अध्यक्ष नगर पालिका ने हितग्राहियों की बस को दिखायी हरी झंडी …

raipur@khabarwala.news

महासमुंद 20 फ़रवरी 2023 : छत्तीसगढ़ समाज कल्याण विभाग द्वारा आज सोमवार 20 फ़रवरी को वरिष्ठ नागरिकों को वृद्धावस्था में होने वाली शारीरिक समस्याओं के निराकरण करने हेतु संभाग स्तरीय सहायक उपकरण मूल्यांकन एवं वितरण समारोह आयोजित किया गया है। यह समारोह राजधानी रायपुर के ग्राम टेमरी के रजवाड़ा रिसोर्स एवं रेस्टोरेंट में किया जा रहा है। 

अध्यक्ष नगरपालिका श्रीमती राशि त्रिभुवन महिलांग ने कार्यक्रम में जाने वाले वरिष्ठ नागरिक हितग्राहियों की बसों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। उन्होंने कहा कि आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग से आने वाले बुजुर्गो को इस समारोह में जीवन सहायक उपकरण उपलब्ध कराये जायेंगे। जिससे की उन्हें वृद्धावस्था के कारण होने वाली विभिन्न समस्याओं से राहत मिल सके। पात्र लाभार्थियों को विभिन्न जीवन सहायक उपकरण प्रदान किये जायेंगे।

उप संचालक समाज कल्याण श्रीमती संगीता सिंह ने बताया कि महासमुंद ज़िले के नगरीय और जनपद पंचायत क्षेत्र से 804 वृद्धजन (वरिष्ठ नागरिक ) हितग्राही जा रहे है। जिन्हें ज़रूरत के मुताबिक़ छड़ी, चश्मा, कृत्रिम दांत, व्हील चेयर आदि दिए जाएँगे। केंद्र और राज्य सरकार द्वारा वृद्धजनों को राहत प्रदान करने के लिए विभिन्न योजनाओ का संचालन किया जाता है।

उन्होंने बताया कि नगरीय क्षेत्र से 61 और ज़िले की सभी जनपद पंचायत क्षेत्र से 743 हितग्राही है। हितग्राहियों ने अपनी जरूरत के मुताबिक़ जनपद पंचायत कार्यालय में नाम दर्ज कराकर समारोह में शामिल हो रहे है। उन्हें जरूरत की सामग्री निःशुल्क दी जाएगी। कार्यक्रम में भोजन की भी व्यवस्था है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *