महाशिवरात्रि पर करें ये उपाय, मिलेगी कालसर्पदोष से मुक्ति…

raipur@khabarwala.news

हिंदू धर्म में कई सारे पर्व त्योहार मनाए जाते है और सभी का अपना महत्व होता है। वही महाशिवरात्रि का पर्व बेहद खास माना जाता है ये दिन भगवान शिव की आराधना को समर्पित किया गया है।

इसी तिथि पर शिव पार्वती का शुभ लगन हुआ था। इस साल महाशिवरात्रि का त्योहार 18 फरवरी को पड़ रहा है।

इस दिन भक्त भगवान शिव और देवी मां पार्वती की विधिवत पूजा करते है और व्रत रखते है मान्यता है कि ऐसा करने से शिव शंकर और माता दोनों का आशीर्वाद भक्तों को प्राप्त होता है। लेकिन महाशिवरात्रि का दिन कालसर्पदोष से मुक्ति के लिए भी माना जाता है इस दिन कुछ उपायों को करने से जातक को कालसर्पदोष से छुटकारा मिल सकता है, तो आज हम आपको उन्हीं के बारे में बता रहे है तो आइए जानते है।

कालसर्पदोष मुक्ति के उपाय-

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर किसी जातक की कुंडली में कालसर्पदोष है तो उसे अपने जीवन में कई तरह के कष्टों व परेशानियों का सामना करना पड़ता है, ऐसे में कुछ चमत्कारी उपायों को अगर महाशिवरात्रि के पवित्र दिन पर किया जाए तो जातक को लाभ जरूर मिलता है। इसके लिए आप महाशिवरात्रि के दिन भगवान शिव की पूजा जरूर करेंइस दिन उज्जैन में महाकालेश्वर या नासिक में त्र्यंबकेश्वर ज्योतिर्लिंग या प्रयागराज में तक्षकेश्वर महादेव के मंदिर में भगवान की विधिवत पूजा और रुद्राभिषेक करें और अपने कष्टों से मुक्ति के लिए भगवान से प्रार्थना करें मान्यता है कि इस उपाय को करने से कालसर्पदोष दूर हो जाता है वही महाशिवरा​त्रि के दिन भगवान शिव शंकर को चांदी के नागो का जोड़ा चढ़ाने और महामृत्युंजय मंत्र का जाप करने से कालसर्पदोष दूर हो जाता है और शिव कृपा से जीवन में सुख समृद्धि का आगमन होता है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *