कलेक्टर लंगेह के निर्देश का असर : दूरस्थ आंगनवाड़ी, स्कूल व छात्रावासों का अधिकारियों ने किया निरीक्षण…

raipur@khabarwala.com

कोरिया 22 जुलाई 2024: जिले के कलेक्टर श्री विनय कुमार लंगेह ने जिले में संचालित स्वास्थ्य केंद्रों, स्कूलों, छात्रावासों और आंगनवाड़ी केंद्रों का नियमित निरीक्षण करने के लिए विभिन्न विभागों के अधिकारियों को विगत दिनों निर्देश दिए थे।

निर्देश का असर आज देखने को मिला जब सोनहत विकासखण्ड के आदिवासी बालक आश्रम, बंशीपुर, घुघरा, प्री-मेट्रिक आदिवासी बालक छात्रावास, शासकीय पूर्व माध्यमिक विद्यालय व आंगनवाड़ी केंद्रों का निरीक्षण ग्रामीण यांत्रिकी सेवा के कार्यपालन अभियंता श्री अनिल मिश्रा व सोनहत तहसीलदार श्री पी.एन. कोशिश द्वारा किया गया।इन अधिकारियों द्वारा किए गए निरीक्षण की जानकारी सम्बंधित विभाग को उपलब्ध कराई जाएगी।

 

कलेक्टर श्री लंगेह ने कहा कि उक्त संस्थानों का नियमित निरीक्षण करने से वहां की समस्याओं, आवश्यकताओं और सुविधाओं का सटीक आकलन किया जा सकेगा। निरीक्षण के दौरान डॉक्टर, स्टाफ, शिक्षक-शिक्षिकाओं, छात्र-छात्राओं, आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं और अन्य कर्मचारियों की उपस्थिति, साफ-सफाई, दवाइयों की उपलब्धता, गरम भोजन, पेयजल, बिजली और शौचालय जैसी बुनियादी सुविधाओं की स्थिति की जांच शामिल है। उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित किया है कि वे जिम्मेदारीपूर्वक और गुणवत्तापूर्ण निरीक्षण करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *