आओ दीप जलाकर मतदान की अलख जगाए थीम पर शिवनाथ नदी के तट पर दीपोत्सव का किया गया आयोजन…

raipur@khabarwala.news

– आंगनबाड़ी सहायिका और बिहान की महिलाओं ने शुभंकर चुनई चिरई की बनाई आकर्षक रंगोली और चारों ओर 500 से अधिक दीप जलाकर मनाया गया उत्सव

– लोकतंत्र के महापर्व में दीपोत्सव से दमक उठा शिवनाथ नदी का तट

– कलेक्टर ने स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण मतदान करने की दिलाई शपथ

– महिलाओं ने शिवनाथ नदी में किया दीपदान

राजनांदगांव 03 नवम्बर 2023।आओ दीप जलाकर मतदान की अलख जगाए थीम पर शिवनाथ नदी के तट पर स्थित मोहारा मेला ग्राउंड में दीपोत्सव का आयोजन किया गया। मतदाता जागरूकता कार्यक्रम स्वीप के तहत मतदाताओं को मतदान के प्रति जागरूक करने के लिए जिले भर में विभिन्न आयोजन किए जा रहे हैं। राजनांदगांव शहर के किनारे शिवनाथ नदी के तट पर दीपक की रौशनी से दीपावली का नजारा दिखा। इस अवसर पर महिलाओं द्वारा शुभंकर चुनई चिरई की आकर्षक रंगोली बनाई गई और शत प्रतिशत मतदान आकृति बनाकर 500 से अधिक दीप जलाया गया। आंगनबाड़ी सहायिका एवं बिहान समूह की 600 से अधिक महिलाओं द्वारा शिवनाथ नदी में दीपदान कर मतदाताओं से 7 नवम्बर को अवश्य मतदान करने का संकल्प लिया और जनसामान्य से मतदान करने की अपील की।

कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री डोमन सिंह के मार्गदर्शन एवं जिला पंचायत सीईओ एवं नोडल अधिकारी स्वीप के निर्देश में आयोजित इस कार्यक्रम में सभी शामिल हुए। राजनांदगांव शहर के किनारे बहने वाली शिवनाथ नदी के किनारे मोहारा मेला ग्राउंड में छत्तीसगढ़ विधानसभा निर्वाचन के लिए बनाए गए शुभंकर चुनई चिरई की आकर्षक रंगोली महिलाओं द्वारा बनाई गई और चारों ओर 500 से अधिक दीपक जलाकर उत्सव का आयोजन किया गया। मोहारा मेला ग्राउंड में महिला एवं बाल विकास विभाग की पर्यवेक्षक, आंगनबाड़ी सहायिका एवं बिहान समूह की 600 से अधिक महिलाओं ने दीपों की खूबसूरत आकृति बनाई जिससे शिवनाथ नदी का तट लोकतंत्र के महापर्व में दीपोत्सव से दमक उठा। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री डोमन सिंह ने 7 नवम्बर को मतदान अवश्य करने आंगनबाड़ी सहायिका एवं बिहान समूह की महिलाओं को स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण मतदान करने की शपथ दिलाई। इस अवसर पर महिलाओं ने शिवनाथ नदी में दीपदान किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *