सोशल मीडिया में अश्लील शब्दों तथा जान से मारने की धमकी देना पड़ा मंहगा पुलिस ने भेजा आरोपी तरुण सिन्हा को जेल…

raipur@khabarwala.news

पूर्व में युवती एवं गांवों के लोगों के सामने शपथपत्र लिखकर क्षमा याचना कर चुका आरोपी

दुष्प्रचार से करना चाहता था युवती तथा युवती के पति के पद प्रतिष्ठा को धूमिल 

घनश्याम यादव/देवभोग @खबरवाला न्यूज :- संविधान के अनुच्छेद 19 (1) (A) के तहत सभी नागरिकों को अभिव्यक्ति की आजादी दी गई है. इंटरनेट और सोशल मीडिया ने इसे प्रोत्साहित करने में अहम रोल निभाया है. हालांकि अभिव्यक्ति की यह आजादी उसी सीमा तक है, जहां तक आप किसी कानून का उल्लंघन नहीं करते हैं और दूसरे को आहत या नुकसान नहीं पहुंचाते हैं.अगर आप फेसबुक, ट्विटर, टिक टॉक, शेयर चैट, यूट्यूब समेत अन्य सोशल मीडिया पर किसी भी तरह का आपत्तिजनक, भड़काऊ या किसी व्यक्ति विशेष को उसके व्यक्तिगत जीवन के रूप रेखा में टीका टिप्पणी करते है या उसके साथ अश्लील शब्द का प्रयोग करते हैं तो निश्चित रूप से आप सजा के भागीदार है।महिलाओं के साथ सोशल मीडिया पर बदतमीजी और दुर्व्यवहार की घटनाएं बढ़ती जा रही हैं। ट्रोल्स महिलाओं को गन्दी-गन्दी गालियां देते हैं और कई बार स्थिति इतनी भयानक हो जाती है कि वे महिलाओं को जान से मारने की धमकी देने से भी नहीं झिझकते, *मामला देवभोग थाना क्षेत्र* का जहां महिला के शिकायत पर त्वरित कार्यवाही करते हुए आरोपी तरुण सिन्हा पिता लखन सिन्हा साकिन -सेन्दमुडा को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया।

महिला के कथनानुसार वर्ष 2020 में व्हाट्सअप के द्वारा अश्लील गाली देना तथा फोटो को एडिटिंग के माध्यम से सोशल मीडिया में पोस्ट करूंगा कहा मेरे द्वारा परिवार के सदस्यों को बताने पर परिजनों द्वारा गांव का युवक है। समझ उससे समझाया गया तथा भविष्य में गलती की पुनरावृत्ति न हो इसके लिए उसने 100 भारतीय स्टाम्प पेपर में शपथ पत्र लिखकर क्षमा याचना करने लगा गांव का युवक है कहकर पुलिस में कार्यवाही नहीं गया।

वर्तमान में दिनांक 22 मार्च को समय 5 :13 बजे शपथपत्र तथा क्षमा याचना को दरकिनार कर पुनः मेरे इंस्टाग्राम व्यक्तिगत अकाउंट पर अश्लील गाली ओर जान से मारने की धमकी देकर मुझे मानसिक रूप से प्रताड़ित कर रहा है , जिसे मेरी वैवाहिक जीवन में प्रभाव पड़ रहा है, तथा पद प्रतिष्ठा धूमिल हो रही है।

महिला के लिखित शिकायत पर देवभोग थाना प्रभारी के द्वारा आरोपी तरुण सिन्हा को गिरफ्तार कर उसके विरुद्ध विभिन्न धाराओं के तहत जेल दाखिल किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *