वरिष्ठ पत्रकार गंगेश द्विवेदी बने भारती श्रमजीवी पत्रकार संघ की छत्तीसगढ़ इकाई के नए प्रदेश अध्यक्ष

🔵 राष्ट्रीय अध्यक्ष अशोक पांडे एवं महासचिव शाहनवाज हसन ने की आधिकारिक घोषणा

रायपुर@khabarwala.news.: वरिष्ठ पत्रकार गंगेश द्विवेदी भारती श्रमजीवी पत्रकार संघ (बीएसपीएस) की छत्तीसगढ़ इकाई के नए प्रदेश अध्यक्ष घोषित किए गए हैं। इसकी आधिकारिक घोषणा राष्ट्रीय अध्यक्ष अशोक पांडे एवं राष्ट्रीय महासचिव शाहनवाज हसन ने की है। भारती श्रमजीवी पत्रकार संघ (BSPS) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अशोक पांडे ने गंगेश द्विवेदी को छत्तीसगढ़ इकाई के नए प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त होने पर बधाई देते हुए कहा कि “गंगेश द्विवेदी एक समर्पित और अनुभवी पत्रकार हैं, जिनका संघ के प्रति योगदान सराहनीय रहा है। छत्तीसगढ़ इकाई के प्रदेश अध्यक्ष पद पर उनकी नियुक्ति संघ के लिए एक महत्वपूर्ण और सकारात्मक कदम है।”
उन्होंने आगे कहा, “द्विवेदी के नेतृत्व में हमें पूरा विश्वास है कि संगठन नए आयामों को छुएगा और पत्रकारों के हितों के लिए वह अपनी ऊर्जा और ज्ञान का सर्वोत्तम उपयोग करेंगे। स्वर्गीय नितिन चौबे जी की विरासत को आगे बढ़ाते हुए, द्विवेदी संगठन को और सशक्त बनाएंगे।”
इस अवसर पर राष्ट्रीय महासचिव शाहनवाज हसन ने कहा कि, “भारती श्रमजीवी पत्रकार संघ पत्रकारों के अधिकारों और उनकी आवाज़ को बुलंद करने के लिए सदैव समर्पित रहा है। नितिन के जाने से एक बडी रिक्‍तता पैदा हुई है। गंगेश द्विवेदी ने एक चुनौतीपूर्ण जिम्मेदारी को स्वीकार किया है। हमें पूरा भरोसा है कि उनके नेतृत्व में संघ निश्चित रूप से छत्तीसगढ़ में पत्रकारों के लिए एक मजबूत मंच तैयार करेगा।” राष्‍ट्रीय पदाधिकारी द्वय ने श्री द्विवेदी को उनके आगामी कार्यों के लिए शुभकामनाएं दीं और उनके नेतृत्व में संघ के उज्जवल भविष्य की कामना की।
इस अवसर पर मुख्‍यमंत्री के मीडिया सलाहकार पंकज झा भी माॅजूद थे। उन्‍होंने श्री द्विवेदी को बधाई देते हुए कहा कि पत्रकार हितों को लेकर वे सक्रिय रहते हें। सरकार पत्रकारों के हितो को लेकर संवेदनशील है। उन्‍होने उम्‍मीद जताई कि ऐसे मसलों पर लगातार संवाद कायम रखने में श्री द्विवेदी महत्‍वपूर्ण भूमिका निभाएंगे।  प्रेसक्‍लब अध्‍यक्ष प्रफुल्‍ल ठाकुर ने कहा कि गंगेश भैया लगातार पत्रकार हितों को लेकर विगत कई वर्षों से सक्रिय है। प्रेस क्‍लब में भी उन्होनें संविधान संशोधन में महवपूर्ण भूमिका निभाई है। उनके प्रदेश अध्‍यक्ष बनने पर बीएसपीएस छत्‍तीसगढ़ में न केवल और सुदढ़ होगा बल्कि नए आयाम भी गढ़ेगा।
इस अवसर पर प्रदेश उपाध्यक्ष सुखनंदन बंजारे, प्रदेश सचिव कमलेश राजपूत, जावेद अली जैदी, संयुक्त सचिव संतोष महानंद, रायपुर जिला अध्यक्ष दिलीप साहू, उपाध्यक्ष शुभम वर्मा, महासचिव नदीम मेमन, कोषाध्यक्ष अमित बाघ, कोऑर्डिनेटर तजीन नाज, खुश्‍बू ठाकरे, अंकिता शर्मा, प्रेम कुमार, सहित बडी संख्‍या में पत्रकार गण उपस्थित थे। सभी ने द्विवेदी के नेतृत्व में संघ को और सशक्त करने का संकल्प लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *