दिशा स्कीम के तहत शार्ट फिल्म प्रतियोगिता का होगा आयोजन…

raipur@khabarwala.news

अम्बिकापुर 27 फरवरी 2023 : न्याय विभाग भारत सरकार एवं नालसा के संयुक्त तात्वधान में संचालित दिशा स्कीम के अंतर्गत शार्ट फिल्म प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है। इस प्रतियोगिता में 5 से 10 मिनट की अवधी की शार्ट फिल्में न्याय विभाग एवं नालसा की दिशा स्कीम थीम पर तैयार कर 15 मार्च 2023 तक जिला विविध सेवा प्राधिकरण या छत्तीसगढ़ राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण में प्रस्तुत की जा सकती है। इस वर्ष यह प्रतियोगिता जगदलपुर में आयोजित की जाएगी।

इस प्रतियोगिता में कोई भी शासकीय, अर्द्धशासकीय विभाग, निजी व्यक्ति, संगठन अथवा कोई भी संस्था भाग ले सकता है। प्रतियोगिता में भाग लेने वाले प्रतिभागियों को प्रथम द्वितीय एवं तृतीय पुरस्कार से पुरस्कृत किया जाएगा। इसके अलावा कानूनी जागरूकता से संबंधित अन्य शार्ट फिल्में गैर प्रतियोगिता वर्ग में जमा की जा सकती है। इस संबंध में विस्तृत जानकारी के लिए छत्तीसगढ़ राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण अथवा जिला विधिक सेवा प्राधिकरण से संपर्क किया जा सकता है।

ज्ञातब्य है कि दिशा स्कीम के अंतर्गत मोबाईल एवं वीडियो के माध्यम से तथा जन सूचना केन्द्र के माध्यम से विधिक सहायता उपलब्ध कराए जाने का कार्य जिला विधिक सेवा प्राधिकरणों में किया जा रहा है तथा इसके लिए प्रत्येक जिले में 1-1 टेली अधिवक्ता भी नियुक्त किया गया है। इस स्कीम के संबंध में विस्तृत जानकारी के लिए प्राधिकरण की वेबसाईट

https://cgslsa.gov.in/

पर देखा जा सकता है तथा श्री शशांक शेखर दुबे विधिक सहायता अधिकारी मोबाईल नम्बर +91-9131525540 से संपर्क किया जा सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *