स्वतंत्रता संग्राम के शहीदों की स्मृति में रखा गया 2 मिनट का मौन…

raipur@khabarwala.news

खैरागढ़ 01 फरवरी 2023  :केसीजी जिला कार्यालय, खैरागढ़ और जिले के अन्य शासकीय कार्यालय और शैक्षिक संस्थानों में कलेक्टर डॉ. जदगीश सोनकर के मार्गदर्शन में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के पुण्यतिथि 30 जनवरी को शहीद दिवस के रूप में मनाया गया। इस अवसर पर राज्य कार्यालय के निर्देशनुसार, स्वतंत्रता संग्राम के शहीदों की स्मृति में प्रातः 11:00 बजे 2 मिनट का मौन रखा गया। सभी संस्थानों में मौन रखकर शहीदों के सम्मान में श्रद्धांजलि अर्पित की गई। इस दौरान जिला कार्यालय में सभी सम्बंधित विभाग के अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित थे।

 

महात्मा गांधी की पुण्यतिथि पर छत्तीसगढ़ शासन की ओर से कलेक्टर्स और सभी विभागों के प्रमुखों को आदेश जारी किया गया था कि- 30 जनवरी शहीद दिवस के दिन प्रदेशभर में स्वतंत्रता संग्राम के शहीदों की स्मृतियों में दो मिनट का मौन रखकर श्रद्धांजलि दी जाए और कहा गया था कि इस दिन कार्यालय व संस्थान के दैनिक कार्यों को रोककर सुबह 11 बजे दो मिनट का मौन रखा जाए। सभी विभाग प्रमुखों को शहीद दिवस के आयोजन को गंभीरता के साथ और सम्मानपूर्वक मनाने के निर्देश दिए थे।

 

इस अवसर पर खैरागढ़-छुईखदान-गंडई जिला के सभी स्कूल, कॉलेजों, शैक्षणिक संस्थाओं, सार्वजनिक उपक्रमों में प्रातः 11 बजे 02 मिनट का मौन रखकर शहीद दिवस मनाया गया। प्राप्त जानकारी के अनुसार इस दौरान स्वतंत्रता संग्राम और राष्ट्रीय एकता के बारे में परिचर्चाएं और भाषण कार्यक्रमआदि आयोजित किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *