‘आ रही है आर्थिक मंदी, अमेज़ॉन संस्थापक जेफ बेजोस ने चेताया- मत खरीदें कार, रेफ्रिजरेटर’…

raipur@khabarwala.news

अमेज़ॉन के संस्थापक जेफ बेजोस ने उपभोक्ताओं को कम “खर्च” करने की सलाह दी है। उन्होंने लोगों से कहा है कि आगामी छुट्टियों में कार रेफ्रिजरेटर जैसे सामान न खरीदें क्योंकि आर्थिक मंदी आ रही है।

अरबपति बिजनेसमैन ने उपभोक्ताओं को सलाह दी है कि वे अपनी नकदी (कैश) को सुरक्षित रखें और छुट्टियों के मौसम में अनावश्यक खर्च से बचें।

अमेरिकी न्यूज चैनल CNN को दिए एक इंटरव्यू में बेजोस ने कहा कि आगामी आर्थिक मंदी की स्थिति को देखते हुए, अमेरिकी परिवारों को रेफ्रिजरेटर, या नई कार जैसी बड़ी-कीमत वाली वस्तुओं की खरीदने से बचना चाहिए।

इंटरव्यू में बेजोस ने कहा, “यदि आप एक अकेले हैं और आप एक बड़ी टीवी स्क्रीन खरीदने के बारे में सोच रहे हैं, तो शायद इसे फिलहाल रोक दें और उस कैश को अपने पास रख लें और देखें कि आगे क्या होता है। इसी तरह रेफ्रिजरेटर, नई कार, जो कुछ भी हो, उसे महंगा खरीदकर अभी जोखिम नहीं लेना चाहिए।

इसके अतिरिक्त, अमेज़ॉन के पूर्व सीईओ ने सुझाव दिया कि छोटे व्यवसाय करने वाले लोग भी फिलहाल नए उपकरणों में निवेश पर रोक लगाने पर विचार करें और इसके बजाय अपने कैश रिजर्व को सुरक्षित रखें और उसे बढ़ाने पर विचार करें। बेजोस ने कहा, “सर्वश्रेष्ठ के लिए आशा करें, लेकिन सबसे बुरे के लिए तैयार भी रहें।”

इसके अलावा बेजोस ने कहा कि वह अपने जीवनकाल में अपनी 124 अरब डॉलर की कुल संपत्ति का अधिकांश हिस्सा दान कर देंगे। ई-कॉमर्स पायनियर ने टीवी चैनल से कहा कि वह अपने धन का बड़ा हिस्सा जलवायु परिवर्तन से लड़ने और ऐसे लोगों का समर्थन करने के लिए दान कर देंगे जो गहरे सामाजिक और राजनीतिक विभाजनों के बावजूद मानवता को एकजुट कर सकते हैं।

बेजोस वर्तमान में अमेज़ॉन में कार्यकारी अध्यक्ष हैं। पिछले साल ही एंडी जेसी ने अमेज़ॉन के सीईओ की बागडोर संभाली थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *