान के अंतर्गत जिला, विकासखंड एवं ग्राम पंचायतों में विभिन्न विभागों द्वारा विविध कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे है। ‘‘स्वच्छता ही सेवा अभियान’’ का मुख्य उद्देश्य अधिक से अधिक लोगों की भागीदारी सुनिश्चित करना, गांव में गंदे एवं कचरे ढेर जमा स्थानों की सफाई, मेगा स्वच्छता अभियान का आयोजन तथा स्वच्छाग्रही, सफाई मित्र के योगदान की सराहना, पिछले वर्ष किये गए कार्यों को एक उत्सव के रुप में मनाना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *