ऑस्ट्रेलिया से भारत घूमने आए चार टूरिस्ट पाए गए कोरोना पॉजिटिव, राजस्थान में मचा हड़कंप…

raipur@khabarwala.news

नई दिल्ली: ऑस्ट्रेलिया से भारत घूमने आए चार टूरिस्ट राजस्थान में कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. ये सभी टूरिस्ट सवाई माधोपुर के होटल में रुके थे. यात्रियों के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद इलाके में हड़कंप मच गया.

चारों यात्रियों को सवाई माधोपुर से जयपुर लाया गया है. जहां इन्हें राजस्थान स्वास्थ्य विज्ञान यूनिवर्सिटी हॉस्पिटल में निगरानी में रखा गया है.

RUHS हॉस्पिटल के अधीक्षक डॉ अजीत सिंह ने बताया कि सवाई माधोपुर में चार ऑस्ट्रेलियाई टूरिस्ट कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे. इसके बाद उन्हें यहां लाया गया.सभी को निगरानी में रखा गया है. चार में से तीन यात्रियों में कोरोना के लक्षण मिले हैं. जबकि एक यात्री को सर्दी है.

 

राजस्थान में कोरोना के 11 केस मिले

 

राजस्थान में बुधवार को कोरोना के 11 केस मिले हैं. इनमें से 5 उदयपुर, तीन भीलवाड़ा, 2 जयपुर और 1 राजसमंद में मिला है. राज्य में अभी 56 एक्टिव केस हैं.

 

महाराष्ट्र में भी पैर पसार रहा कोरोना

 

उधर, महाराष्ट्र में कोरोना वायरस तेजी से पैर पसार रहा है. बुधवार को राज्य में 176 केस मिले हैं. 155 दिन बाद राज्य में इतने केस मिले हैं. हालांकि इस दौरान कोरोना से किसी की मौत नहीं हुई. इससे पहले मंगलवार को राज्य में 155 केस मिले थे, जबकि 2 लोगों की जान कोरोना से गई थी.

राज्य में अब तक कोरोना के 81,38,829 केस मिले हैं, जबकि 1,48,426 लोगों की जान जा चुकी है. पिछले 24 घंटे में राज्य में 51 मरीज ठीक हुए हैं.महाराष्ट्र में पिछले 24 घंटे में 7,720 कोरोना टेस्ट हुए.

 

महाराष्ट्र में कहां कितने केस मिले

 

मंगलवार को महाराष्ट्र के पुणे इलाके में कोरोना के 75 नए केस मिले थे. जबकि मुंबई में 49, नाशिक में 13, नागपुर में 8 और कोल्हापुर में 5 केस सामने आए. वहीं, औरंगाबाद, अकोला में दो-दो और लातूर में 1 केस मिला. राज्य में एक्टिव केस 750 से ज्यादा हो गए हैं.सबसे ज्यादा एक्टिव केस पुणे में 206 हैं. जबकि इसके बाद मुंबई का नंबर आता हैं, जहां 144 कोरोना मरीज हैं. वहीं, ठाणे में 98 एक्टिव केस हैं. महाराष्ट्र में पिछले 24 घंटे में 5,166 कोरोना टेस्ट किए गए. राज्य में रिकवरी रेट 98.17% है. जबकि मृत्यु दर 1.82% है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *