फिर डराने लगा कोरोना : देशभर में कोविड-19 के 614 मामले सामने आए…

raipur@khabarwala.news

नई दिल्ली: दुनियाभर में कहर मचाने वाला कोरोना वायरस (COVID 19) एक बार फिर सक्रिय हो गया है. गोवा, केरल और महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के सब वैरिएंट JN.1 के मामलों में अचानक उछाल आया है. भारत में बीते दिन कोरोना संक्रमण के 614 नए मामले दर्ज किए गए हैं, जो 21 मई के बाद से सबसे ज्यादा हैं. कोरोना वायरस के मामलों में तेजी से वृद्धि के कारण, माता-पिता इसे लेकर उलझन में हैं और कई लोग स्कूलों और सरकार से दिशा-निर्देश लेने की कोशिश कर रहे हैं.

कोविड-19 पर बढ़ी पेरेंट्स की चिंता

उत्तर पश्चिमी दिल्ली के अभिभावक संघ के सदस्य पंकज गुप्ता ने कहा कि स्थिति गंभीर नहीं है, लेकिन माता-पिता के लिए डरावनी है. स्कूलों को एहतियाती कदम उठाने चाहिए और सोशल डिस्टेंसिंग और फेस मास्क सुनिश्चित करना चाहिए. अगर हम व्यक्तिगत रूप से अपने बच्चों पर मास्क थोपने की कोशिश करेंगे, तो इसका कोई फायदा नहीं होगा और ज्यादातर छात्र इसे नहीं पहनेंगे. इसलिए हम चाहते हैं कि स्कूल सक्रिय रूप से प्रतिक्रिया दें.

गाजियाबाद के माता-पिता संघ की सदस्य प्रिया राणा का इसपर कहना है, “सरकार को पहले से सोचना चाहिए और कार्रवाई करनी चाहिए. जबकि कई छात्र कोविड प्रोटोकॉल को समझते हैं, प्राथमिक और माध्यमिक के बच्चों को ऐसी स्थितियों से निपटने का शायद ही कोई अनुभव है. बच्चों को समय पर जागरूक करना और स्कूल के साथ-साथ सरकार की ओर से सक्रिय प्रतिक्रिया जरूरी है.”

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *