छत्‍तीसगढ़ में खुलेगी नई शराब की दुकानें, 27 जिलों में 457 अहातों को दी गई है मंजूरी…

raipur@khabarwala.news

रायपुर: छत्‍तीसगढ़ में शराब प्रेमियों की चर्चा हमेशा होती रहती है। यहां पर नेताओं के द्वारा भी शराब को लेकर कई तरह के बयान भी दिए जाते रहे हैं।

अब छत्‍तीसगढ़ की भाजपा सरकार शराब प्रेमियों बड़ा तोहफा देने जा रही है। इसको लेकर आबकारी विभाग ने कई तरह की गाइडलाइन जारी की है। इसके साथ ही अए अपडेट भी जारी किए हैं।

बता दें कि छत्‍तीसगढ़ में जल्‍द ही नई शराब दुकानें खुलने वाली है। इसके लिए छत्‍तीसगढ़ सरकार ने मंजूरी दे ही है। इसके अलावा आबकारी विभाग ने 457 अहातों को मंजूरी दे दी है।

प्रदेश सरकार ने 27 जिले के लिए 537 अहाता संचालन के लिए टेंडर निकाला था। इन अहातों से 103 करोड़ 54 लाख का राजस्व भी आबकारी विभाग को मिला है।

वहीं 80 अहातों के लिए टेंडर प्रक्रिया फिर से जारी की जाएगी।

जल्‍द शुरू होगी टेंडर प्रक्रिया

छत्‍तीसगढ़ में नई शराब दुकानें और अहातों को खोलने और उनके संचालन के लिए आबकारी विभाग के द्वारा कागजी प्रक्रिया पूरी कर ली है।

अब इनके संचालन के लिए टेंडर की प्रक्रिया पूरी की जाएगी। इसके लिए टेंडर जल्‍द ही जारी होंगे। बताया जा रहा है कि यह टेंडर प्रक्रिया लोकसभा चुनाव के परिणाम के बाद पूरी हो सकती है।

सबसे ज्‍यादा शराब के शौकीन

छत्‍तीसगढ़ प्रदेश में सबसे ज्‍यादा लोग शराब के शौकीन है। यहां हर क्षेत्र में भारी मात्रा में शराब की खपत होती है।

पिछले दिनों सरकार ने एक व्‍यक्ति के लिए 4 बोतल की जगह तीन बोतल शराब रखने का नियम बनाया था तो इसको असर शराब प्रेमियों में दिखा और प्रदेश में अवैध शराब की तस्‍करी की आशंका भी बढ़ी और कई बार यह बात भी सामने आई कि एमपी से छत्‍तीसगढ़ (Chhattisgarh News) में शराब की अवैध सप्‍लाई की जा रही है।

वहीं एक्‍सपर्ट ने भी शराब रखने की लिमिट पर अवैध शराब की सप्‍लाई होने की आशंका जताई है। हालांकि अब शराब दुकानों की संख्‍या में बढ़ोतरी हो रही है, इससे शराब और ज्‍यादा लोगों तक पहुंचेगी। इससे राजस्‍व भी बढ़ेगा।

 

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *