बहुमत से सरकार बनाने जा रही-कांग्रेस प्रदेश प्रभारी कुमारी सैलजा

raipur@khabarwala.news

रायपुर। छत्तीसगढ़ में सरकार बनने से पहले मतगणना का काउंट डाउन शुरू हो गया है। रविवार को विधानसभा चुनाव के नतीजे आने वाले हैं। ऐसे में प्रदेश कांग्रेस ने शुक्रवार को बड़ी बैठक रखी है। इस बैठक में प्रदेश प्रभारी कुमारी सैलजा, सीएम भूपेश बघेल और डिप्टी सीएम टी एस सिंहदेव समेत पार्टी के वरिष्ठ नेता शामिल होंगे।

रायपुर पहुंची कांग्रेस प्रदेश प्रभारी कुमारी सैलजा ने कहा कि, हम बहुमत से सरकार बनाने जा रही है। एग्जिट पोल से भी अधिक सीटें कांग्रेस को मिलेंगी। उन्होंने कहा कि, बहुमत मिलने के बाद सीएम के चेहरे को लेकर पार्टी नेतृत्व फैसला करेगा। सैलजा ने ऑपरेशन लोटस कोकर कहा कि, भाजपा ने कई राज्यों में कोशिश की है, लेकिन छत्तीसगढ़ में सफल नहीं होगा।

सैलजा ने कहा कि, मतगणना की तैयारियों को लेकर वरिष्ठ नेताओं से चर्चा होगी। कांग्रेस पार्टी मतगणना के लिए पूरी तरह तैयार हैं। कार्यकर्ताओं से हम लगातार बातचीत कर रहे हैं। कांग्रेस की बैठक रात करीब 8.30 बजे से शुरू होने वाली थी, लेकिन उससे पहले भूपेश सहित अन्य नेता मैच देखने चले गए हैं। इसके बाद बैठक हो सकती है। बैठक किसी अज्ञात स्थान पर होगी। बैठक में मतगणना को लेकर क्या तैयारियां पार्टी की होगी? प्रत्याशियों के लिए क्या निर्देश रहेंगे? नतीजे आने के बाद कांग्रेस की रणनीति क्या होगी? इन सभी विषयों को लेकर चर्चा की जाएगी और रणनीति बनेगी। कोर कमेटी की बैठक देर रात तक चलेगी। बैठक में फोकस उन प्रत्याशियों पर रहेगा जो जीतने वाले हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *