दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे में सतर्कता जागरूकता सप्ताह के अंतर्गत ‘‘भ्रष्टाचार का विरोध करें, राष्ट्र के प्रति समर्पित रहें” विषय पर संगोष्ठी का आयोजन किया गया ।

raipur@khabarwala.news

बिलासपुर – 01 नवंबर’ 2023: भ्रष्टाचार समाज में कलंक के समान है । भ्रष्टाचार चाहे कहीं भी हो उसका विरोध करें । सत्यनिष्ठा जीवन का अपरिहार्य अंग है, इस रास्ते पर चलने से मुश्किलें जरूर आती है, अगर हम उन मुसीबतों का सामना करके आगे बढ़ेंगे तो हम अपनी मंजिल तक जरूर पहुँचेंगे । हमारे दैनिक क्रियाकलाप में सत्यनिष्ठा हमारे राष्ट्र के प्रति समर्पण को भी दिखाता है । ये विषय दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के जोनल कान्फ्रेंस हाल में आज आयोजित सेमीनार ‘‘भ्रष्टाचार का विरोध करें, राष्ट्र के प्रति समर्पित रहें” (Say no to corruption, commit to the Nation) में मुख्य अतिथि गुरु घासीदास केन्द्रीय विश्वविद्यालय के कुलपति, डा. आलोक कुमार चक्रवाल ने व्यक्त किया । आज दिनांक 01 नवंबर’ 2023 को जोनल कांफ्रेंस हाल में ‘‘भ्रष्टाचार का विरोध करें, राष्ट्र के प्रति समर्पित रहें” (Say no to corruption, commit to the Nation) के विषय पर संगोष्ठी का आयोजन किया गया जिसमें गुरु घासीदास केन्द्रीय विश्वविद्यालय के कुलपति, डा. आलोक कुमार चक्रवाल मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित थे एवं महाप्रबंधक, दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे श्री आलोक कुमार उपस्थित थे ।

इससे पहले दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के वरि,उप महाप्रबंधक एवं मुख्य सतर्कता अधिकारी श्री अजय सिंह ने अतिथियों का स्वागत करते हुए सतर्कता विभाग, दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के क्रिया-कलापों से सभी को अवगत कराया ।

महाप्रबंधक, दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे, श्री आलोक कुमार ने अपने अभिभाषण में कहा कि भ्रष्टाचार के समूल नाश के लिए हम सभी को जागृत और एकजुट होना होगा । भ्रष्टाचार उस दीमक की तरह है जो किसी भी संगठन को तो खोखला करता ही है, वह सामाजिक और नैतिक मूल्यों पर भी बुरा प्रभाव डालता है । आगे उन्होनें सभी से ज़ोर देते हुए कहा कि ईमानदारी और सत्यनिष्ठा का हमारी जिंदगी में, हमारे विचारधारा में सर्वोच्च प्राथमिकता होनी चाहिए ।

इस अवसर पर मुख्य अतिथि डा. आलोक कुमार चक्रवाल, कुलपति, गुरु घासीदास केन्द्रीय विश्वविद्यालय, श्री आलोक कुमार, महाप्रबंधक, दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे एवं दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के मुख्य सतर्कता अधिकारी श्री अजय सिंह के द्वारा सतर्कता बुलेटिन – 2023 का विमोचन भी किया गया ।

इस अवसर पर दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे मुख्यालय के सभी विभागों के अधिकारियों सहित सहित बड़ी संख्या में कर्मचारीगण भी उपस्थित हुए ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *