रतन टाटा को पीएम केयर्स फंड का ट्रस्टी बनाया गया…

raipur@khabarwala.news

टाटा समूह के पूर्व अध्यक्ष रतन टाटा ( Ratan Tata PM Cares Fund trustee) को बुधवार को पीएम केयर्स फंड के ट्रस्टी के रूप में नामित किया गया है.

नई दिल्ली: टाटा समूह के पूर्व अध्यक्ष रतन टाटा ( Ratan Tata) को बुधवार को पीएम केयर्स फंड के ट्रस्टी के रूप में नामित किया गया है.

बता दें कि किसी भी तरह की आपात स्थिति या संकट की स्थिति से निपटने के लिए प्रधानमंत्री नागरिक सहायता और आपात स्थिति राहत कोष (पीएम केयर्स फंड) की स्थापना की गई थी.

 

इससे पहले, प्रधानमंत्री मोदी ने पीएम केयर्स फंड में तहे दिल से योगदान करने के लिए लोगों की सराहना की है. मोदी ने पीएम केयर्स फंड के न्यासी बोर्ड की एक बैठक की अध्यक्षता की. इस दौरान पीएम केयर्स फंड की मदद से की गई विभिन्न पहल पर एक विवरण प्रस्तुति किया गया, जिसमें पीएम केयर्स फॉर चिल्ड्रेन योजना भी शामिल है. इस संबंध में पीएमओ द्वारा जारी बयान में कहा गया है कि इस योजना से 4,345 बच्चों को फायदा मिल रहा है.

साथ ही ट्रस्टियों ने महत्वपूर्ण समय में फंड द्वारा निभाई गई भूमिका की सराहना की. इस दौरान यह भी चर्चा की गई कि पीएम केयर्स के पास न केवल राहत सहायता के माध्यम से, बल्कि शमन उपायों और क्षमता निर्माण के माध्यम से, आपात स्थिति और संकट की स्थितियों का प्रभावी ढंग से जवाब देने का एक बड़ा दृष्टिकोण है. गौरतलब है कि बच्चों के लिए पीए केयर्स फॉर चिल्ड्रेन योजना 29 मई, 2021 को शुरू की गई थी. इसका उद्देश्य उन बच्चों का समर्थन करना है जिन्होंने 11 मार्च, 2020 से शुरू होने वाली अवधि के दौरान अपने माता-पिता या कानूनी अभिभावकों या दत्तक माता-पिता दोनों को कोविड-19 महामारी में खो दिया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *