एक पेड़ माँ के नाम अभियान: संभागायुक्त और कलेक्टर ने किया वृक्षारोपण…

raipur@khabarwala.news

  • कामधेनु विश्वविद्यालय परिसर में शिवनाथ नदी के तट पर लगाए गए सैकड़ों फलदार और छाँवदार पौधे

दुर्ग, 29 अगस्त 2024: एक पेड़ माँ के नाम अभियान के अंतर्गत आज कामधेनु विश्वविद्यालय परिसर में संभागायुक्त श्री एस.एन. राठौर और कलेक्टर सुश्री ऋचा प्रकाश चौधरी ने वृक्षारोपण किया। इस अवसर पर विश्वविद्यालय के छात्र-छात्राओं, एनसीसी कैडेट्स, और विश्वविद्यालय के अधिकारी व कर्मचारी भी उपस्थित थे। इस अभियान से न केवल पर्यावरण संरक्षण को बढ़ावा मिलेगा, बल्कि यह शिवनाथ नदी के तट पर मृदाक्षरण को रोकने में सहायक होगा।

इस अवसर पर कुलसचिव एवं अधिष्ठाता द्वारा विश्वविद्यालय में चल रही शैक्षणिक, अनुसंधान एवं विस्तार गतिविधियों की विस्तृत जानकारी से दुर्ग संभागायुक्त श्री राठौर एवं जिलाधीश सुरी चौधरी को अवगत कराया गया। कलेक्टर ने विश्वविद्यालय परिसर से लगे नदी तट पर पर्यटन की संभावनाओं पर रूपरेखा तैयार करने कहा। साथ ही एनसीसी हॉर्स राइडिंग ग्राउंड और अस्तबल के निरीक्षण के दौरान उन्होंने ज़िले के अन्य विद्यालयों और महाविद्यालयों के छात्र-छात्राओं को भी हॉर्स राइडिंग प्रशिक्षण कैंपस से जोड़ने के निर्देश दिये।

इस दौरान एडीएम श्री अरविंद एक्का, सहायक कलेक्टर श्री एम. भार्गव, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री अश्वनी देवांगन, एसडीएम श्री हरवंश सिंह मिरी, ग्राम पंचायत अंजोरा की सरपंच श्रीमती संगीता साहू , अधिष्ठाता एवं निदेशक विस्तार शिक्षा डॉ. संजय शाक्य, निदेशक अनुसंधान सेवाऐं डॉ. जी.के.दत्ता, कुलसचिव डॉ. आर.के. सोनवणे, वित्त अधिकारी सुश्री ममता अवस्थी, एन.सी.सी. लेफ्टिनेंट डॉ. राजकुमार गढ़पायले, एन.सी.सी. कैडेट्स, प्राध्यापकगण, कर्मचारीगण एवं राष्ट्रीय सेवा योजना के छात्र-छात्राएं की गरिमामयी उपस्थिति रही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *